ICMR NIRTH भर्ती 2022 आउट – न्यूनतम 12 वीं पास उम्मीदवार चाहते थे – Rojgar Samachar | Govt Jobs News, University Exam Results, Time Table, Admit Card and Rojgar Results

By | May 24, 2022


ICMR NIRTH भर्ती 2022 आउट – न्यूनतम 12 वीं पास उम्मीदवार चाहते थे – ऑनलाइन आवेदन करें !!!

आईसीएमआर भर्ती 2022 आउट – प्रयोगशाला तकनीशियन रिक्ति के लिए | अधिसूचना पीडीएफ डाउनलोड करें और ऑनलाइन आवेदन करें। इंडियन काउंसिल ऑफ मेडिकल रिसर्च, नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ रिसर्च इन ट्राइबल हेल्थ ने लेबोरेटरी टेक्निशियन के पद के लिए भर्ती अधिसूचना जारी की है। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे आधिकारिक साइट देखें और अधिसूचना डाउनलोड करें और फिर आईसीएमआर एनआईआरटीएच रिक्ति 2022 के लिए ऑनलाइन आवेदन करने के लिए आगे बढ़ें।

आईसीएमआर भर्ती 2022अंतिम तिथि

प्रयोगशाला तकनीशियन के पद के लिए ऑनलाइन आवेदन 02.06.2022 को सायं 05.30 बजे तक उपलब्ध होगा। अंतिम तिथि के बाद प्राप्त होने वाले आवेदन पत्र पर कभी विचार नहीं किया जाएगा। आवेदन के किसी अन्य तरीके पर विचार नहीं किया जाएगा।

आईसीएमआर अधिसूचना 2022

आईसीएमआर भर्ती 2022 पात्रता मानदंड

आयु सीमा

उम्मीदवार की आयु सीमा 30 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए क्योंकि ICMR भर्ती 2022 के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि आवश्यक है।

शिक्षा योग्यता और आवश्यक अनुभव

उम्मीदवार को विज्ञान विषय में 12वीं पास होना चाहिए और मेडिकल लेबोरेटरी टेक्निशियन में दो साल का डिप्लोमा या एक साल का डीएमएलटी प्लस किसी मान्यता प्राप्त संगठन में एक साल का अनुभव या सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त संगठन में दो साल का अनुभव / प्रयोगशाला का अनुभव होना चाहिए। बीएससी डिग्री को 3 साल के अनुभव के रूप में माना जाएगा।

सरकार, स्वायत्त, सार्वजनिक उपक्रम, मान्यता प्राप्त संगठन में प्रयोगशाला-आधारित कार्य से संबंधित पर्यवेक्षण या अनुसंधान/क्षेत्रीय गतिविधियों को करने का कम से कम एक वर्ष का अनुभव।

आईसीएमआर भर्ती 2022 वेतन विवरण

शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवार संबंधित बोर्ड से प्रयोगशाला तकनीशियन के लिए 18,000 / – रुपये का वेतन पाने के पात्र हैं।

आईसीएमआर चयन प्रक्रिया

स्क्रूटनी के बाद, केवल शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग / व्यक्तिगत चर्चा के माध्यम से साक्षात्कार के लिए बुलाया जाएगा।

जिन उम्मीदवारों का ऑनलाइन साक्षात्कार होगा, यदि उनका चयन किया जाता है, तो उन्हें शामिल होने से पहले अपनी योग्यता आयु और अनुभव के मूल दस्तावेज प्रस्तुत करने होंगे। यदि वे पात्र नहीं पाए जाते हैं, तो उनका चयन तत्काल रद्द कर दिया जाएगा।

आईसीएमआर एनआईआरटीएच अधिसूचना 2022 कैसे डाउनलोड करें?

  1. आईसीएमआर वेबसाइट की आधिकारिक साइट पर जाएं।
  2. होम पेज पर “करियर” अनुभाग चुनें।
  3. उस पृष्ठ पर आवश्यक अधिसूचना खोजें और चुनें।
  4. अप्लाई ऑनलाइन बटन पर क्लिक करें और आवेदन फॉर्म भरें।
  5. भविष्य के उद्देश्यों के लिए पंजीकरण फॉर्म को प्रिंट करें।

आईसीएमआर एनआईआरटीएच भर्ती 2022 अधिसूचना पीडीएफ

आधिकारिक साइट

ICMR भर्ती 2022 के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि क्या है?

प्रयोगशाला तकनीशियन के पद के लिए ऑनलाइन आवेदन 02.06.2022 को सायं 05.30 बजे तक उपलब्ध होगा।

ICMR भर्ती 2022 के लिए कितनी रिक्तियों की पेशकश की जाती है?

ICMR भर्ती 2022 के लिए केवल एक रिक्ति की पेशकश की गई है।

आईसीएमआर एनआईआरटीएच भर्ती 2022 के लिए आवेदन करने की आयु सीमा क्या है?

उम्मीदवार की आयु सीमा 30 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए क्योंकि ICMR भर्ती 2022 के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि आवश्यक है।



Source link