BAN vs SL: 2 शतक के बाद बांग्लादेश ने बनाया शून्य का वर्ल्ड रिकॉर्ड, श्रीलंका का जोरदार जवाब

By | May 24, 2022


ढाका. कप्तान दिमुथ करुणारत्ने (Dimuth Karunaratne) ने दूसरे टेस्ट के दूसरे दिन श्रीलंका की पहली पारी को संभाल लिया है. बांग्लादेश ने पहली पारी में 365 रन बनाए हैं. जवाब में खेल खत्म होने पर श्रीलंका ने 2 विकेट पर 143 रन बना लिए हैं. करुणारत्ने 70 रन बनाकर खेल रहे हैं. टीम अभी भी 222 रन से पीछे है और 8 विकेट शेष हैं. इससे पहले बांग्लादेश की ओर से लिटन दास और मुशफिकुर रहीम के शतक के बीच 6 खिलाड़ी शून्य पर आउट हुए. सीरीज का पहला मैच ड्रॉ रहा था. ऐसे में यह मैच जीतने वाली टीम सीरीज पर भी कब्जा कर लेगी.

मैच के दूसरे दिन मंगलवार को बांग्लादेश ने पहली पारी में 5 विकेट पर 277 रन से आगे खेलना शुरू किया. लिटन दास 141 रन बनाकर आउट हुए. उन्होंने 246 गेंद का सामना किया. 16 चौके और एक छक्का लगाया. मुशफिकुर रहीम के साथ उन्होंने 272 रन की बड़ी साझेदारी की. टीम ने 24 रन पर ही 5 बड़े विकेट गंवा दिए थे. लिटन के आउट होने के बाद इसी ओवर में मोसादक हुसैन भी शून्य पर आउट हुए.

रहीम ने 150 रन की पारी खेली

इसके बाद इबादत हुसैन और खालिद अहमद भी शून्य पर आउट हुए. ताजुल इस्लाम ने 15 रन बनाए. लेकिन रहीम ने नाबाद 175 रन बनाकर टीम का स्कोर 350 रन के पार पहुंचाया. उन्होंने 355 गेंद का सामना किया. 21 चौके लगाए. पहले दिन महमूदुल्लाह, तमीम इकबाल और शाकिब अल हसन खाता नहीं खोल सके थे. टेस्ट इतिहास में पहली बार यह कारनामा हुआ है कि एक पारी में टीम की ओर से 2 शतक लगे और 6 बल्लेबाज शून्य पर आउट हुए.

शिखर धवन को राहुल द्रविड़ ने किया टीम इंडिया से बाहर, बीसीसीआई अधिकारी ने खोला राज: रिपोर्ट

GT vs RR: सौरव गांगुली ने मैच से पहले पिच देखी, गुजरात टाइटंस ने जमकर बहाया पसीना, Photo

जवाब में करुणारत्ने और ओशेड फर्नांडो ने श्रीलंका को अच्छी शुरुआत दिलाई. दोनों ने पहले विकेट के लिए 95 रन की बड़ी साझेदारी की. फर्नांडो 91 गेंद पर 57 रन बनाकर आउट हुए. कुशल मेंडिस सिर्फ 11 रन बना सके. करुणारत्ने 127 गेंद पर 70 रन बनाकर डटे हुए हैं. 7 चौका लगाया है. उनके साथ रजिता शून्य रन बनाकर क्रीज पर हैं. यह सीरीज वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का हिस्सा है.

Tags: Bangladesh, Bangladesh vs Sri Lanka, Dimuth Karunaratne, Mushfiqur Rahim, Sri lanka



Source link