IPL 2022: केएल राहुल ने आईपीएल में मचाया कोहराम, सीजन का दूसरा शतक जड़ा, कोहली से एक कदम दूर

By | April 24, 2022


मुंबई. केएल राहुल (KL Rahul) आईपीएल में प्रचंड फॉर्म में चल रहे हैं. आईपीएल 2022 (IPL 2022) के एक मुकाबले में रविवार को उन्होंने मुंबई इंडियंस के खिलाफ शतक लगाया. यह उनका आईपीएल के मौजूदा सीजन का दूसरा शतक है. उन्होंने मेरेडिथ की गेंद पर छक्के से शतक पूरा किया. उन्होंने दोनों ही शतक मुंबई के खिलाफ जड़े. राहुल ने आईपीएल के इतिहास में पहली बार एक सीजन में 2 शतक लगाए हैं. यह उनका ओवरऑल आईपीएल का चौथा शतक है. वे बतौर भारतीय बल्लेबाज सबसे अधिक शतक लगाने के मामले में सिर्फ विराट कोहली (Virat Kohli) से पीछे हैं. कोहली ने 5 शतक लगाए हैं. यह मैच मुंबई के लिए अहम है, क्योंकि इससे पहले खेले गए सभी 7 मैच में उसे हार मिली है.

केएल राहुल ने रविवार को मुंबई के खिलाफ 37 गेंद पर अर्धशतक पूरा किया था. पहले 25 रन उन्होंने 25 गेंद पर बनाए थे. अगले 25 रन सिर्फ 12 गेंद पर पूरे किए गए. उन्होंने शतक 61 गेंद पर पूरा किया. 12 चौके और 4 छक्के लगाए. इससे पहले उन्होंने 16 अप्रैल को मुंबई के खिलाफ नाबाद 103 रन बनाए थे. 60 गेंद का सामना किया था. 9 चौके और 5 छक्के जड़े थे. इसी के साथ राहुल मुंबई के खिलाफ सबसे अधिक 8 बार 50 से अधिक रन बनाने वाले भी बन गए हैं. राहुल 62 गेंद पर 103 रन बनाकर नाबाद रहे. लखनऊ ने पहले खेलते हुए 6 विकेट पर 168 रन बनाए हैं.

एक टीम के खिलाफ 3 शतक लगाने वाले पहले खिलाड़ी

केएल राहुल के इसी के साथ मुंबई इंडियंस के खिलाफ 3 शतक हो गए हैं. वे आईपीएल में एक टीम के खिलाफ सबसे अधिक शतक लगाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं. यह मौजूदा सीजन में मुंबई के खिलाफ तीसरा शतक है. राहुल के 2 शतक के अलावा जोस बटलर ने भी एक शतक मुंबई के खिलाफ जड़ा था. मुंबई की गेंदबाजी मौजूदा सीजन में कुछ खास नहीं कर सकी है.

LSG vs MI: केएल राहुल ने 9 दिन में दूसरा शतक जड़ा, दोनों मुंबई इंडियंस के खिलाफ ही आए

IPL 2022: रोहित शर्मा की कप्तानी का सफर आज ही शुरू हुआ, 9 साल बाद फिर गंभीर सामने

टी20 में छठा शतक

केएल राहुल का यह बतौर भारतीय खिलाड़ी ओवरऑल टी20 में छठा शतक है. वे सबसे अधिक शतक के मामले में रोहित शर्मा के बराबर पहुंच गए हैं. रोहित ने भी 6 शतक लगाए हैं. विराट कोहली 5 शतक के साथ दूसरे नंबर पर हैं. केएल राहुल ने मुंबई के खिलाफ 16 पारियों में 3 शतक लगाया था. वे मुंबई के खिलाफ 850 से अधिक रन भी बना चुके हैं. इससे पहले विराट कोहली ने 2016 में गुजरात के खिलाफ 2 शतक जड़े थे. कोहली और राहुल के अलावा अन्य कोई बल्लेबाज एक सीजन में एक टीम के खिलाफ 2 शतक नहीं लगा सका है.

Tags: IPL, IPL 2022, KL Rahul, Lucknow Super Giants, Mumbai indians, Virat Kohli



Source link