DC vs PBKS, Dream 11 Tips : दिल्ली और पंजाब की भिड़ंत, ओपनर को बनाया कप्तान तो मिल सकते हैं ज्यादा अंक

By | May 16, 2022


नई दिल्ली. दिल्ली कैपिटल्स और पंजाब किंग्स के बीच आईपीएल के मौजूदा सीजन (IPL-2022) का 64वां मैच सोमवार यानी 16 मई को खेला जाना है. यह मैच नवी मुंबई के डीवाई पाटिल क्रिकेट स्टेडियम में आयोजित किया जाएगा. दोनों ही टीमों के लिए यह मैच बेहद अहम है क्योंकि इससे प्लेऑफ की उम्मीदों को मजबूती मिलेगी. जो भी टीम हारेगी, उसके लिए राह और मुश्किल हो जाएगी.

दिल्ली कैपिटल्स की कमान विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत के पास है जबकि पंजाब की कप्तानी मयंक अग्रवाल संभाल रहे हैं. दिल्ली के अभी तक के सफर की बात करें तो टीम ने 12 में से 6 मैचों में जीत दर्ज की है. टीम फिलहाल बेहतर नेट रन रेट के चलते 5वें स्थान पर है. वहीं, पंजाब को भी 12 में से 6 में जीत नसीब हुई है लेकिन उसका नेट रन रेट दिल्ली से खराब है. अगर टीम अच्छे अंतर से मुकाबला जीतती है तो टॉप-4 में भी जगह बना सकती है क्योंकि फिलहाल नंबर-4 पर मौजूद रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का नेट रन रेट माइनस में है. उसने 13 में से 7 मैच जीते हैं.

इसे भी देखें, दिल्ली और पंजाब की भिड़ंत, पिच किसका साथ देगी? जानें- वेदर रिपोर्ट

दिल्ली और पंजाब के बीच सीजन का पिछला मुकाबला मुंबई के ब्रेबॉर्न स्टेडियम में खेला गया था. तब दिल्ली ने 9 विकेट से जीत दर्ज की थी. पंजाब की पारी महज 115 रन पर समेटकर दिल्ली ने 10.3 ओवर में ही लक्ष्य हासिल कर लिया. डेविड वॉर्नर ने 30 गेंदों पर 60 रन की नाबाद पारी खेली और 10 चौके, 1 छक्का जड़ा. कुलदीप यादव, खलील अहमद, अक्षर पटेल और ललित यादव को 2-2 विकेट मिले थे. आइए जानते हैं, इस मैच के लिए फैंटेसी लीग में आप किन-किन खिलाड़ियों पर दांव लगा सकते हैं.

दिल्ली के ओपनर डेविड वॉर्नर को फैंटेसी लीग के लिए अपनी प्लेइंग-XI में शामिल किया जा सकता है. वॉर्नर ने पिछले 5 में से 2 मैचों में अर्धशतक जड़े हैं. वह दिल्ली के लिए टॉप रन स्कोरर भी हैं. पंजाब के ओपनर शिखर धवन भी कमाल का प्रदर्शन कर रहे हैं और उन्होंने 12 मैचों में कुल 402 रन बनाए हैं. ऑलराउंडर की बात करें तो लियाम लिविंगस्टोन को छोड़ा नहीं जा सकता है. वह मौजूदा सीजन में पंजाब के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले दूसरे खिलाड़ी हैं. उनके अलावा मिचेल मार्श भी लय में नजर आ रहे हैं. गेंदबाजों में कागिसो रबाडा और कुलदीप यादव को भी आप इलेवन में शामिल कर सकते हैं.

विकेटकीपर- जॉनी बेयरस्टो
बल्लेबाज- शिखर धवन, डेविड वॉर्नर (कप्तान), मयंक अग्रवाल और भानुका राजपक्षा
ऑलराउंडर- रोवमैन पॉवेल, मिचेल मार्श और लियाम लिविंगस्टोन (उप-कप्तान)
गेंदबाज- कुलदीप यादव, कागिसो रबाडा और राहुल चाहर

Tags: Cricket news, DC vs PBKS, Delhi Capitals, Dream 11 team prediction, IPL 2022, Punjab Kings



Source link