Bhool Bhulaiyaa 2 Day 4: ‘मंडे टेस्ट’ में कार्तिक की फिल्म शानदार नंबरों से पास, लेकिन इस फिल्म से रह गई पीछे

By | May 24, 2022


पहले वीकएंड के आंकड़ों के हिसाब से साल की सबसे बड़ी ओपनिंग लेकर हिंदी सिनेमा के हीरो नंबर वन बने कार्तिक आर्यन की फिल्म ‘भूल भुलैया 2’ का असली इम्तिहान अब सोमवार से शुरू हुआ है। फिल्म ‘भूल भुलैया 2’ ने सोमवार का कठिन इम्तिहान, जिसे फिल्मी कारोबार की भाषा में मंडे टेस्ट भी कहते हैं, भी अच्छे नंबरों से पास कर लिया है। माना ये जाता है कि अगर कोई फिल्म अपने रविवार के कलेक्शन के मुकाबले सोमवार को उससे आधा या उसके आसपास भी कलेक्शन करने में कामयाब रहती है तो उसकी रिपोर्ट अच्छी है। कार्तिक आर्यन की फिल्म ने ये तो कर लिया लेकिन उनकी फिल्म साल 2022 में सोमवार के दिन सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म का तमगा पाने से चूक गई।

पहले वीकएंड का रिकॉर्ड

फिल्म ‘भूल भुलैया 2’ ने हिंदी कमर्शियल सिनेमा के लिए संजीवनी का काम किया है। फिल्म के कलाकारों कार्तिक आर्यन, कियारा आडवाणी और तब्बू की मेहनत ने निर्माता भूषण कुमार और मुराद खेतानी की इस फिल्म को कामयाब बनाने में अहम भूमिका निभाई। फिल्म के लेखक निर्देशक अनीस बज्मी की भी एक हिट फिल्म की दमदार सीक्वेल बनाने को लेकर खूब तारीफ हो रही है। फिल्म ने पहले तीन दिन में ही घरेलू बॉक्स ऑफिस पर 55.96 करोड़ रुपये की कमाई करके बड़ा धमाका किया। ये किसी भी हिंदी फिल्म का साल का ये सबसे बड़ा वीकएंड कलेक्शन रहा।

सोमवार को कमाए 10.20 करोड़

पहले वीकएंड पर सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म ‘भूल भुलैया 2’ साल 2022 में रिलीज के पहले सोमवार के दिन सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म का तमगा पाने से चूक गई। फिल्म ने सोमवार को शुरुआती आंकड़ों के हिसाब से करीब 10.20 करोड़ रुपये की कमाई की है। फिल्म का कुल नेट कलेक्शन इसी के साथ अब कुल 66 करोड़ रुपये से ऊपर हो चुका है। अब देखना ये होगा कि फिल्म की कमाई हफ्ते के अगले तीन दिनों में कितनी होती है और क्या ये फिल्म पहले हफ्ते में 100 करोड़ रुपये का आंकड़ा पार कर पाएगी?

‘द कश्मीर फाइल्स’ नंबर वन

इस साल रिलीज के पहले सोमवार को सबसे ज्यादा कमाई करने का रिकॉर्ड अब तक निर्देशक विवेक अग्निहोत्री की फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ के पास है। फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ रिलीज के पहले सोमवार से ही चमत्कार दिखाना शुरू किया था और फिल्म ने इस दिन 15.05 करोड़ रुपये की कमाई की थी। फिल्म ‘भूल भुलैया 2’ की कमाई हालांकि बाकी हिंदी फिल्मों में सबसे ज्यादा है, लेकिन सोमवार की कमाई के मामले में वह दूसरे नंबर पर रही।

पहले सोमवार की टॉप 5 फिल्में

इस साल रिलीज हुई फिल्मों में पहले सोमवार को सबसे ज्यादा बॉक्स ऑफिस कलेक्शन करने वाली पांच फिल्में इस प्रकार है:

 

रैंकिंग फिल्म       पहले सोमवार का कलेक्शन

(करोड़ रुपये में)
1. द कश्मीर फाइल्स    15.05
2. भूल भुलैया 2     10.20*
3. गंगूबाई काठियावाड़ी   08.19
4. बच्चन पांडे       03.37
5. रनवे 34  02.25


*शुरुआती आंकड़े



Source link