Bihar News:लखीसराय इंजीनियरिंग कॉलेज की छात्रा ने की खुदकुशी,यहां देखें पूरी खबर

Bihar News:लखीसराय इंजीनियरिंग कॉलेज की छात्रा ने की खुदकुशी,यहां देखें पूरी खबर

Bihar News

Bihar News बहुत बड़ी खबर निकलकर सामने आ रही है कि लखीसराय इंजीनियरिंग कॉलेज की एक छात्रा ने आत्महत्या कर ली है और आत्महत्या के बाद घर वालों को इसकी सूचना उस छात्र के बहन ने दी आप सभी को बता दें कि आत्महत्या करने वाली छात्रा का नाम संजना है जो की वैशाली जिले की रहने वाली है।

 

Bihar News संजना ने लखीसराय इंजीनियरिंग कॉलेज में सत्र 2022-26 मैं सिविल ट्रेड से एडमिशन लिया था और वहां वह सिविल ट्रेड से अपने इंजीनियरिंग की पढ़ाई पूरी करने के लिए गई थी साथ ही आपको बता दें कि कॉलेज के प्रिंसिपल ने कहा है कि छात्र पहले सेमेस्टर में कई विषयों में फेल हो गई थी और छात्र पर घर वालों की तरफ से काफी ज्यादा प्रेशर बनाया जा रहा था जिसके चलते छात्र संजना सदमे में थी।

Lakhisarai News

Bihar News लखीसराय इंजीनियरिंग कॉलेज की छात्रा संजना के खुदकुशी करने के बाद लखीसराय में काफी अफरा तफरी का माहौल बना हुआ है जैसा कि आपको हमने बताया कि छात्र संजना लखीसराय इंजीनियरिंग कॉलेज में सत्र 2022 से लेकर 2026 में सिविल इंजीनियरिंग ट्रेड लेकर पढ़ाई कर रही थी।

Bihar News इस मामले में कॉलेज के प्राचार्य विमलेश कुमार ने कहा है कि छात्र संजना ने जब प्रथम सेमेस्टर की परीक्षा दी थी और जब उसका रिजल्ट आया था तो वह कई विषयों में फेल हो गई थी जिसके कारण उन्हें अभिभावक और घर वालों की तरफ से काफी डांटा गया और परिवार की तरफ से उन पर विषयों में फेल होने के कारण किसी प्रकार का प्रेशर बनाया जा रहा था जिसके कारण छात्र संजना सातवें में चली गई थी और प्राचार्य का कहना है कि यही कारण है कि छात्र संजना ने ऐसा कदम उठाया।

आपको बता दे कि यह घटना शनिवार की है जब छात्र संजना ने शनिवार को अपने कमरे में फांसी लगाकर आत्महत्या कर लिया।

Lakhisarai Engineering College News

Bihar News लखीसराय इंजीनियरिंग कॉलेज के प्रिंसिपल ने यह भी बताया कि अभी कॉलेज में सेकंड सेमेस्टर की परीक्षा चल रही है और परीक्षा के बीच में ही फर्स्ट सेमेस्टर का रिजल्ट जारी किया गया जिसके कारण संजना काफी ज्यादा परेशान थी क्योंकि इधर उनकी सेकंड सेमेस्टर की परीक्षा भी चल रही थी और फर्स्ट सेमेस्टर में उन्हें कुछ विषयों में बैक आ गई थी इन सब कारणों की वजह से संजना काफी परेशान थी जिसके कारण उन्होंने ऐसा कदम उठाया।

कहा जा रहा है कि बिहार इंजीनियरिंग के फर्स्ट सेमेस्टर के पेपर्स भी अच्छे से चेक नहीं किए गए हैं जिसके कारण छात्र संजना को कई विषयों में फेल कर दिया गया है।आ

Bihar News बता दें कि प्राचार्य ने मीडिया को यह भी बताया है कि अभी कॉलेज में संजना के साथ उसके रिश्ते की एक बहन मुस्कान कुमारी भी इसी कॉलेज में अध्ययन कर रही है उन्हीं ने पूरे घटना की जानकारी परिजनों को दी है जानकारी के मुताबिक कॉलेज के प्राचार्य ने लखीसराय के जिला अधिकारी तथा एसपी को इस घटना के बारे में सूचित किया और इस घटना के बाद कॉलेज के परिसर में सभी छात्र-छात्राएं हंगामा करने लगे हैं जिसके कारण जब कॉलेज एंबुलेंस पहुंची तो छात्रों ने उसे पर पथराव किया और वहां के सभी छात्रों का कहना है कि कॉलेज में पढ़ाई अच्छी नहीं होती है जिसके कारण उनका परिणाम भी अच्छा नहीं आया।

Lakhisarai Engineering College Suiside News – इस मामले में एसपी का बयान

Bihar News प्राचार्य द्वारा एसपी को घटना की सूचना दी जाने के बाद एसपी रोशन कुमार एवं एसडीओ निशांत लखीसराय इंजीनियरिंग कॉलेज में पहुंचे हैं और जानकारी के मुताबिक आपको बता दे कि छात्रों के आक्रोश को देखते हुए प्राचार्य कॉलेज के परिसर में ही कहानी छुपे हुए हैं एसपी रोशन कुमार ने बताया की छात्रा संजना के आत्महत्या मामले की जांच चल रही है संजना चार विषयों में फेल हुई थी जिसके कारण वह सदमे में थी और इसी वजह से उन्होंने ऐसा कदम उठाया।

Disclaimer:-  “aajtaklive.org” एक समाचार वेबसाइट है जो समाचार, विचार और अन्य सामग्री प्रकाशित करता है। हम अपनी सर्वसत्ता और विश्वासनीयता को बढ़ाने के लिए समर्पित हैं, लेकिन हम किसी भी प्रकार की सामग्री की सटीकता, पूर्णता या वैधता की जिम्मेदारी नहीं लेते हैं। वेबसाइट पर प्रकाशित की जानेवाली किसी भी खबर, जानकारी या सामग्री का उपयोग व्यक्तिगत या व्यावसायिक उद्देश्यों के लिए नहीं है और यह आपकी स्वयं की जिम्मेदारी है।

Leave a Comment