Asia Cup Hockey 2022: भारत ने इंडोनेशिया को 16-0 से रौंदा, पाकिस्तान को पछाड़कर सुपर फोर में पहुंची टीम इंडिया

By | May 26, 2022


स्पोर्ट्स डेस्क, अमर उजाला, जकार्ता
Published by: स्वप्निल शशांक
Updated Thu, 26 May 2022 07:20 PM IST

सार

सरदार सिंह के मार्गदर्शन में भारत ने टूर्नामेंट में युवा टीम उतारी है जिसमें बीरेंद्र लाकड़ा और एस वी सुनील जैसे दो दिग्गज संन्यास का फैसला वापस लेकर लौटे थे । दोनों मैचों में हालांकि ये दोनों खिलाड़ी कुछ खास नहीं कर पाए।


भारत को जापान के खिलाफ पिछले मैच में हार का सामना करना पड़ा था
– फोटो : twitter @hockey india

ख़बर सुनें

विस्तार

गत चैंपियन भारत को एशिया कप पुरुष हॉकी टूर्नामेंट में नॉकआउट चरण में पहुंचने के लिए बृहस्पतिवार को इंडोनेशिया को बड़े अंतर से हराने के साथ पूल ए के दूसरे मैच में जापान की पाकिस्तान पर जीत की दुआ भी करनी होगी। भारत का काम अब सिर्फ अपना मैच जीतने से नहीं चलेगा । इसके लिए जापान और पाकिस्तान के मैच के नतीजे का भी उसे इंतजार करना होगा। भारत पूल ए में जापान (छह अंक) और पाकिस्तान (चार अंक) के बाद तीसरे स्थान पर है। 

सरदार सिंह के मार्गदर्शन में भारत ने टूर्नामेंट में युवा टीम उतारी है जिसमें बीरेंद्र लाकड़ा और एस वी सुनील जैसे दो दिग्गज संन्यास का फैसला वापस लेकर लौटे थे। दोनों मैचों में हालांकि ये दोनों खिलाड़ी कुछ खास नहीं कर पाए। भारत ने पहले मैच में आखिरी क्षणों में गोल गंवाकर पाकिस्तान से 1-1 से ड्रॉ खेला।

इसके बाद जापान ने भारत को 5-2 से हराया । अब भारत के सामने इंडोनेशिया को बड़े अंतर से हराने की चुनौती है । इसके साथ ही दूसरे मैच में जापान की पाकिस्तान पर जीत भी जरूरी है । भारत का गोल औसत माइनस तीन है जबकि पाकिस्तान का प्लस 13 है । पाकिस्तान अगर जापान से हार जाता है और भारत गोल औसत के अंतर को खत्म करके इंडोनेशिया को हराता है तो ही सुपर चार में उसे जगह मिलेगी ।



Source link