ENG vs NZ: दिग्गज जेम्स एंडरसन और स्टुअर्ट ब्रॉड की टेस्ट टीम में वापसी, मैथ्यू पोट्स डेब्यू को तैयार

By | June 1, 2022


नई दिल्ली. इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले जाने वाले पहले टेस्ट मैच के लिए 11 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है. ईसीबी द्वारा घोषित की गई टीम में अनुभवी तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन और स्टुअर्ट ब्रॉड की वापसी हुई है. इसके अलावा डरहम के तेज गेंदबाज मैथ्यू पॉट्स अपने टेस्ट करियर का आगाज करेंगे. एंडरसन और ब्रॉड इंग्लैंड के सबसे सफल बॉलर हैं. इन दोनों ने 1177 विकेट लिए हैं. इं

ग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच खेली जाने वाली 3 टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला 2 जून से लॉर्ड्स के ऐतिहासिक मैदान पर खेला जाएगा. पिछले दिनों इंग्लैंड की टीम में काफी बदलाव हुए. बेन स्टोक्स को इंग्लिश टीम का नया टेस्ट कप्तान नियुक्त किया गया. वहीं न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान ब्रेंडन मैकुलम को इंग्लैंड की पुरुष टीम का हेड कोच बनाया गया है.

इंग्लैंड की प्लेइंग इलेवन में फास्ट बॉलर मैथ्यू पॉट्स को क्रेग ओवरटन की जगह टीम में शामिल किया गया है. वह चोटिल होने की वजह से इस मुकाबले से बाहर हैं. वैसे इंग्लैंड के कई गेंदबाज चोट से जूझ रहे हैं. इंग्लिश टीम के बॉलरों पर नजर डाली जाए तो मार्क वुड, क्रिस वोक्स, ओली रॉबिंसन, जोफ्रा आर्चर, साकिब महमूद, मैट फिशर और ओली स्टोन चोटिल हैं. जिसके चलते मैथ्यू पॉट्स को पहले टेस्ट मैच की प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया है.

एंडरसन-ब्रॉड की वापसी
न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए अऩूभवी गेंदबाज जेम्स एंडरसन और स्टुअर्ट ब्रॉड की इंग्लैंड की टेस्ट में वापसी हुई है. यह दोनों गेंदबाज एशेज सीरीज के बाद पहली बार टेस्ट क्रिकेट खेलते नजर आएंगे. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एशेज सीरीज में एंडरसन और ब्रॉड का प्रदर्शन काफी खऱाब रहा था. जिसके चलते कंगारू टीम ने एशेज सीरीज में इंग्लैंड को 4-0 से हराया. इसके बाद वेस्टइंडीज दौरे के लिए जेम्स एंडरसन और स्टुअर्ट ब्रॉड को इंग्लैंड की टेस्ट टीम से बाहर कर दिया गया  था.

यह भी पढ़ें

आखिर क्यों वनडे से संन्यास लेने के बारे में सोचने लगे थे वीरेंद्र सहवाग? बताई वजह

लॉर्ड्स टेस्ट के टिकट नहीं बिकने से खिलाड़ी भी परेशान… ब्रॉड बोले- दर्शकों को मैदान पर लाने के लिए करना होगा ये काम

पहले टेस्ट के लिए इंग्लैंड की प्लेइंग XI: जैक क्राउली, एलेक्स लीस, ओली पोप, जो रूट, जॉनी बेयरस्टो, बेन स्टोक्स (कप्तान) बेन फोक्स (विकेटकीपर), मैथ्यू पॉट्स, जैक लीच, स्टुअर्ट ब्रॉड, जेम्स एंडरसन

Tags: Cricket news, Ecb, Eng vs nz, England, James anderson, Lords Test, New Zealand, Stuart Broad



Source link