DC vs LSG Live: नौ ओवर के बाद लखनऊ 81/1, राहुल-हुड्डा क्रीज पर, शार्दुल ने डिकॉक को पवेलियन भेजा

By | May 1, 2022


04:19 PM, 01-May-2022

DC vs LSG Live: नौ ओवर के बाद लखनऊ 81/1

नौ ओवर के बाद लखनऊ ने एक विकेट गंवाकर 81 रन बना लिए हैं। फिलहाल केएल राहुल 24 गेंदों पर 27 रन और दीपक हुड्डा 17 गेंदों पर 26 रन बनाकर क्रीज पर हैं। शार्दुल ठाकुर ने क्विंटन डिकॉक को पवेलियन भेजा। डिकॉक 23 रन बना सके। 

04:04 PM, 01-May-2022

सात ओवर के बाद लखनऊ ने एक विकेट गंवाकर 61 रन बना लिए हैं। फिलहाल केएल राहुल 19 गेंदों पर 20 रन और दीपक हुड्डा 10 गेंदों पर 14 रन बनाकर क्रीज पर हैं। शार्दुल ठाकुर ने क्विंटन डिकॉक को पवेलियन भेजा। डिकॉक 23 रन बना सके। 

03:55 PM, 01-May-2022

DC vs LSG Live: लखनऊ को पहला झटका

लखनऊ की टीम को पांचवें ओवर में 42 के स्कोर पर पहला झटका लगा। शार्दुल ने क्विंटन डिकॉक को ललित यादव के हाथों कैच कराया। डिकॉक 13 गेंदों पर 23 रन बना सके। फिलहाल केएल राहुल 14 गेंदों पर 17 रन और दीपक हुड्डा पांच रन बनाकर क्रीज पर हैं। पांच ओवर के बाद लखनऊ का स्कोर एक विकेट पर 49 रन है। 

03:51 PM, 01-May-2022

DC vs LSG Live: ललित यादव ने भी लुटाए 16 रन

चार ओवर के बाद लखनऊ सुपर जाएंट्स ने बिना कोई विकेट गंवाए 41 रन बना लिए हैं। फिलहाल क्विंटन डिकॉक 12 गेंदों पर 23 रन और केएल राहुल 12 गेंदों पर 15 रन बनाकर क्रीज पर हैं। 

03:46 PM, 01-May-2022

DC vs LSG Live: साकरिया ने 16 रन लुटाए

दो ओवर के बाद लखनऊ सुपर जाएंट्स ने बिना कोई विकेट गंवाए 22 रन बना लिए हैं। फिलहाल क्विंटन डिकॉक नौ गेंदों पर 17 रन और केएल राहुल तीन गेंदों पर तीन रन बनाकर क्रीज पर हैं। लखनऊ की पारी के दूसरे ओवर में चेतन साकरिया गेंदबाजी के लिए आए और इस ओवर में उन्होंने 16 रन लुटाए।

03:05 PM, 01-May-2022

DC vs LSG Live: दोनों टीमें इस प्रकार हैं

दिल्ली की टीम में चार विदेशी खिलाड़ी डेविड वॉर्नर, मिशेल मार्श, रोवमन पॉवेल और मुस्तफिजुर रहमान शामिल हैं। वहीं, लखनऊ की टीम में चार विदेशी खिलाड़ी क्विंटन डिकॉक, मार्कस स्टोइनिस, जेसन होल्डर और दुष्मंथा चमीरा हैं।

दिल्ली कैपिटल्स: पृथ्वी शॉ, डेविड वॉर्नर, मिशेल मार्श, ऋषभ पंत (विकेटकीपर/कप्तान), ललित यादव, रोवमन पॉवेल, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, मुस्तफिजुर रहमान, चेतन सकारिया।

दिल्ली की टीम

लखनऊ सुपर जाएंट्स: क्विंटन डिकॉक (विकेटकीपर), केएल राहुल (कप्तान), दीपक हुड्डा, मार्कस स्टोइनिस, आयुष बदोनी, क्रुणाल पांड्या, कृष्णप्पा गौतम, जेसन होल्डर, दुष्मंथा चमीरा, मोहसिन खान, रवि बिश्नोई।

Image

लखनऊ की टीम

03:03 PM, 01-May-2022

DC vs LSG Live: लखनऊ ने जीता टॉस, बल्लेबाजी का फैसला

दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ लखनऊ सुपर जाएंट्स के कप्तान केएल राहुल ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया। लखनऊ की टीम में एक बदलाव हुआ है। तेज गेंदबाज आवेश खान चोटिल हैं। उनकी जगह कृष्णप्पा गौतम को प्लेइंग-11 में शामिल किया गया है। वहीं, दिल्ली की टीम में कोई बदलाव नहीं हुआ है।

02:30 PM, 01-May-2022

DC vs LSG Live: राहुल पर निर्भरता कम करना चाहेगी लखनऊ टीम

लखनऊ की टीम हालांकि प्लेऑफ स्थान हासिल करने की ओर बढ़ रही है, वह नौ मैचों में छह जीत से अंक तालिका में तीसरे स्थान पर है। हालांकि टीम शानदार फॉर्म में चल रहे कप्तान राहुल पर अत्यधिक निर्भरता को तोड़ना चाहती है। राहुल इस सत्र में अभी तक दो शतक और एक अर्धशतक जमा चुके हैं और टीम की जीत में उनकी पारियों ने अहम भूमिका निभाई है।

यह निर्भरता इतनी अधिक है कि टीम ने जो तीन मैच गंवाए हैं, उसमें राहुल का बल्ला नहीं चला था। टीम के पास क्विंटन डि कॉक, आयुष बडोनी, दीपक हुड्डा और क्रुणाल पंड्या के रूप में काफी अच्छे खिलाड़ी हैं और उन्हें अपनी जिम्मेदारी उठानी होगी।

 

टीम के पास जेसन होल्डर और मार्कस स्टोइनिस भी हैं। गेंदबाजी में क्रुणाल और तेज गेंदबाज दुष्मंथा ने पंजाब के खिलाफ लक्ष्य का बचाव करने में मदद की, लेकिन रवि बिश्नोई हालांकि थोड़े मंहगे साबित हुए।

02:30 PM, 01-May-2022

DC vs LSG Live: कुलदीप कर रहे हैं उम्दा गेंदबाजी

दिल्ली के गेंदबाजी विभाग ने अच्छा प्रदर्शन किया है, जिन्होंने राजस्थान के खिलाफ काफी रन लुटाए लेकिन उन्होंने वापसी कर आसान जीत की नींव रखी। कुलदीप अपने सर्वश्रेष्ठ आईपीएल सत्र का लुत्फ उठा रहे हैं। इस बाएं हाथ के स्पिनर ने इस सत्र में दो बार चार विकेट झटके हैं, जिससे उनके कुल 17 विकेट हैं।

वहीं तेज गेंदबाज खलील अहमद किफायती गेंदबाजी कर रहे हैं जिन्होंने छह मैचों में 11 विकेट झटके हैं। उन्हें मुस्ताफिजुर रहमान का अच्छा सहयोग मिल रहा है जबकि स्पिनर अक्षर और ललित ने भी अपनी भूमिकाएं निभाई हैं।

02:29 PM, 01-May-2022

DC vs LSG Live: तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी दिल्ली के लिए चिंताजनक

डेविड वॉर्नर ने अपनी शानदार फॉर्म जारी रखी है लेकिन साथी सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ अच्छी शुरुआत को लंबी पारी में नहीं बदल सके हैं। टीम ने तीसरे नंबर पर कई बल्लेबाजों को आजमाया लेकिन कोई उचित खिलाड़ी नहीं मिल सका है।

मिशेल मार्श कोविड-19 के बाद एकांतवास पूरा करने के बाद लौट चुके हैं और इस ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर से अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद होगी। पंत खुद भी विस्फोटक पारी नहीं खेल पाए हैं, जिसके लिए वह मशहूर हैं। उन्हें ऑलराउंडर ललित यादव, शार्दुल ठाकुर और अक्षर पटेल के साथ अधिक जिम्मेदारी उठानी होगी।

02:28 PM, 01-May-2022

DC vs LSG Live: दिल्ली के लिए ये है परेशानी का विषय

दिल्ली की टीम के लिए कोविड-19 के मामले आने और नो-बॉल विवाद से कुछ हफ्ते काफी मुश्किल रहे, लेकिन कप्तान पंत और उनकी टीम ने इससे बाहर निकलते हुए कोलकाता नाइट राइडर्स पर चार विकेट से जीत दर्ज की। इससे टीम का मनोबल बढ़ा है। हालांकि, उसके प्लेऑफ में पहुंचने की संभावना और छोटे लक्ष्य का पीछा करते हुए मध्यक्रम का चरमराना चिंता का विषय होंगे।

02:23 PM, 01-May-2022

DC vs LSG Live: नौ ओवर के बाद लखनऊ 81/1, राहुल-हुड्डा क्रीज पर, शार्दुल ने डिकॉक को पवेलियन भेजा

नमस्कार! अमर उजाला के लाइव ब्लॉग में आपका स्वागत है। आज आईपीएल 2022 के 45वें मैच में लखनऊ सुपर जाएंट्स (एलएसजी) का सामना दिल्ली कैपिटल्स (डीसी) से है। लखनऊ की टीम शानदार फॉर्म में चल रही है और उसने अब तक नौ में से छह मैच जीते हैं। अंक तालिका में टीम तीसरे स्थान पर है। वहीं, दिल्ली की टीम इस सीजन जूझती नजर आ रही है। उसने आठ में से चार मैच जीते हैं और अंक तालिका में छठे नंबर पर है। 





Source link