CSK की महिला टीम भी खेलेगी आईपीएल में! टी20 लीग के आयोजन की तारीख आई सामने

By | June 1, 2022


नई दिल्ली. बीसीसीआई (BCCI) आईपीएल के बाद महिला आईपीएल के आयोजन की तैयारी में जुटा हुआ है. अगले साल से 6 टीमों के टी20 टूर्नामेंट की शुरुआत की जा सकती है. टूर्नामेंट के लिए भारतीय बोर्ड विंडो तलाश करने में जुटा हुआ है. मार्च में इसका आयोजन हो सकता है. इसके अलावा सितंबर को भी विकल्प के तौर पर रखा गया है. अभी महिला टी20 चैलेंज का आयोजन होता रहा है. इसमें 3 टीमों के बीच 4 मुकाबले हाेते हैं. लेकिन भारतीय महिला टीम के अच्छे प्रदर्शन को देखते हुए महिला आईपीएल की मांग लंबे समय से हो रही है. पुरुष कैटेगरी में टी20 लीग का आयोजन 2008 से किया जा रहा है.

न्यू इंडियन एक्सप्रेस की खबर के अनुसार, आयोजन से पहले बोर्ड लगातार इससे जुड़ लोगों से बात करता रहा है. पिछले दिनों पुणे में हुए महिला टी20 चैलेंज के फाइनल में 8 हजार से अधिक फैंस आए थे. बोर्ड अध्यक्ष सौरव गांगुली और सचिव जय शाह अगले साल से महिला आईपीएल कराने की बात कह चुके हैं. जानकारी के अनुसार, बोर्ड ने इसे लेकर क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड से चर्चा की है. इसके अलावा टूर्नामेंट को मार्च के महीने में विंडो देने के लिए आईसीसी से भी बात की जाएगी. सीएसके की महिला टीम इसमें खेलती हुई दिख सकती है.

मार्च का महीना है सही

कैरेबियन प्रीमियर लीग, द हंड्रेड और महिला बिग बैश के मुकाबले जुलाई से नवंबर के बीच हाेते हैं. ऐसे में बोर्ड मार्च का महीना देख रहा है. यह ऑस्ट्रेलिया, साउथ अफ्रीका और न्यूजीलैंड के खिलाड़ियों के लिहाज से सही है. जानकारी के अनुसार, बीसीसीआई को अन्य बोर्ड से पॉजिटिव रिस्पॉन्स मिला है. बोर्ड इसमें 6 टीमों को मौका दे सकता है. आईपीएल में खेल रही कुछ टीमों ने इसमें दिलचस्पी भी दिखाई है.

सौरव गांगुली नहीं छोड़ रहे हैं अध्यक्ष का पद, बीसीसीआई की ओर से आई बड़ी जानकारी

IPL 2022: आकाश चोपड़ा की टी20 वर्ल्ड कप टीम में कोहली और रोहित नहीं, पंत का भी पत्ता साफ

कोलकाता नाइट राइडर्स और राजस्थान रॉयल्स ने महिला टीम को खरीदने में दिलचस्पी दिखाई है. चेन्नई सुपरकिंग्स की भी इस पर नजर है. उसने लड़कियों की एकेडमी भी शुरू की है.

Tags: BCCI, ICC, Indian women cricketer, IPL, IPL 2022



Source link