Attack: ‘कैप्टन अमेरिका’ से हो रही ‘अटैक’ की तुलना, क्या जॉन दे पाएंगे क्रिस इवांस को टक्कर? पढ़िए

By | April 1, 2022


जॉन अब्राहम की एक्शन फिल्म ‘अटैक’ आज देशभर के सिनेमाघरों में रिलीज हो गई है। इस फिल्म में जॉन अब्राहम एक ऐसे सुपर सोल्जर का किरदार निभाते हुए नजर आ रहे हैं, जिसके पास आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस सिस्टम जैसी खूबी है, जो कि मार्वल सिनेमैटिक यूनिवर्स के टोनी स्टार्क के जेएआरवीआईएस की तरह है। ट्रेलर आने के बाद से ही हर कोई जॉन अब्राहम की फिल्म की तुलना ‘कैप्टन अमेरिका’ और ‘आयरन मैन’ से कर रहा है। लोगों का कहना है कि जॉन अब्राहम की फिल्म ‘अटैक’ से हिंदी सिनेमा में एवेंजर्स जैसी फिल्मों की शुरुआत हो रही है। लेकिन अब सवाल यह है कि क्या अटैक, आयरन मैन और कैप्टन अमेरिका को कड़ी टक्कर दे पाएगी? आइए जानते हैं…

अटैक से 20 फीसदी ज्यादा है कैप्टन अमेरिका का बजट

बॉलीवुड की अटैक का कुल बजट 55 करोड़ रुपये है। वहीं, मार्वल सिनेमैटिक यूनिवर्स की फिल्म ‘कैप्टन अमेरिका’ का बजट 1,063 करोड़ रुपये था। अब अगर हम आयरन मैन की बात करें तो इसका बजट 1062.28 करोड़ रुपये के करीब था। यानी जॉन अब्राहम की फिल्म से क्रिस इवान की फिल्म का बजट 20 फीसदी ज्यादा है।

वीएफएक्स और एनिमेशन के खर्च में जमीन-आसमान का फर्क

एक साक्षात्कार में जॉन बताते हैं कि किसी भी फिल्म में अभिनेता की फीस आमतौर पर पूरे बजट के पचास फीसदी के करीब होती है। लेकिन अटैक में ऐसा नहीं हुआ। हमने वीएफएक्स पर पूरे बजट का 30 फीसदी हिस्सा खर्च किया है। वहीं, स्टैंडअलोन एमसीयू फिल्मों में एनिमेशन पर लगभग 100 से 200 मिलियन डॉलर, जबकि एवेंजर्स फिल्मों में प्रति रिलीज कम से कम 350 मिलियन डॉलर खर्च किए जाते हैं।

असल में अमेरिका के इस नागरिक से इंस्पायर्ड है अटैक 

जॉन अब्राहम ने एक साक्षात्कार में बताया था कि उनकी फिल्म नाथन कोपलैंड नाम के एक व्यक्ति से प्रेरित है, जिसके मस्तिष्क में एक चिप लगाई गई थी और बिजली के नोड्स बाहर चिपके हुए थे। अभिनेता ने बताया कि उसका चिप उसको इंस्ट्रक्शन देता था, तब जाकर वह अपने हाथों और पैरों को घुमा पाते थे। हमने अपने कैरेक्टर को इसी तरह डिजाइन किया है और अपनी फिल्म में उन्हें स्पेशल क्रेडिट भी दिया है।



Source link