IPL 2022: आर अश्विन प्लेऑफ में हो जाते हैं खतरनाक, जानिए क्या कहते हैं बॉलिंग के आंकड़े

By | May 24, 2022


नई दिल्ली. इंडियन प्रीमियर लीग 2022 का पहला क्वालिफयार मुकाबला आज गुजरात टाइटंस और राजस्थान रॉयल्स के बीच खेला जाएगा. दोनों टीमों के बीच यह मैच कोलकाता के ईडन गार्डंस पर खेला जाएगा. मुकाबला जीतने वाली टीम सीधे फाइनल में एंट्री करेगी. इसलिए दोनों टीमों के लिए यह मैच अहम है. संजू सैमसन की अगुवाई में राजस्थान रॉयल्स ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए प्लेऑफ में जगह बनाई. वह अंकतालिका में दूसरे स्थान पर है. इस बार रॉयल्स को प्लेऑफ में पहुंचाने में गेंदबाजों और बल्लेबाजों का मिला-जुला प्रदर्शन रहा. आज के मैच में संजू सैमसन को एक बार फिर अपने गेंदबाजों खासकर आर अश्विन से काफी उम्मीद होगी, क्योंकि अश्विन ऐसे बॉलर हैं, जिन्होंने पूर्व में आईपीएल के प्लेऑफ मुकाबलों में शानदार प्रदर्शन किया है. ऐसे में टीम को उम्मीद होगी कि अश्विन एक बार फिर वही करिश्मा दोहराएं.

आईपीएल 2022 के अगर लीग मैचों को देखा जाए तो अश्विन ने बहुत कारगर गेंदबाजी नहीं की. उन्होंने इस सीजन में सभी 14 मैच खेले और 400 रन देकर 11 विकेट लिए. इस दौरान उनका बेस्ट प्रदर्शन 17 रन देकर 3 विकेट रहा. लेकिन जब बात प्लेऑफ की आती है, तो अश्विन अलग रंग में दिखाई देते हैं. उन्होंने प्लेऑफ मैचों ज्यादातर शानदार बॉलिंग की है. इसलिए उन्हें बड़े मैचों का खिलाड़ी कहा जाता है.

प्लेऑफ में अश्विन

आर अश्विन पहले गेंदबाज हैं, जिन्होंने आईपीएल के प्लेऑफ मैचों में तीन बार 3-3 विकेट लिए हैं. उनके इस रिकॉर्ड के आस-पास भारत का कोई भी बॉलर नहीं है. आईपीएल में अश्विन चेन्नई सुपर किंग्स, पंजाब किंग्स और दिल्ली कैपिटल्स के लिए पूर्व में खेल चुके हैं. अब वह राजस्थान रॉयल्स का हिस्सा हैं. इस दौरान उन्होंने प्लेऑफ मुकाबलों में खेलते हुए तीन बार 3-3 विकेट चटकाए. सिर्फ सीएसके के ड्वेन ब्रावो ऐसे गेंदबाज हैं, जिन्होंने आईपीएल के प्लेऑफ मुकाबलों में तीन बार 3 विकेट लिए हैं. इन दोनों गेंदबाजों के अलावा दुनिया का कोई भी बॉलर यह करिश्मा नहीं कर पाया है.

यह भी पढ़ें

IPL Playoffs: आईपीएल के इन 4 मैचों से हुआ टॉप-4 टीमों का फैसला, नहीं तो तस्वीर बदल जाती

IPL Playoffs: राजस्‍थान ने लखनऊ को नंबर 3 पर धकेलकर छीना बड़ा मौका, जानिए नंबर 2 पर होने के फायदे

गुजरात टाइटंस को सावधान रहने की जरूरत

पिछले कुछ मैचों पर नजर डाली जाए, तो आर अश्विन ने बल्ले से भी जोरदार प्रदर्शन किया है. उन्होंने 14 मैचों की 10 पारियों में अब तक 183 रन बनाए हैं. एक मैच में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ 38 गेंदों पर उन्होंने 50 रन बनाए थे. इससे अलावा चेन्नई सुपर किंग्स के विरुद्ध भी उन्होंने 23 गेंदों पर 40 रन की आक्रामक पारी खेली थी. इससे पता चलता है कि वह बेहतरीन बल्लेबाजी करने में सक्षम हैं. ऐसे में अश्विन की हल्के मे लेना गुजरात टाइटंस की भूल होगी.

Tags: Gujarat Titans, IPL, IPL 2022, R ashwin, Rajasthan Royals



Source link