GT vs SRH: राशिद ने अंतिम ओवर में 3 छक्के जड़े, धोनी की बराबरी, मैदान पर जमकर बनाया जश्न, VIDEO

By | April 28, 2022


मुंबई. राशिद खान (Rashid Khan) अपनी उम्दा गेंदबाजी के लिए जाने जाते हैं. लेकिन आईपीएल 2022 (IPL 2022) में उन्होंने बल्ले से भी शानदार प्रदर्शन किया है. एक मुकाबले में बुधवार रात उन्होंने 20वें ओवर में 3 छक्के सहित 25 रन बटोरे और गुजरात टाइटंस को रोमांचक जीत दिलाई. टी20 लीग के 40वें मुकाबले में हैदराबाद ने पहले खेलते हुए 6 विकेट पर 195 रन का संघर्षपूर्ण स्कोर खड़ा किया था. जवाब में गुजरात को अंतिम ओवर में जीत के लिए 22 रन बनाने थे. लेकिन राहुल तेवतिया और राशिद ने शानदार बल्लेबाजी करके टीम को अंतिम गेंद पर रोमांचक जीत दिलाई. यह गुजरात की 8 मैचों में 7वीं जीत है. टीम टेबल में 14 अंक के साथ फिर से टॉप पर पहुंच गई है.

गुजरात टाइटंस की पारी का 20वां ओवर में बाएं हाथ के तेज गेंदबाज मार्को येनसन ने डाला. राहुल तेवतिया ने पहली गेंद पर मिडविकेट पर छक्का लगाया. दूसरी गेंद पर उन्होंने एक रन लिया. तीसरी गेंद पर राशिद खान ने डीप लॉन्ग ऑन पर छक्का जड़ा. अब 3 गेंद पर 9 रन बनाने थे. लेकिन चौथी गेंद पर वे रन नहीं बना सके. ऐसे में लगा कि येनसन मैच बचा लेंगे. उन्होंने इससे पहले आरसीबी के खिलाफ एक ही ओवर में फाफ डुप्लेसी और विराट कोहली सहित 3 विकेट झटके थे.

अंतिम 2 गेंद पर जड़े 2 छक्के

राशिद खान ने अंतिम 2 गेंद पर 2 छक्के लगाकर जीत को रोमांचक जीत दिलाई. उन्होंने 5वीं गेंद पर एक्स्ट्रा कवर पर छक्का जड़ा. फिर अंतिम गेंद पर उन्होंने फाइन लेग पर छक्का लगाकर टीम की जीत पक्की कर दी. आईपीएल में दूसरी बार किसी टीम ने अंतिम ओवर में 22 या उससे अधिक रन बनाकर मैच जीता है. इससे पहले 2016 में एमएस धोनी की टीम राइजिंग पुणे सुपर जायंट्स ने पंजाब किंग्स के खिलाफ 23 रन बनाकर जीत हासिल की थी. तब गेंदबाज अक्षर पटेल और बल्लेबाज एमएस धोनी थे. धोनी ने उस ओवर में 3 छक्के और एक चौका जड़ा था. एक रन वाइड से मिला था. पुणे को अंतिम गेंद पर तब 6 रन बनाने थे.

दोनों टीम की पारी के अंतिम ओवर में 25 रन बने

मैच में दोनों ही टीम ने अंतिम ओवर में 25 रन बनाए. हैदराबाद जब बल्लेबाजी कर रही थी, तब 20वां ओवर तेज गेंदबाज लॉकी फर्ग्युसन ने डाला था. वे लगातार 150 किमी प्रति घंटा की रफ्तार से गेंदबाजी करते हैं. मार्को येनसन ने पहली गेंद पर छक्का जड़ा. दूसरी गेंद पर रन नहीं बना. तीसरी गेंद पर उन्हाेंने एक रन लिया. अगली तीन गेंद पर पहली बार आईपीएल में बल्लेबाजी कर रहे शशांक सिंह ने छक्का जड़कर टीम का स्कोर 190 के पार पहुंचाया था.

IPL 2022: राशिद खान ने अंतिम ओवर में 3 छक्के जड़े, गुजरात की हैदराबाद पर रोमाचंक जीत

IPL 2022: आईपीएल में पहली बार बल्लेबाजी करने उतरे और 400 के स्ट्राइक रेट से रन बनाए, फर्ग्युसन पर जड़ा हैट्रिक छक्का­

पानी पीकर जड़े 4 छक्के

राशिद खान 11 गेंद पर 31 रन बनाकर नाबाद रहे. 4 छक्के लगाए. इन दिनों रमजान चल रहा और राशिद भी रोजा रखे हुए हैं. स्टार स्पोर्ट्स से बात करते हुए उन्होंने कहा कि मैच से पहले मैंने कुछ भी नहीं खाया था. सिर्फ पानी पीकर मैच खेलने उतरा था. थोड़ी थकान होती है, लेकिन मैदान पर उतरते ही यह दूर हो जाती है. अपनी बल्लेबाजी पर उन्होंने कहा कि मैं हमेशा अहम मौकों पर टीम को जीत दिलाने के बारे में सोचता था. आज ऐसा करके खुश हूं.

Tags: Gujarat Titans, IPL, IPL 2022, Ms dhoni, Rashid khan, Sunrisers Hyderabad





Source link