Eng Vs Nz : न्यूजीलैंड की शानदार वापसी, 141 रन पर ढेर हुई इंग्लैंड की टीम

By | June 3, 2022


नई दिल्ली.इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच लॉर्ड्स में चल रहे पहले टेस्ट मैच के दूसरे दिन न्यूजीलैंड ने शानदार वापसी करते हुए इंग्लैंड को सिर्फ 141 रन पर ऑल आउट कर दिया. इससे पहले पहली इनिंग में न्यूजीलैंड की टीम सिर्फ 132 रन पर ऑल आउट हो गई थी. तब ऐसा लग रहा था कि इंग्लैंड की टीम लंबी बढ़त लेकर इस मैच पर अपनी पकड़ मजबूत बना लेगी. लेकिन, न्यू जीलैंड के गेदबाजों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए अपनी टीम की वापसी इस मैच में कराई.

टिम साउदी ने झटके 4 विकेट
न्यू जीलैंड की ओर से टिम साउदी ने घातक गेंदबाजी की और अंग्रेजों को बड़ी बढ़त लेने का मौका नहीं दिया. साउदी ने 14 ओवर में 55 रन देकर 4 विकेट झटके. इसमें 3 मेडेन ओवर भी शामिल हैं. इसके अलावा ट्रेंट बोल्ट ने भी जबरदस्त गेंदबाजी का प्रदर्शन करते हुए साउदी का अच्छा साथ निभाया. बोल्ट ने 13.5 ओवर में सिर्फ 21 रन दिए और 3 विकेट हासिल किए. डिग्रैंडहोम ने 2 और जेमिसन ने 1 विकेट चटकाया. इस तरह 42.5 ओवर में इंग्लैंड की पूरी टीम 141 रन पर ऑल आउट हो गई.

जैक क्रॉली ने बनाए सबसे ज्यादा रन
इंग्लैंड की तरफ से ओपनर जैक क्रॉली ने सबसे ज्यादा 43 रन बनाए. वहीं दूसरे सलामी बल्लेबाज एलेक्स लीस 25 रन ही बना सके. इन दोनों बल्लेबाजों के अलावा सिर्फ जो रूट ही दहाई का आंकड़ा पार कर सके. उन्होंने 11 रन बनाए. कप्तान बेन स्टोक्स सिर्फ 1 रन बनाकर ट्रेंट बोल्ट की बॉल पर बोल्ड हो गए.

132 पर ऑल आउट हई न्यूजीलैंड की टीम
इससे पहले न्यूजीलैंड के बल्लेबाज भी बैटिंग में कुछ खास कमाल नहीं दिखा सके. ओपनर टॉम लेथम और विल यंग दोनों एक-एक रन बनाकर पवेलियन लौट गए. कीवियों का तरफ से सबसे ज्यादा नाबाद 42 रन डि ग्रैंडहोम ने बनाए. इंग्लैंड की ओर से जेम्स एंडरसन और मैटी पॉट्स ने 4-4 विकेट चटकाए. वहीं ब्रॉड और स्टोक्स को भी एक एक सफलता हासिल हुई.

Tags: England vs new zealand, Lords Test



Source link