DC vs KKR Live: दिल्ली ने टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी, दिल्ली में दो और कोलकाता में तीन बदलाव, वरुण टीम से बाहर

By | April 28, 2022


07:00 PM, 28-Apr-2022

DC vs KKR Live: दिल्ली ने टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी

दिल्ली के कप्तान ऋषभ पंत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया है। दिल्ली में खलील अहम और सरफराज खान की जगह चेतन साकरिया और मिशेल मार्श को मौका दिया गया है। खलील को हैमस्ट्रिंग की चोट लगी है। वहीं कोलकाता की टीम में तीन बदलाव हुए हैं। एरोन फिंच, हर्षित राणा और बाबा इंद्रजीत को टीम में शामिल किया गया है। वहीं, वरुण चक्रवर्ती कोलकाता की टीम से बाहर हो चुके हैं। दिल्ली के कप्तान ऋषभ पंत आज अपना 150वां टी20 मैच खेल रहे हैं। 

दिल्ली की टीम

पृथ्वी शॉ, डेविड वार्नर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर/कप्तान), मिशेल मार्श, ललित यादव, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, रोवमैन पॉवेल, कुलदीप यादव, मुस्तफिजूर रहमान, चेतन सकारिया। 

कोलकाता की टीम

एरोन फिंच, सुनील नरेन, श्रेयस अय्यर (कप्तान), नितीश राणा, वेंकटेश अय्यर, बाबा इंद्रजीत (विकेटकीपर), रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, उमेश यादव, टिम साउदी, हर्षित राणा। 

06:54 PM, 28-Apr-2022

DC vs KKR Live: कोलकाता के लिए बाबा इंद्रजीत और हर्षित राणा का डेब्यू

टॉस से पहले कोलकाता की टीम में हर्षित राणा और बाबा इंद्रजीत को कैप दी गई है। ये दोनों खिलाड़ी आज आईपीएल में अपना पहला मैच खेलेंगे। वहीं राजस्थान के लिए कमाल करने वाले चेतन साकरिया पहली बार दिल्ली के लिए खेलते दिखेंगे। हर्षित राणा दाएं हाथ के तेज गेंदबाज हैं, जबकि इंद्रजीत दाएं हाथ के बल्लेबाज हैं और लेग स्पिन गेंदबाजी भी करते हैं। वहीं चेतन साकरिया बाएं हाथ के तेज गेंदबाज हैं, वो इससे पहले राजस्थान के लिए खेलते हुए अपनी छाप छोड़ चुके हैं। 

06:39 PM, 28-Apr-2022

DC vs KKR Live: कोलकाता के लिए कुछ भी सही नहीं

कोलकाता की टीम की बात करें तो टीम के लिए पिछले कुछ मैचों से कुछ भी सही नहीं हुआ है। अपने पहले चार मैचों में से तीन जीतकर टीम मजबूत स्थिति में थी। हालांकि, दिल्ली के खिलाफ मैच से टीम के प्रदर्शन में गिरावट आई और टीम लगातार चार मैच हा चुकी है। दिल्ली के अलावा हैदराबाद, राजस्थान और गुजरात ने कोलकाता को हराया था। अब टीम को अगर प्लेऑफ में जगह बनानी है तो यहां से सभी मैच जीतने होंगे।

गुजरात के खिलाफ पिछले मैच में आंद्रे रसेल के अलावा कोई भी बल्लेबाज नहीं चला था। टॉप ऑर्डर में सैम बिलिंग्स और कप्तान श्रेयस अय्यर को जिम्मेदारी लेनी होगी। वहीं, आउट ऑफ फॉर्म चल रहे नीतीश राणा को भी अच्छा प्रदर्शन करना होगा। रिंकू सिंह पिछले मैच में शानदार दिखे थे। वह इस मैच में भी अपने उस फॉर्म को जारी रखना चाहेंगे। वेंकटेश अय्यर भी इस सीजन कुछ खास नहीं कर सके हैं। वह फॉर्म में वापसी करना चाहेंगे।

06:39 PM, 28-Apr-2022

DC vs KKR Live: लय में दिख रही है दिल्ली की टीम

दिल्ली की टीम की बात करें तो कोलकाता के खिलाफ मैच में उसके सभी बल्लेबाज फॉर्म में दिखे थे। पृथ्वी शॉ और डेविड वॉर्नर ने अर्धशतकीय पारी खेली थी। वहीं, पंत ने 14 गेंदों पर 27 रन बनाए। अक्षर ने तूफानी 22 रन और शार्दुल ठाकुर ने 29 रन की नाबाद पारी खेली थी। हालांकि, इसके बाद बैंगलोर और फिर राजस्थान के खिलाफ टीम की बल्लेबाजी धाराशाई हो गई। कोलकाता के खिलाफ इस मैच में भी शॉ और वॉर्नर से काफी उम्मीदें होंगी।

गेंदबाजी में खलील अहमद और कुलदीप यादव शानदार फॉर्म में चल रहे हैं। कुलदीप पर्पल कैप की रेस में टॉप-10 में बने हुए हैं। उनके नाम सात मैचों में 13 विकेट हैं। हालांकि, राजस्थान के खिलाफ पिछले मैच में उनकी जमकर कुटाई हुई थी। इस मैच में कुलदीप वापसी करना चाहेंगे। वहीं, खलील छह मैचों में 11 विकेट ले चुके हैं। उन पर कोलकाता के खिलाफ एक बार टीम को पावरप्ले में विकेट दिलाने की जिम्मेदारी होगी।

06:34 PM, 28-Apr-2022

DC vs KKR Live: पिछली हार का बदला लेना चाहेगी दिल्ली

आईपीएल 2022 में दोनों टीमों के बीच पिछले मुकाबले में दिल्ली ने शानदार जीत दर्ज की थी। पहले बल्लेबाजी करते हुए दिल्ली ने पांच विकेट खोकर 215 रन का बड़ा स्कोर बनाया था। उस समय यह सीजन का सबसे बड़ा स्कोर था। जवाब में कोलकाता की टीम सिर्फ 171 रन बना पाई थी और 44 रन से यह मैच हार गई थी। इस मैच में कोलकाता के खिलाड़ी पिछली हार का बदला लेना चाहेंगे। आईपीएल में दोनों टीमों के बीच कांटे की टक्कर रही है। दोनों के बीच 31 मैच हुए हैं। इनमें से 16 मैच कोलकाता और 14 मैच दिल्ली ने जीते हैं। वहीं, एक मैच बेनतीजा रहा है। 

06:23 PM, 28-Apr-2022

DC vs KKR Live: दिल्ली ने टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी, दिल्ली में दो और कोलकाता में तीन बदलाव, वरुण टीम से बाहर

नमस्कार अमर उजाला के लाइव ब्लॉग में आपका स्वागत है। आईपीएल 2022 का 41वां मैच दिल्ली कैपिटल्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच है। दोनों टीमें इस सीजन में तीन-तीन मैच जीत चुकी हैं और प्लेऑफ की रेस में पिछड़ रही हैं। दिल्ली और कोलकाता के लिए इस मैच में जीत जरूरी है। मुंबई के वानखेडे़ स्टेडियम में होने वाले इस मैच दोनों टीमें जीत के साथ प्लेऑफ की उम्मीदें बनाए रखना चाहेंगी। कोलकाता की टीम आठ में से तीन मैच जीत पाई है, जबकि पांच में उसे हार का सामना करना पड़ा है। यह टीम अंकतालिका में आठवें स्थान पर मौजूद है। 

दिल्ली ने सात में से तीन मैच जीते हैं और चार हार के साथ यही टीम अंक तालिका में कोलकाता से एक स्थान ऊपर सातवें नंबर पर है। दिल्ली यह मैच जीतकर अंक तालिका में अपनी स्थिति मजबूत करना चाहेगी। 





Source link