GT vs PBKS: 4 गेंद में 4 विकेट लेने वाले गेंदबाज का IPL डेब्यू, जानिए- कौन हैं दर्शन नालकंडे?

By | April 8, 2022


नई दिल्ली. गुजरात टाइटंस ने पंजाब किंग्स के खिलाफ आईपीएल के 15वें सीजन (IPL-2022) के मुकाबले में एक युवा पेसर को मौका दिया. मुंबई के ब्रेबोर्न क्रिकेट स्टेडियम में इस मुकाबले में गुजरात के कप्तान हार्दिक पंड्या ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया. इस मैच में चोटिल विजय शंकर और वरुण एरॉन की जगह दर्शन नालकंडे (Darshan Nalkande) और साई सुदर्शन ने डेब्यू किया. दर्शन का यह पहला आईपीएल मैच है. वह इससे पहले पंजाब किंग्स के साथ रह चुके हैं लेकिन उन्हें मैच खेलने का मौका नहीं मिला.

आईपीएल 2022 के मेगा ऑक्शन में गुजरात टाइटंस ने इस ऑलराउंडर को 20 लाख रुपए में खरीदा था और अब उन्हें डेब्यू का मौका मिला. दर्शन नालकंडे विदर्भ की तरफ से घरेलू क्रिकेट खेलते हैं. उन्होंने पिछले साल सैयद मुश्ताक अली टी20 ट्रॉफी के सेमीफाइनल में कर्नाटक के खिलाफ रिकॉर्डतोड़ गेंदबाजी की थी. इस मैच में दर्शन ने कर्नाटक की पारी के आखिरी ओवर में कहर बरपा दिया था. उन्होंने लगातार 4 गेंद में 4 विकेट झटके थे और कर्नाटक को 176/7 के स्कोर पर रोक दिया था.

इसे भी देखें, ‘इसको फैट बोलते हैं बेटा’, जसप्रीत बुमराह ने 15 करोड़ के खिलाड़ी के फोटोशूट में यूं लिए मजे- Video

दर्शन नालकंडे ने अपने इस ओवर की दूसरी गेंद पर अनिरुद्ध जोशी, तीसरी गेंद पर बीआर शरथ, चौथी गेंद पर जगदीश सुचित और पांचवीं गेंद पर अभिनव मनोहर का विकेट हासिल किया था. हालांकि, 4 गेंद में 4 विकेट के बावजूद विदर्भ यह मुकाबला 4 रन से हार गया था. लेकिन दर्शन ने इस प्रदर्शन के दम पर सबका ध्यान अपनी तरफ खींच लिया था.

दर्शन अंडर-19 विश्व कप नहीं खेल पाए

दर्शन ने अपने क्रिकेट करियर की शुरुआत एक तेज गेंदबाज के रूप में की थी. लेकिन धीरे-धीरे उन्होंने बल्लेबाजी में भी सुधार किया और आज एक ऑलराउंडर की भूमिका में खेलते हैं. उन्हें अंडर-19 विश्व कप के संभावितों में भी जगह मिली थी. लेकिन वो फाइनल स्क्वॉड में जगह नहीं बना पाए थे. उन्होंने अंडर-23 सीके नायडू ट्रॉफी में गेंद और बल्ले दोनों से धमाल मचाया. इसी प्रदर्शन को देखते हुए उन्हें 2018 में विदर्भ के खिलाफ विजय हजारे ट्रॉफी के स्क्वॉड में जगह मिली थी. उन्होंने महाराष्ट्र के खिलाफ पहले मैच में 2 विकेट लेने के साथ लक्ष्य का पीछा करते हुए 53 रन की पारी खेलकर टीम को जीत दिलाई थी. इसके बाद दर्शन ने महाराष्ट्र के खिलाफ रणजी ट्रॉफी डेब्यू किया.

‘इसको फैट बोलते हैं बेटा’, जसप्रीत बुमराह ने 15 करोड़ के खिलाड़ी के फोटोशूट में यूं लिए मजे- Video

गुजरात टाइटंस के ओपनर शुभमन गिल ने बताया, हार्दिक पंड्या की कप्तानी में क्या है खास बात?

दर्शन ने अब तक 3 फर्स्ट क्लास मैच, 22 टी20 और 17 लिस्ट-ए मुकाबले खेले हैं. वो टी20 में 10 के स्ट्राइक रेट से 43 विकेट ले चुके हैं. वहीं, लिस्ट-ए और फर्स्ट क्लास में वो एक-एक अर्धशतक लगा चुके हैं.

Tags: Gujarat Titans, Hardik Pandya, IPL 2022



Source link