IPL 2022: एलिमिनेटर मैच में दिनेश कार्तिक का छक्का देख सीट से उछल पड़े विराट कोहली- Video

By | May 26, 2022


नई दिल्ली. इंडियन प्रीमियर लीग 2022 का एलिमिनेटर मुकाबला बुधवार को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और लखनऊ सुपर जायंट्स के बीच खेला गया. कोलकाता के ईडन गार्डंस पर खेले गए इस मैच में आरसीबी ने लखनऊ को 14 रन से मात दी. इस हार के बाद आईपीएल 2022 में लखनऊ सुपर जायंट्स का सफर समाप्त हो गया. आरसीबी ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 4 विकेट के नुकसान पर 207 रन बनाए. जीत के लिए 208 रन के टारगेट का पीछा करने उतरी लखनऊ की टीम निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट पर 193 रन बना पाई. बैंगलोर को मैच जिताने में रजत पाटीदार और दिनेश कार्तिक ने खास भूमिका निभाई. पाटीदार ने जहां 112 रन बनाए वहीं दिनेश कार्तिक ने आक्रामक 37 रन की पारी खेली. मैच के दौरान कार्तिक ने एक बड़ा छक्का लगाया. जिसे देख विराट कोहली अपनी सीट पर उछले पड़े. विराट का यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

लखनऊ के खिलाफ एलिमिनेटर मैच में दिनेश कार्तिक छठे नंबर पर बैटिंग करने आए. शुरुआत में वह काफी असहज दिखे. उनके बैट पर गेंद नहीं आ रही थी. इस दौरान उनका एक कैच भी छूटा. एक समय दिनेश कार्तिक ने मैच में 9 गेंदों पर 6 रन बनाए थे. लेकिन इसके बाद उन्होंने गियर बदला. कार्तिक ने अगली 10 गेंदों पर 25 से ज्यादा रन जड़ दिए. उन्होंने 17वें ओवर में लखनऊ के गेंदबाज आवेश खान की गेंदों पर लगातर 3 चौके लगाए. उन्होंने दुष्मंथा चामीरा के आखिरी ओवर में एक गगनचुंबी छक्का गया. कार्तिक के इस छक्के को देखकर विराट कोहली अपनी सीट से उछल पड़े. वहीं लखनऊ के कप्तान केएल राहुल के चेहरे पर निराशा दिखाई पड़ी.

कार्तिक ने धुआंधार बैटिंग
एलिमिनेटर मैच में दिनेश कार्तिक ने धुआंधार बैटिंग की. उन्होंने रजत पाटीदार के साथ 41 गेंदों पर 92 रन की साझेदारी निभाई. रजत पाटीदार ने 54 गेंदों पर 112 रन की नाबाद पारी खेली. इस दौरान कार्तिक ने भी आक्रामक रुख अख्तियार करते हुए 23 गेंदों पर 37 रन बनाए. उन्होंने अपनी पारी में 5 चौके और एक छक्का लगाया. उनकी बदौलत रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम 207 रन का बड़ा स्कोर बनाने में सफल रही.

यह भी पढ़ें

LSG vs RCB: रजत पाटीदार को ऑक्शन में नहीं खरीदा, टी20 का पहला शतक जड़ा, आरसीबी का विशाल स्कोर

IPL 2022: रजत पाटीदार ने कहा- 6 गेंदों से लग गया था खेलूंगा बड़ी पारी और फिर…

रॉयल्स से होगा मुकाबला
एलिमिनेटर मुकाबले में लखनऊ सुपर जायंट्स को हराने के बाद आरसीबी ने फाइनल की तरफ एक और कदम बढ़ा दिया है. लेकिन इससे पहले उसे एक और बाधा पार करनी होगी. आरसीबी का दूसरे क्वालीफायर मैच में राजस्थान रॉयल्स से मुकाबला होगा. अगर बैंगलोर की टीम यह मैच जीत जाती है तो वह फाइनल में पहुंच जाएगी. खिताबी मुकाबले में उसका सामना गुजरात टाइटंस से होगा. आईपीएल 2022 का फाइनल मैच 29 मई को खेला जाएगा.

Tags: Dinesh karthik, IPL, IPL 2022, Lucknow Super Giants, Royal Challengers Bangalore, Virat Kohli





Source link