IPL 2022: आकाश चोपड़ा की टी20 वर्ल्ड कप टीम में कोहली और रोहित नहीं, पंत का भी पत्ता साफ

By | June 1, 2022


नई दिल्ली. आईपीएल 2022 (IPL 2022) खत्म हो चुका है. यहां कई भारतीय दिग्गज अच्छा प्रदर्शन करने में असफल रहे. इस पर सभी की नजर इसलिए भी थी, क्योंकि कुछ महीने बाद ऑस्ट्रेलिया में टी20 वर्ल्ड कप होना है. दूसरी ओर हार्दिक पंड्या ने चोट के बाद शानदार वापसी की और अपनी कप्तानी में गुजरात टाइटंस को पहला खिताब भी दिलाया. इसके अलावा दिनेश कार्तिक और युजवेंद्र चहल ने भी शानदार प्रदर्शन किया. इन सभी को 9 जून से साउथ अफ्रीका के खिलाफ होने वाली 5 मैचों की टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम में जगह मिली है. टी20 वर्ल्ड कप अक्टूबर-नवंबर में ऑस्ट्रेलिया में होना है.

आईपीएल में प्रदर्शन के आधार पूर्व भारतीय क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने खिलाड़ियों को अपनी 16 सदस्यीय टीम में जगह दी है. उन्होंने कहा कि जिन्होंने आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन नहीं किया है, उन्हें टीम में जगह नहीं मिली है. टी20 में बड़े नाम कई बार काम नहीं आते. आपको याद होगा कि जब 2007 में भारतीय टीम टी20 वर्ल्ड कप खेलने गई थी, तब उसमें बड़े नाम नहीं थे. सीनियर खिलाड़ियों ने नाम वापस ले लिया था, लेकिन भारतीय टीम चैंपियन बनकर आई थी. इसी को ध्यान में रखते हुए खराब प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ी इस टीम में नहीं हैं. विराट कोहली, राेहित शर्मा और ऋषभ पंत को जगह नहीं मिली हैं. रवींद्र जडेजा भी बाहर हैं.

राहुल को बतौर ओपनर मिली जगह

केएल राहुल ने आईपीएल में 600 से अधिक रन बनाए. आकाश चोपड़ा ने कहा कि ईशान किशन ने भले ही आईपीएल में बहुत अच्छा प्रदर्शन नहीं किया. लेकिन उन्होंने कई अच्छी पारी खेली. ऐसे वे राहुल के साथ ओपनिंग करेंगे. धवन भी विकल्प थे, लेकिन उनका स्ट्राइक रेट अच्छा नहीं है. नंबर-3 के लिए उन्होंने राहुल त्रिपाठी को टीम में जगह दी. उन्होंने 400 से अधिक रन बनाए और 150 से अधिक का स्ट्राइक रेट रहा. सूर्यकुमार यादव को नंबर-4 पर जगह मिली है.

पंड्या को मिली टीम की कमान

आकाश चोपड़ा ने हार्दिक पंड्या को टीम का कप्तान बनाया है. वे नंबर-5 और नंबर-4 दोनों ही जगह खेल सकते हैं. वे बल्ले और गेंद दोनों से अच्छा प्रदर्शन कर सकते हैं. वहीं बतौर विकेटकीपर दिनेश कार्तिक को जगह दी है. उन्होंने टी20 लीग के 15वें सीजन में 180 से अधिक के स्ट्राइक रेट से रन बनाए. इसके बाद उन्होंने क्रुणाल पंड्या और युजवेंद्र चहल को शामिल किया है. वहीं बतौर तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी, आवेश खान और अर्शदीप सिंह प्लेइंग-11 में जगह बनाने में सफल रहे हैं.

रवि शास्त्री बोले- द्विपक्षीय टी20 सीरीज कोई याद नहीं रखता, यह फॉर्मेट सिर्फ वर्ल्ड कप में खेला जाए

आईपीएल के प्रदर्शन के आधार पर 16 सदस्यीय टीम

केएल राहुल, ईशान किशन, राहुल त्रिपाठी, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पंड्या (कप्तान), दिनेश कार्तिक, क्रुणाल पंड्या, युजवेंद्र चहल, मोहम्मद शमी, आवेश खान, अर्शदीप सिंह, संजू सैमसन, दीपक हुडा, कुलदीप यादव, हर्षल पटेल और जसप्रीत बुमराह.

Tags: Aakash Chopra, IPL, IPL 2022, Rishabh Pant, Rohit sharma, T20 World Cup, Virat Kohli



Source link