GT vs PBKS Last Over: रोमांच की हद पार, गुजरात के तीन-तेरह में फंसा पंजाब, राहुल बने सुपरमैन

By | April 9, 2022


नई दिल्ली. राहुल तेवतिया! नाम तो सुना ही होगा… गुजरात टाइटंस के इस खिलाड़ी ने शुक्रवार को आखिरी दो गेंद पर दो छक्के लगाकर अपनी टीम को जीत दिलाई. इसके बाद कॉमेंट्री बॉक्स से लेकर सोशल मीडिया तक राहुल तेवतिया के बारे में यही बात बार-बार कही गई. और हो भी क्यों ना? गुजरात टाइटंस (Gujarat titans) को पंजाब किंग्स से जीतने के लिए आखिरी 2 गेंद पर 12 रन की जरूरत थी. स्ट्राइक एंड पर राहुल तेवतिया थे, जिन्होंने अभी सिर्फ एक गेंद खेली थी. लेकिन इसे क्रिकेट की अनिश्चितता कहिए या राहुल तेवतिया (Rahul Tewatia) की पॉजिटिव छवि. हर कोई यह उम्मीद कर रहा था कि तेवतिया लगातार 2 छक्के लगा सकते हैं और उन्होंने इस भरोसे को निभाया भी.

मैच की लाइव कॉमेंट्री कर रहे हरभजन सिंह ने कहा कि यह शायद आईपीएल 2022 (IPL 2022) का अब तक का सबसे रोमांचक है. तो फिर पूरे मैच की बात कर लेते हैं. पंजाब किंग्स (Punjab Kings) ने इस मैच में पहले बैटिंग करते हुए 189 रन का बड़ा स्कोर खड़ा किया. इसके जवाब में गुजरात टाइटंस (Gujarat titans) ने 19 ओवर की समाप्ति पर 3 विकेट पर 171 रन बना लिए थे. यानी उसे आखिरी ओवर में जीत के लिए 19 रन बनाने थे.

मैच का आखिरी ओवर वेस्टइंडीज के ओडिएन स्मिथ (Odean Smith) के जिम्मे आया. स्मिथ ने पहली गेंद वाइड फेंकी. इस तरह उन्हें यह गेंद दोबारा डालनी पड़ी. उन्होंने दूसरी गेंद भी ऑफ स्टंप के बाहर फेंकी, जिसे डेविड मिलर छू भी नहीं सके. गुजरात टाइटंस के कप्तान हार्दिक पंड्या नॉन स्ट्राइकर से रन के लिए भागे और रन आउट हो गए. अब गुजरात को आखिरी 5 गेंद पर 18 रन चाहिए थे.

हार्दिक पंड्या के आउट होने पर राहुल तेवतिया (Rahul Tewatia) क्रीज पर उतरे. उन्होंने पहली गेंद पर एक रन बनाया. इसके बाद डेविड मिलर ने चौका लगाया. गुजरात को अब जीत के लिए तीन गेंद पर 13 रन चाहिए थे. ओवर की चौथी गेंद को मिलर ने गेंदबाज की दिशा में खेला. स्मिथ ने इसे आसानी से पकड़ भी लिया. रन बनने की कोई गुंजाइश नहीं दिख रही थी. लेकिन जोशीले कैरेबियन ऑलराउंडर स्मिथ ने यहां पर बच्चों वाली गलती कर दी. उन्होंने बेवहज गेंद को नॉन स्ट्राइकर एंड पर थ्रो कर दिया. इससे पंजाब को एक रन मुफ्त को मिल गया और उससे भी बड़ी बात यह कि स्ट्राइक एंड पर राहुल तेवतिया आ गए, जिन्हें आखिरी मौके पर बड़े-बड़े छक्के लगाने की आदत सी हो गई.

हार के बाद स्मिथ को ढाढ़स बंधाते कप्तान मयंक अग्रवाल. (PTI)

ओडिएन स्मिथ ने ओवर की पांचवीं गेंद ऑफ स्टंप के थोड़ी बाहर की, जिसे राहुल तेवतिया ने मिडविकेट बाउंड्री के बाहर पहुंचा दिया. इसके बाद गुजरात को जीत के लिए आखिरी गेंद पर एक और छक्के की जरूरत थी. राहुल ने इस पर भी बड़ा छक्का लगाकर गुजरात को जीत की हैट्रिक का जश्न मनाने का मौका दे दिया. वहीं, पंजाब किंग्स की टीम जीत के करीब पहुंचकर भी हार गई.

मैच के बाद कॉमेंटेटर ने राहुल तेवतिया से पूछ लिया कि जब वे आखिरी ओवर में बैटिंग करने उतरे तो उनके मन में क्या चल रहा था या वे क्या सोच रहे थे. इस पर राहुल ने अपनी स्टाइल में सवाल को खारिज सा कर दिया. उन्होंने कहा, सोचने को कुछ था ही नहीं. छक्कों की जरूरत थी और बस यही करना था… मैंने जब पांचवीं गेंद पर छक्का लगाया तो अंदाजा हो गया था कि आखिरी गेंद ऑफ स्टंप के बाहर होगी. इसलिए मैंने पहले ही यह प्लान बना लिया था कि आखिरी गेंद पर थोड़ा ऑफ स्टंप की ओर मूव करके शॉट खेलना है. खुशकिस्मती से मेरा अनुमान सही रहा और मैं आखिरी गेंद पर छक्का लगाने में कामयाब हो गया.’

Tags: Gujarat Titans, IPL, IPL 2022, Odean Smith, Punjab Kings, Rahul Tewatia



Source link