AILET एडमिट कार्ड 2022 NLU ऑल इंडिया लॉ एंट्रेंस टेस्ट परीक्षा तिथि – Rojgar Samachar | Govt Jobs News, University Exam Results, Time Table, Admit Card and Rojgar Results

By | May 29, 2022


NLU AILET एडमिट कार्ड 2022 अखिल भारतीय कानून प्रवेश परीक्षा परीक्षा तिथि 2022 nludelhi.ac.in, Nationallawuniversitydelhi.in पर जारी की जाएगी।

एआईएलईटी प्रवेश पत्र 2022 16 जून, 2022 को उपलब्ध होगा। यदि आप परीक्षा देना चाहते हैं तो यह एक बहुत ही महत्वपूर्ण दस्तावेज है। नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी, दिल्ली ऑल इंडिया लॉ एंट्रेंस टेस्ट (AILET) चलाने का प्रभारी है। यह कानून के छात्रों के लिए एक राष्ट्रीय परीक्षा है जो दिल्ली के संबद्ध कॉलेजों में से एक में प्रवेश लेना चाहते हैं।

यह साल में एक बार ही होता है। बीए, एलएलबी जैसे यूजी और पीजी व्यावसायिक पाठ्यक्रमों में प्रवेश पाने के लिए परीक्षा एक शानदार तरीका है। (ऑनर्स।), एलएलएम, और पीएच.डी. इस लेख में के बारे में जानकारी है AILET 2022 एडमिट कार्डसाथ ही कुछ अन्य निर्देश।

आवेदक की सावधानीपूर्वक जांच करने के लिए जिम्मेदार है AILET हॉल टिकट 2022, और यदि उन्हें इस पर किसी प्रकार की समस्या का पता चलता है, तो उन्हें तुरंत विश्वविद्यालय को स्थिति के बारे में सूचित करना चाहिए। वैकल्पिक रूप से, वे यहां प्रवेश सहायता डेस्क पर एक ईमेल भेज सकते हैं [email protected].

AILET एडमिट कार्ड 2022 अवलोकन

परीक्षा का नाम अखिल भारतीय विधि प्रवेश परीक्षा (AILET)
टेस्ट का प्रकार प्रवेश परीक्षा
आयोजक का नाम नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी (एनएलयू), दिल्ली
पाठ्यक्रम की पेशकश बीए एलएलबी, एलएलएम, पीएचडी आदि।
एआईएलईटी प्रवेश पत्र 2022 16 जून 2022 (अपेक्षित)
परीक्षण की तिथि 26 जून 2022
परीक्षण स्थान भारत
आधिकारिक वेबसाइट nludelhi.ac.in, Nationallawuniversitydelhi.in

हॉल टिकट आधिकारिक वेबसाइट से ऑनलाइन प्रारूप में डाउनलोड करने के लिए उपलब्ध होगा। परीक्षा से संबंधित जानकारी, जैसे उम्मीदवार का नाम, रोल नंबर, परीक्षा स्थान, तिथि, और प्रारंभ और समाप्ति समय, सभी प्रवेश पत्र में शामिल हैं।

AILET 2022 एडमिट कार्ड AILET परीक्षा में बैठने के इच्छुक आवेदकों के लिए सबसे महत्वपूर्ण दस्तावेज है। ऐसा इसलिए है क्योंकि एडमिट कार्ड परीक्षा के बारे में कुछ आवश्यक और उपयोगी जानकारी प्रदान करता है।

इस घटना में कि किसी उम्मीदवार के पास वैध प्रवेश पत्र नहीं है, उन्हें परीक्षा कक्ष में प्रवेश करने की अनुमति नहीं दी जाएगी। प्रवेश पत्र प्राप्त करने के लिए, उम्मीदवारों को पहले उस पाठ्यक्रम का नाम दर्ज करना होगा जिसके लिए उन्होंने आवेदन किया है, उनके नाम और उनकी जन्मतिथि। यदि आपके पास स्पष्ट रूप से दिखाई देने वाला प्रवेश पत्र नहीं है, तो आपको अधिकारियों द्वारा दूर कर दिया जाएगा।

AILET 2022 परीक्षा निर्देश

  • परीक्षार्थी 45 मिनट पहले पहुंचें।
  • AILET 2022 परीक्षार्थी प्रारंभ समय के 15 मिनट बाद परीक्षा केंद्र में प्रवेश नहीं कर सकते।
  • उम्मीदवारों को अपना स्वयं का पेन लाना होगा, हालांकि, AILET परीक्षा केंद्र रफ पेपर प्रदान करते हैं।
  • उम्मीदवारों को बिना क्षतिग्रस्त प्रश्न पुस्तिका पृष्ठों के लिए सत्यापित करना होगा। गुम दस्तावेजों को तुरंत बदला जाना चाहिए।
  • फॉर्म भरें और केवल काले/नीले बॉलपॉइंट पेन का उपयोग करके ओएमआर उत्तर पृष्ठ भरें।
  • ओएमआर शीट पर कोई अतिरिक्त चिह्न या बिना रंग का वृत्त नहीं होना चाहिए।
  • परीक्षण शुरू होने के बाद, उम्मीदवारों को चैट नहीं करनी चाहिए।
  • धोखेबाजों को अयोग्य घोषित किया जा सकता है और उन्हें भविष्य की परीक्षाओं से रोक दिया जा सकता है।

AILET एडमिट कार्ड 2022 डाउनलोड करने के चरण

  1. आधिकारिक वेबसाइट के लिंक का पालन करें (लिंक नीचे दिया जाएगा)।
  2. मुख्य पृष्ठ पर, लेबल वाले विकल्प पर क्लिक करें “एआईएलईटी परीक्षा 2022
  3. आपको अपनी स्क्रीन पर एक डिजिटल प्रवेश पत्र दिखाई देगा, और आपको उसमें शामिल अधिसूचना को पढ़ना होगा।
  4. अब, उस लिंक पर क्लिक करें जो कहता है “के लिए यहां क्लिक करें एआईएलईटी प्रवेश पत्र।”
  5. इस पर क्लिक करने के बाद उम्मीदवारों को इसे डाउनलोड करने के लिए दो अलग-अलग विकल्पों के साथ प्रस्तुत किया जाएगा।
  6. पहली पसंद उपयोगकर्ताओं को उम्मीदवार के नाम और जन्म तिथि को इनपुट करने की अनुमति देती है, जबकि दूसरी पसंद उपयोगकर्ताओं को आवेदन संख्या और जन्म तिथि दर्ज करने की अनुमति देती है।
  7. जब आप सभी जानकारी प्रदान करना समाप्त कर लें, तो “सबमिट” बटन पर क्लिक करें।
  8. आपको डाउनलोड करने योग्य प्रवेश पत्र को पीडीएफ प्रारूप में प्रिंट करना चाहिए, और भविष्य में संभावित उपयोग के लिए आपको इसके किसी भी अतिरिक्त प्रिंट को अपने पास रखना चाहिए।

महत्वपूर्ण लिंक



Source link