IPL में नहीं मिला खरीदार… अब विदेश में जाकर लगाया रनों का अंबार, अजहरुद्दीन के रिकॉर्ड की भी बराबरी की

By | May 1, 2022


नई दिल्ली. भारतीय टेस्ट टीम से बाहर किए गए दिग्गज बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) इनदिनों इंग्लैंड में काउंटी क्रिकेट (County Championship) खेल रहे हैं. पुजारा वही खिलाड़ी हैं जिन्हें आईपीएल 2022 ऑक्शन में कोई खरीदार नहीं मिला था. इसके बाद उन्हें श्रीलंका के खिलाफ घरेलू टेस्ट सीरीज के लिए टीम इंडिया से बाहर कर दिया गया था. इतना कुछ होने के बाद भी पुजारा ने हार नहीं मानी. उन्होंने काउंटी क्रिकेट में दो डबल सेंचुरी जड़ककर पूर्व कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन (Mohammad Azharuddin)  28 साल पुराने रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है.

कभी भारतीय टेस्ट टीम की ‘नई दीवार’ कहे जाने वाले चेतेश्वर पुजारा काउंटी चैंपियनशिप में ससेक्स (Sussex) टीम की ओर से खेल रहे हैं. उन्होंने डरहम के खिलाफ 203 रन की पारी खेली. यह पुजारा के बल्ले से निकला मौजूदा सीजन का दूसरा दोहरा शतक है. इससे पहले उन्होंने पिछले सप्ताह डर्बीशायर के खिलाफ शानदार 201 रन बनाए थे. पुजारा ने इस सीजन खेली गई 5 पारियों में 6 (15), 201* (387), 109 (206), 12 (22), 203 (334) रन का स्कोर किया है.

यह भी पढ़ें:पुजारा का दोहरा शतक, रिजवान शतक से चूके, भारत और पाकिस्तान की जोड़ी चमकी

विराट कोहली के अर्धशतक को देखकर झूम उठीं वाइफ अनुष्का शर्मा, वायरल हुआ VIDEO

अजहरुद्दीन ने 1991 और 1994 में दो डबल सेंचुरी लगाई थी 

दाएं हाथ के बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा काउंटी क्रिकेट में दो दोहरा शतक जड़ने वाले भारत के दूसरे बल्लेबाज बन गए हैं. इससे पहले टीम इंडिया के पूर्व कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन ने साल 1991 में लीसेस्टरशायर के खिलाफ 212 रनों की पारी खेली थी. इसके बाद अजहर ने साल 1994 में डरहम के खिलाफ 205 रन बनाए थे. अजहरुद्दीन ने अपने दोनों दोहरे शतक डरहम के खिलाफ बनाए थे.

पुजारा के करियर का यह 15वां दोहरा शतक है

चेतश्वर पुजारा के प्रथम श्रेणी क्रिकेट करियर का यह 15वां दोहरा शतक है. इसके साथ ही सौराष्ट्र के बल्लेबाज पुजारा एशियाई खिलाड़ियों की खास लिस्ट में भी शामिल हो गए हैं. श्रीलंकाई दिग्गज कुमार संगकारा 13 दोहरा शतक के साथ इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर हैं जबकि 8 बल्लेबाज ऐसे हैं जिन्होंने पुजारा से ज्यादा दोहरा शतक लगाए हैं लेकिन उनमें से कोई भी सक्रिय नहीं है.

Tags: Cheteshwar Pujara, County cricket, Durham, England County Cricket, Mohammad azharuddin, Sussex



Source link