IPL 2022: एमएस धोनी ने 40 की उम्र में दिखाई गजब की तेजी, किया शानदार रन आउट, Video

By | April 3, 2022


मुंबई. एमएस धोनी (MS Dhoni) ने आईपीएल 2022 के पहले सीएसके की कप्तानी छोड़ दी थी. 40 साल के धोनी ने उम्र की वजह से कप्तानी छोड़ी थी, जिससे रवींद्र जडेजा को तैयार होने का मौका मिल सके. टूर्नामेंट के एक मुकाबले में रविवार को सीएसके की भिड़ंत पंजाब किंग्स से हो रही है. सीएसके के कप्तान रवींद्र जडेजा ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया. पंजाब की शुरुआत अच्छी रही है. टीम ने पहले 6 ओवर में 2 बड़े विकेट गंवा दिए हैं. लेकिन स्कोर 72 रन है. सीएसके का यह मौजूदा सीजन का तीसरा मैच है. टीम को अभी भी पहली जीत की तलाश है.

मैच में एमएस धोनी ने अपनी फील्डिंग से विराेधी टीम को एक बड़ा झटका दिया. पारी का दूसरा ओवर तेज गेंदबाज क्रिस जॉर्डन डाल रहे थे. भानुका राजपक्षे ने शॉट मारकर एक रन लेने की कोशिश की. लेकिन वे और धवन हड़बड़ी कर बैठे. अंत में राजपक्षे वापस लौटे. इस दौरान जॉर्डन ने खुद गेंद उठाकर विकेट पर मारी, लेकिन गेंद नहीं लगी. इस बीच धोनी ने गेंद को पकड़कर डाइव लगाते हुए गिल्लियां बिखेर दीं. थर्ड अंपायर ने राजपक्षे को आउट दे दिया. उन्होंने 5 गेंद पर 9 रन बनाए और एक छक्का लगाया. पहले 2 मैच उन्होंने आक्रामक बल्लेबाजी की थी.


धोनी का यह 350वां टी20 मैच

एमएस धोनी का यह 350वां टी20 मैच है. वे रोहित शर्मा के बाद यहां तक पहुंचने वाले सिर्फ दूसरे भारतीय खिलाड़ी हैं. मौजूदा सीजन में उन्होंने अब तक बल्ले से कमाल का प्रदर्शन किया है. पहले मैच में उन्होंने कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ 50 रन बनाए थे. वहीं दूसरे मैच में वे 16 रन बनाकर नाबाद रहे थे. अब तीसरे मैच में वे पंजाब के खिलाफ अपने इस प्रदर्शन को बरकरार रखना चाहेंगे.

IPL 2022: पंजाब किंग्स ने केकेआर के तेज गेंदबाज को CSK के खिलाफ दिया मौका, ले चुका है हैट्रिक

धोनी इस मैच से पहले 349 टी20 मैच में 39 की औसत से 7001 रन बना चुके हैं. 28 अर्धशतक लगाया है. 307 छक्के जड़ चुके हैं. स्ट्राइट रेट 135 का है. उन्होंने बतौर विकेटकीपर 200 कैच के अलावा 84 स्टंपिंग भी की है.

Tags: Chennai super kings, IPL 2022, Ms dhoni, Punjab Kings





Source link