IND vs SA: अफ्रीकी खिलाड़ी कोरोना जांच में नेगेटिव, सीरीज से पहले स्पिनरों पर लगाया ध्यान

By | June 3, 2022


नई दिल्ली. भारत दौरे पर आई दक्षिण अफ्रीका टीम ने कोविड-19 के जांच में सभी सदस्यों के नेगेटिव रहने के बाद मैदान पर अभ्यास शुरू किया. प्रैक्टिस के दौरान तबरेज शम्सी और केशव महाराज की स्पिनरों की जोड़ी गेंद को ‘सही जगह पर टप्पा’ दिलाने के लिए पसीना बहाते दिखी. अनुभवी विकेटकीपर क्विंटन डी कॉक इस सत्र के दौरान टेंट के पास कुर्सी पर बैठकर स्पिनरों की गेंदबाजी देख रहे थे तो वहीं शम्सी और महाराज के बाद हरफनमौला एडेन मार्कराम ने भी जमकर स्पिन गेंदबाजी अभ्यास किया.

आईपीएल टीम चेन्नई सुपर किंग्स के हरफनमौला ड्वेन प्रिटोरियस के साथ यह तिकड़ी भारत के खिलाफ आगामी पांच मैचों की टी20 सीरीज में अहम भूमिका निभा सकती है. पांच साल के बाद टीम में वापसी कर रहे वेन पार्नेल ने अभ्यास के दौरान लंबा स्पैल डाला जबकि रासी वैन डेर डूसन मुख्य कोच मार्क बाउचर की देखरेख में बल्लेबाजी अभ्यास में प्रभावशाली दिखे. बाउचर इसके बाद मार्को यानसेन को बल्लेबाजी से जुड़े सुझाव देते दिखे. दक्षिण अफ्रीका के आईपीएल स्टार डेविड मिलर फिलहाल मालदीव में छुट्टियां मना रहे हैं और जल्द ही टीम के साथ जुड़ जाएंगे.

प्रोटियाज (दक्षिण अफ्रीका) दस्ते के सदस्यों ने गुरुवार को आरटी पीसीआर जांच में नेगेटिव आने के बाद यहां के फिरोज शाह कोटला मैदान में अपने वैकल्पिक अभ्यास सत्र में हिस्सा लिया. टीम के सहयोगी दल के एक सदस्य ने अभ्यास सत्र से कहा, ‘‘ टीम के सभी सदस्य जांच में नेगेटिव रहे. आईपीएल से जुड़े खिलाड़ियों को कार्यभार प्रबंधन के रूप में सीरीज से पहले कुछ दिनों का ब्रेक दिया जाएगा.’’

भारत दौरे के लिए दक्षिण अफ्रीका की टीम: टेम्बा बावूमा (कप्तान), क्विंटन डिकॉक, रीजा हेंड्रिक्स, हेनरिक क्लासेन, केशव महाराज, एडेन मार्करम, डेविड मिलर, लुंगी एंगिडी, एनरिक नोर्खिया, वेन पार्नेल, ड्वेन प्रिटोरियस, कैगिसो रबाडा, तबरेज शम्सी, ट्रिस्टियन स्टब्स, रासी वान डेर डुसन, मार्को यानसेन.

भारतीय टी20 टीम: केएल राहुल (कप्तान), ऋतुराज गायकवाड़, ईशान किशन, दीपक हुडा, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत, दिनेश कार्तिक, हार्दिक पंड्या, वेंकटेश अय्यर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, आवेश खान, अर्शदीप सिंह और उमरान मलिक.

Tags: Cricket news, India vs South Africa, South africa, Team india



Source link