IPL 2022: आरसीबी ने भी माना विराट कोहली मुश्किल दौर में, कोच ने कही बड़ी बात

By | April 24, 2022


मुंबई. रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (RCB) के मुख्य कोच संजय बांगड़ ने खराब लय में चल रहे पूर्व कप्तान विराट कोहली का बचाव किया, लेकिन उन्होंने माना कि वे मुश्किल दौर में है. कोहली (Virat Kohli) शनिवार को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ गोल्डन डक पर आउट हुए थे. वे लगातार दूसरे मैच में पहली गेंद पर आउट हुए. उन्होंने कहा कि कोहली वे सब कुछ कर रहे हैं, जो उनके नियंत्रण में है. लेकिन एक खिलाड़ी के जीवन में ऐसा दौर आता है, जब उनके बल्ले के किनारे से निकलने वाली पहली गेंद को भी क्षेत्ररक्षक लपक लेते हैं. कोहली पिछले 3 साल से खेल के किसी भी फॉर्मेट में शतक नहीं लगा सके हैं. टी20 लीग के मौजूदा सीजन में (IPL 2022) कोहली अब तक एक भी अर्धशतक नहीं लगा सके हैं.

सनराइजर्स हैदराबाद ने इस मैच में आरसीबी की पारी को महज 68 रन पर समेटने के बाद 9 विकेट की शानदार जीत दर्ज की. संजय बांगड़ ने मैच के बाद कहा कि कोहली ऐसा खिलाड़ी है, जिसने लगातार आरसीबी के लिए अच्छा प्रदर्शन किया है. कोई भी खिलाड़ी इस तरह के खराब दौर से गुजरता है. उसने सीजन को शानदार तरीके से शुरू किया था. वह एक मैच में रन आउट हुआ और उसके बाद बल्ले के किनारे से निकलने वाली पहली गेंद ही क्षेत्ररक्षकों के हाथों में चली गई.

शास्त्री ने दी थी आराम की सलाह

टीम इंडिया के पूर्व कोच रवि शास्त्री ने हाल ही में कहा था कि कोहली पर थकान हावी है और उन्हें विश्राम की जरूरत है. बांगड़ से जब इस बारे में पूछा गया तो उन्होंने इसे ज्यादा तवज्जो नहीं दी. टीम इंडिया के पूर्व बल्लेबाजी कोच ने कहा कि वह निश्चित रूप से सब कुछ कर रहा है, जो उसके नियंत्रण में है. वह अपनी फिटनेस और कौशल पर काम कर रहा है और अच्छे से विश्राम भी कर रहा है. वह दबाव को अपने ऊपर हावी नहीं होने दे रहा है.

IPL 2022: फाफ डुप्लेसी ने बताया हार का कारण, कहा- हम बड़ा स्कोर खड़ा कर सकते थे, लेकिन…

विराट कोहली के अलावा मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा भी अब तक लय हासिल नहीं सके हैं. वे भी अब तक अर्धशतकीय पारी नहीं खेल सके हैं. दूसरी ओर टीम इंडिया के पूर्व कप्तान एमएस धोनी ने टूर्नामेंट की शुरुआत अर्धशतकीय पारी के साथ की थी. उन्होंने पिछले दिनों मुंबई के खिलाफ अंतिम 4 गेंद पर 16 रन बनाकर सीएसके को रोमांचक जीत दिलाई थी.

Tags: IPL, IPL 2022, Royal Challengers Bangalore, Sanjay bangar, Sunrisers Hyderabad, Virat Kohli



Source link