Champawat By Election Result Live: विधानसभा उपचुनाव के रुझान में सीएम धामी आगे, कांग्रेस की गहतोड़ी पिछड़ी

By | June 3, 2022


08:23 AM, 03-Jun-2022

सीएम धामी आगे, कांग्रेस की गहतोड़ी पिछड़ी

विधानसभा उपचुनाव के पहले रुझान में सीएम पुष्कर सिंह धामी आगे चल रहे हैं जबकि कांग्रेस की निर्मला गहतोड़ी पीछे चल रही है। कांग्रेस प्रत्याशी निर्मला गहतोड़ी इससे पूर्व चंपावत उपचुनाव में उपेक्षा का दर्द बयां कर चुकी हैं।उन्होंने कहा था कि मेरे पास बस 137 साल पुरानी भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस का चुनाव निशान था, बस यही मेरी अकेली पूंजी थी। सब कुछ एकला चलो… की तर्ज पर मुझे ही करना था। यहां तक कि पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत की चुनावी सभा की व्यवस्था भी मुझे ही करनी पड़ी।

08:11 AM, 03-Jun-2022

पहले मतपत्रों की गणना

जिला मुख्यालय के गौरलचौड़ मैदान स्थित वन पंचायत भवन सभागार में कड़ी सुरक्षा के बीच मतगणना शुरू हो गई है। सबसे पहले मतपत्रों की गणना शुरू की गई है। लगभग एक घंटे बाद ईवीएम की काउंटिंग शुरू की जाएगी। मतगणना के लिए रिजर्व सहित कुल 65 कार्मिक और डाक मतपत्रों की गणना के लिए 27 कार्मिक लगाए गए हैं। एक टेबल में एक मतगणना सुपरवाइजर, एक मतगणना सहायक और एक माइक्रो ऑब्जर्वर तैनात हैं। 13 चरणों में होने वाली मतगणना के लिए 12 टेबल लगाई गई हैं। 31 मई को हुए मतदान में कुल 64 फीसद के अधिक मतदान हुआ था। 

07:58 AM, 03-Jun-2022

2017 में कैलाश गहतोड़ी की रही चंपावत सीट पर सबसे बड़ी जीत

वर्ष 2012 के उपचुनाव में तत्कालीन मुख्यमंत्री विजय बहुगुणा ने 53766 वोट लाकर सितारगंज सीट 39966 वोटों से जीती थी। वहीं चंपावत सीट पर सबसे बड़ी जीत 2017 में भाजपा के कैलाश गहतोड़ी की 17360 वोटों से रही। इस बार भी चंपावत उपचुनाव केंद्र बना हुआ है। 

07:28 AM, 03-Jun-2022

भाजपा का दावा सीएम के उपचुनाव में पार्टी नया रिकॉर्ड बनाएगी

07:25 AM, 03-Jun-2022

Champawat By Election Result Live: विधानसभा उपचुनाव के रुझान में सीएम धामी आगे, कांग्रेस की गहतोड़ी पिछड़ी

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी सहित चार प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला आज शुक्रवार को होगा। विधानसभा उपचुनाव की मतगणना गोरलचौड़ मैदान के पास वन पंचायत भवन में सुबह आठ बजे से शुरू हो गई है। उपचुनाव के लिए 31 मई को वोट डाले गए थे। इस चुनाव में भाजपा से सीएम पुष्कर सिंह धामी, कांग्रेस से निर्मला गहतोड़ी, सपा समर्थित मनोज कुमार भट्ट और निर्दलीय हिमांशु गड़कोटी प्रत्याशी हैं। 

बृहस्पतिवार को जिला पंचायत सभागार में जिला निर्वाचन अधिकारी डीएम नरेंद्र सिंह भंडारी की मौजूदगी में मतगणना सुपरवाइजर, मतगणना सहायक, माइक्रो आब्जर्वर को मतगणना का दूसरा प्रशिक्षण दिया गया। मतगणना के लिए रिजर्व सहित कुल 65 कर्मचारी लगाए गए हैं। एक टेबल में एक मतगणना सुपरवाइजर, एक मतगणना सहायक और एक माइक्रो ऑब्जर्वर तैनात हैं। 

13 चरणों में होने वाली मतगणना के लिए 12 टेबल लगाई गई हैं। प्रशिक्षण में सीडीओ राजेद्र सिंह रावत, डीडीओ संतोष कुमार पंत, सहायक जिला निर्वाचन अधिकारी नैन सिंह मेहरा, जिला समाज कल्याण अधिकारी आरएस सामंत, डॉ.एमपी जोशी, जीवन कलौनी आदि मौजूद रहे।



Source link