CSK के खिलाफ विराट के रिकॉर्ड पर होगी धवन की नजर, RCB के पूर्व कप्तान को पछाड़ने से शिखर 41 रन दूर

By | April 3, 2022


मुंबई. इंडियन प्रीमियर लीग 2022 में आज पंजाब किंग्स और चन्नई सुपर किंग्स के बीच मैच खेला जाएगा. इस मुकाबले में पंजाब की टीम वापस जीत की राह पर लौटना चाहेगी. आईपीएल 2022 में दोनों टीमों का तीसरा मैच होगा. यह मैच पंजाब के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन के लिए बेहद खास है. वह इस मुकाबले में विराट कोहली का खास रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं. जिसके लिए उन्हें 41 रनों की दरकार है. पंजाब ने टूर्नामेंट में जोरदार शुरूआत करते हुए अपने पहले मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ 206 रनों का टारगेट हासिल किया था. जबकि, दूसरे मैच में पंजाब को कोलकाता नाइट राइडर्स ने 6 विकेट से हराया.

पंजाब किेंग्स के सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल और शिखर धवन इस सत्र में अभी तक कुछ खास नहीं कर पाए हैं. इन दोनों खिलाड़ियों ने बल्ले से निराश किया है. हालांकि आईपीएल में इस जोड़ी को सबसे खतरनाक माना जाता है. शिखर धवन बहुत अनुभवी खिलाड़ी हैं. वह आईपीएल इतिहास में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले दूसरे खिलाड़ी हैं. चेन्नई के खिलाफ होने वाले में धवन की निगाहें विराट कोहली के रिकॉर्ड पर होंगी.

यह भी पढ़ें:Women’s Cricket World Cup Final: एलिसा हीली ने वर्ल्ड कप में बनाया विश्व कीर्तिमान, महिला विश्व कप में पहली बार हुआ ऐसा…

IPL 2022 Updated Points Table: ईशान किशन के सिर पर क्यों है ऑरेंज कैप? पॉइंट टेबल में राजस्थान के ‘रॉयल्स’ का है जलवा

क्या है विराट का रिकॉर्ड

विराट कोहली ने चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ सबसे ज्यादा 948 रन बनाए हैं. जबकि शिखर धवन सीएसके के खिलाफ 908 रन बना चुके हैं. आरसीबी के पूर्व कप्तान का रिकॉर्ड तोड़ने के लिए उन्हें 41 रनों की जरूरत है. अगर धवन आज के मुकाबले में ऐसा करने में सफल रहे तो वह सीएसके के विरुद्ध सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन जाएंगे.

खास क्लब में शामिल हो सकते हैं धवन

शिखर धवन टी-20 क्रिकेट में एक हजार चौके पूरे करने के लिए सात चौकों की दरकार है. अगर वह चेन्नई के खिलाफ 7 चौके लगाते हैं तो टी-20 क्रिकेट में 1 हजार चौके पूरे करने वाले पहले भारतीय बन जाएंगे वह टी-20 क्रिकेट में 993 चौके लगा चुके हैं. जिन क्रिकेटरों ने क्रिकेट के सबसे छोटे प्रारूप में 1000 या उससे अधिक चौके लगाए हैं उनमें क्रिस गेल (1132), एलेक्स हेल्स (1054)और डेविड वार्नर के (1005) चौके शामिल हैं.

Tags: Csk, IPL, IPL 2022, Punjab Kings, Shikhar dhawan, Virat Kohli



Source link