IPL 2022: केकेआर ने बैन लगे गेंदबाज काे दिया मौका, जम्मू-कश्मीर के खिलाड़ी ने की थी धोखाधड़ी

By | April 6, 2022


पुणे. कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata knight Riders) ने आईपीएल 2022 में बेहतरीन आगाज किया है. टीम अब तक 3 में से 2 मैच जीत चुकी है. टूर्नामेंट का (IPL 2022) 14वां मैच केकेआर और मुंबई इंडियंस के बीच खेला जा रहा है. मैच में कोलकाता के कप्तान श्रेयस अय्यर ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया है. टीम ने प्लेइंग-11 में जम्मू-कश्मीर के तेज गेंदबाज रसिक सलाम डार (Rasikh Salam Dar) को शामिल किया है. वे आईपीएल में केकेआर की ओर से पहला मैच खेलेंगे. वे मुंबई इंडियंस टीम में भी रह चुके हैं. लेकिन मौजूदा सीजन से पहले ऑक्शन में केकेआर ने 22 साल के इस तेज गेंदबाज को 20 लाख रुपए में खरीदा था. लेकिन आपको जानकर आश्चर्य होगा कि रसिक पर धोखाधड़ी के आरोप लग चुके हैं.

बीसीसीआई ने 2019 में बर्थ सर्टिफिकेट में धोखाधड़ी के मामले में रसिल सलाम डार पर 2 साल का बैन लगाया था. वे अंडर-19 भारतीय टीम में शामिल किए गए थे, लेकिन बाद में उन्हें बाहर होना पड़ा था. इसके बाद उनके खेलने को लेकर संशय लगाया जा रहा था. लेकिन यह खिलाड़ी अब केकेआर के लिए डेब्यू कर चुका है. उन्होंने अब तक 6 टी20 के मुकाबले खेले हैं. 53 की औसत से 4 विकेट लिए हैं. 38 रन देकर 3 विकेट उनका बेस्ट प्रदर्शन रहा है.

3 साल बाद खेलेंगे कोई मैच

रसिल डार 3 साल बाद कोई मुकाबला खेलने जा रहे हैं. उन्होंने अंतिम मुकाबला मुंबई इंडियंस की ओर से खेला था. 2019 में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ हालांकि वे अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सके थे. 4 ओवर में 42 रन लुटाए थे. मुंबई को इस मैच में हार मिली थी. वे फर्स्ट क्लास के 2 मैच में 7 और लिस्ट-ए के 2 मैच में 3 विकेट लिए हैं. वे फर्स्ट क्लास क्रिकेट में 40 रन की बड़ी पारी खेल चुके हैं.

IPL 2022: मुंबई को मिलेगी तीसरी हार? पैट कमिंस की वापसी और मैदान के रिकॉर्ड से केकेआर आगे

IPL 2022: सूर्यकुमार यादव मुंबई के लिए जरूरी, केकेआर के खिलाफ रिकॉर्ड दमदार, बस…

मुंबई इंडियंस के लिए यह मैच अहम है. इससे पहले खेले गए दोनों मैच में उसे हार मिली है. टीम में सूर्यकुमार यादव की वापसी हुई है. वे चोट के कारण पहले 2 मैच नहीं खेल सके थे. वहीं टिम डेविड की जगह बेबी डिविलियर्स के नाम से मशहूर डेवाल्ड ब्रेविस को मौका दिया गया है.

Tags: IPL, IPL 2022, Kolkata Knight Riders, Mumbai indians, Rohit sharma, Shreyas iyer



Source link