Bollywood v/s South: हिंदी भाषा पर जारी विवाद पर आया सोनू सूद का बयान, कहा- साउथ फिल्में बदलेगी हिंदी सिनेमा का तरीका

By | April 28, 2022


एंटरटेनमेंट डेस्क, अमर उजाला
Published by: हर्षिता सक्सेना
Updated Thu, 28 Apr 2022 04:39 PM IST

सार

हिंदी राष्ट्र भाषा नहीं वाले किच्चा सुदीप के ट्वीट पर अब जुबानी जंग तेज होती जा रहा है। वहीं, अब इस मामले में फिल्मी दुनिया के अन्य कलाकार भी अपनी- अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं। इसी क्रम में अब बॉलीवुड एक्टर सोनू सूद ने भी इस पर राय रखी है।


अजय देवगन, किच्चा सुदीप, सोनू सूद
– फोटो : Social media

ख़बर सुनें

विस्तार

एक ट्वीट से शुरू हुआ विवाद अब धीरे- धीरे बढ़ता जा रहा है। साउथ अभिनेता किच्चा सुदीप के एक बयान और फिर उस पर बॉलीवुड अभिनेता अजय देवगन के जवाब ने इस मुद्दे को बड़ा रूप दे दिया। हिंदी राष्ट्र भाषा नहीं वाले किच्चा सुदीप के ट्वीट पर अब जुबानी जंग तेज होती जा रहा है। वहीं, अब इस मामले में फिल्मी दुनिया के अन्य कलाकार भी अपनी- अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं। इसी क्रम में अब बॉलीवुड एक्टर सोनू सूद ने भी इस पर राय रखी है।

 

हाल ही में दिए एक इंटरव्यू में अभिनेता ने हिंदी भाषा को लेकर जारी विवाद पर अपनी प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा कि यह बात बिल्कुल भी मायने नहीं रखती कि आप किस इंडस्ट्री से आते हैं। अगर आप लोगों का मनोरंजन कर रहे हैं तो वह आपको याद रखेंगी और प्यार भी करेगी। एक्टर ने आगे कहा कि मुझे नहीं लगता कि हिंदी को राष्ट्रीय भाषा कहा जा सकता है। देश की सिर्फ एक ही भाषा है और वह एक एंटरटेनमेंट।

 

एक वेबसाइट से बात करते हुए एक्टर ने इस दौरान साउथ फिल्मों की सफलता पर भी बात की। उन्होंने कहा कि साउथ फिल्मों की सफलता हिंदी फिल्मों को बनाने के तरीके में बदलाव करेगा। सोनू ने कहा कि अब फिल्ममेकर्स को लोगों की संवेदनशीलता को समझना होगा, क्योंकि अब वो दिन गए जब लोग अपना दिमाग पीछे छोड़ देते थे। अब लोग अपना दिमाग लगाते हैं और एवरेज फिल्मों पर पैसे खर्च नहीं करते हैं।

 

गौरतलब है कि साउथ अभिनेता किच्चा सुदीप के बयान ‘हिंदी अब राष्ट्रभाषा नहीं है’ पर अजय देवगन ने जवाब दिया था। इसके बाद सुदीप और अजय के बीच यह ट्विटर वॉर इस मामले अब विवाद बढ़ता ही जा रहा है। वहीं, इस मुद्दे पर हाल ही में मशहूर फिल्म निर्देशक राम गोपाल वर्मा ने भी अपनी राय दी। उन्होंने किच्चा सुदीप का समर्थन करते हुए कहा कि बॉलीवुड सितारे साउथ के सितारों से इनसिक्योर हैं और उनसे जलते हैं। ऐसे में अब देखना होगा कि यह मुद्दा आगे क्या मोड़ लेता है।

 



Source link