BAN vs SL: बांग्लादेश के स्पिनर्स ने झटके 10 विकेट, ओपनर्स ने श्रीलंका को दिया करारा जवाब

By | May 16, 2022


चटगांव. ऑफ स्पिनर नईम हसन (Nayeem Hasan) ने करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए 105 रन देकर 6 विकेट चटकाए. उन्होंने एंजेलो मैथ्यूज को एक रन से दोहरे शतक से महरूम किया, लेकिन इसके बावजूद श्रीलंका की टीम बांग्लादेश के खिलाफ पहले क्रिकेट टेस्ट के दूसरे दिन सोमवार को पहली पारी में 397 रन बनाने में सफल रही. मैथ्यूज (Angelo Mathews) 199 रन बनाकर आउट होने वाले अंतिम बल्लेबाज रहे. उन्होंने 397 गेंद की अपनी पारी में 19 चौके और एक छक्का मारा. बांग्लादेश को इसके बाद सलामी बल्लेबाजों तमीम इकबाल (नाबाद 35) और महमूदुल हसन (नाबाद 31) ने अच्छी शुरुआत दिलाई, जिससे टीम ने दिन का खेल खत्म होने तक बिना विकेट खोए 76 रन बना लिए हैं. बांग्लादेश की टीम अभी 321 रन से पीछे है, जबकि उसके सभी विकेट शेष हैं.

मैथ्यूज टेस्ट इतिहास में 199 रन पर आउट होने वाले 12वें बल्लेबाज बने. बांग्लादेश के लिए सभी विकेट स्पिनरों ने चटकाए. शाकिब अल हसन ने 60 रन देकर तीन जबकि ताइजुल इस्लाम ने 107 रन देकर एक विकेट चटकाया. श्रीलंका ने दिन की शुरुआत 4 विकेट पर 258 रन से की और सुबह के सीजन में दबदबा बनाया. मैथ्यूज और दिनेश चांदीमल (66) ने 5वें विकेट की साझेदारी को 136 रन तक पहुंचाया, जिसके बाद नईम ने लंच से पहले पांच गेंद में 2 विकेट चटकाए.

फर्नांडो हुए चोटिल, फिर भी की बल्लेबाजी

नईम ने चांडीमल को पगबाधा किया और फिर 6 गेंद बाद निरोशन डिकवेला (03) को बोल्ड किया. मैथ्यूज ने नईम की गेंद पर एक रन के साथ 293 गेंद में 150 रन पूरे किए. शाकिब ने इसके बाद लगातार गेंदों पर रमेश मेंडिस (01) और लसिथ एम्बुलदेनिया (00) को आउट किया. मैथ्यूज का विश्व फर्नांडो (नाबाद 17) ने अच्छा साथ दिया. उनके हेलमेट पर तेज गेंदबाज शरीफुल इस्लाम की गेंद भी लगी, जिसके बाद वह उपचार के लिए ड्रेसिंग रूम लौट गए.

DC vs PBKS: डेविड वॉर्नर गोल्डन डक पर आउट, दिल्ली कैपिटल्स ने कहा- ट्रायल बॉल होनी चाहिए

नईम ने असिता फर्नांडो (01) को आउट करके 5वां विकेट हासिल किया. मैथ्यूज जब दोहरे शतक से 8 रन दूर थे, तो विश्व फर्नांडो दोबारा क्रीज पर उतरे. नईम ने हालांकि मैथ्यूज को शाकिब के हाथों कैच कराके उन्हें दोहरे शतक से वंचित कर दिया.

Tags: Angelo Mathews, Bangladesh, Bangladesh vs Sri Lanka, Sri lanka, Tamim Iqbal



Source link