ICC ODI Ranking: हरमनप्रीत कौर को हुआ फायदा, मिताली-मंधाना को हुआ नुकसान

By | April 5, 2022


नई दिल्ली. भारतीय कप्तान मिताली राज (Mithali Raj) मंगलवार को जारी आईसीसी महिला एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय बल्लेबाजों की रैंकिंग में एक स्थान के नुकसान से 7वें स्थान पर खिसक गई जबकि स्टार सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना नौवें स्थान पर पहुंच . हाल में संपन्न महिला विश्व कप में उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन करने में नाकाम रही मिताली के 686 रेटिंग अंक हैं. वह विश्व कप में सात मैच में 26 की औसत से 182 रन की बना सकीं थी. मंधाना ने विश्व कप में सात मैच में 46.71 की औसत से 327 रन बनाए जिससे उनके 669 अंक हो गए हैं. टूर्नामेंट में उनका सर्वोच्च स्कोर 123 रन रहा.

भारतीय उप कप्तान हरमनप्रीत कौर भी एक स्थान के फायदे से 14वें स्थान पर पहुंच गई हैं. हरमनप्रीत विश्व कप में सात मैच में 318 रन के साथ भारत की दूसरी सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज रहीं. इंग्लैंड के खिलाफ फाइनल में 170 रन की शानदार पारी की बदौलत ऑस्ट्रेलिया की विकेटकीपर बल्लेबाज एलिसा हीली बल्लेबाजों की रैंकिंग में शीर्ष पर पहुंच गई हैं. उन्होंने दक्षिण अफ्रीका की सलामी बल्लेबाज लॉरा वोलवार्ट को पछाड़ा.

एलिसा ने विश्व कप में दो शतक और दो अर्धशतक की मदद से नौ मैच में 509 रन बनाए और इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 103.66 रहा. वह टूर्नामेंट की शीर्ष स्कोरर रहीं. एलिसा के अलावा ऑस्ट्रेलिया की बेथ मूनी, मेग लैनिंग और राशेल हेन्स बल्लेबाजी रैंकिंग में शीर्ष छह बल्लेबाजों में शामिल हैं. विश्व कप फाइनल में नाबाद 148 रन बनाने वाली इंग्लैंड की आलराउंडर नैट साइवर दूसरे स्थान पर पहुंच गई हैं. वह एलिस पैरी को पछाड़कर ऑलराउंडर की सूची में शीर्ष पर पहुंच गई हैं.

यह भी पढ़ें:

CSK के स्टार ड्वेन ब्रावो और फाफ डुप्लेसी फिर एक टीम से खेलेंगे, मैक्सवेल और पोलार्ड भी हैं साथ

धोनी ने इंटरनेशनल क्रिकेट में किया था धमाकेदार आगाज, पाकिस्तानी गेंदबाजों के छुड़ा दिए थे छक्के

इंग्लैंड की स्पिनर सोफी एकलेस्टोन नंबर एक गेंदबाज बनी हुई हैं जबकि दक्षिण अफ्रीका की तेज गेंदबाज शब्निम इस्माइल दूसरे स्थान पर पहुंच गई हैं. अनुभवी तेज गेंदबाज आन्या श्रुबसोल पांच स्थान की छलांग के साथ शीर्ष 10 में जगह बनाने में सफल रहीं. भारत की झूलन गोस्वामी पांचवें स्थान पर बनी हुई हैं. वह ऑलराउंडर की सूची में 10वें पायदान पर हैं जबकि इसी सूची में भारत की दीप्ति शर्मा सातवें स्थान पर हैं.

Tags: Harmanpreet kaur, Mithali raj, Smriti mandhana



Source link