70 साल के एंडरसन, 66 साल के ब्रॉड ! वायरल हो रहा बारबाडोस रॉयल्स का मजेदार ट्वीट

By | June 3, 2022


नई दिल्ली. जेम्स एंडरसन और स्टुअर्ट ब्रॉड, इंग्लिश क्रिकेट के दो ऐसे नाम जिन्हें किसी भी परिचय की जरूरत नहीं. ये दोनों बॉलर अपनी टीम के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं. ये दोनों गेंदबाज बहुत लंबे वक्त से अपनी टीम के लिए इंटरनेशनल क्रिकेट खेल रहे हैं. दोनों के लंबे करियर की चर्चा अक्सर होती रहती है. ब्रॉड और एंडरसेन तेज गेंदबाजों की फिटनेस को अलग स्तर पर ले गए हैं और यही कारण है कि दोनों इतने लंबे वक्त तक प्रोफेशनल क्रिकेट न केवल खेल सके बल्कि लाजवाब प्रदर्शन भी कर सके हैं.

बीते शुक्रवार कैरेबियन प्रीमियर लीग (CPL) की फ्रेंचाइज बारबाडोस रॉयल्स ने अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल से इन दोनों क्रिकेटर्स के ‘लंबे’ करियर को लेकर एक मजेदार पोस्ट किया. पोस्ट में जेम्स एंडरसन और स्टुअर्ट ब्रॉड की तस्वीरें पोस्ट की गई जिन्हें साल 2053 की बताई गई. 2053 में एंडरसन 70 साल के और ब्रॉड 66 साल के होंगे.

बारबाडोस रॉयल्स ने अपने पोस्ट के कैप्शन में लिखा, ‘साल 2053 और ये दोनों तब भी बल्लेबाजों को परेशान कर रहे होंगे ! लेजेंड्स.’ कैप्शन के साथ जो तस्वीरें पोस्ट की गई उसमें ब्रॉड और एंडरसन काफी उम्रदराज नजर आ रहे हैं.

एंडरसन और ब्रॉड की टीम में वापसी
जेम्स एंडरसन और स्टुअर्ट ब्रॉड को टेस्ट टीम से ड्रॉप कर दिया गया था. अब दोनों ने न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में टीम में वापसी की है. वापसी करते ही एंडरसन ने शानदार प्रदर्शन किया. उन्होंने 16 ओवर में 4 विकेट लिए. वहीं ब्रॉड ने 13 ओवर में 45 रन देकर एक विकेट हासिल किया.

एंडरसन के नाम 644 विकेट
जेम्स एंडरसन के नाम पेस बॉलर के तौर पर सबसे ज्यादा विकेट लेने का रेकॉर्ड है. ओवर ऑल वे सिर्फ मुरलीधरन (800 टेस्ट विकेट) और शेन वॉर्न (708 टेस्ट विकेट) से ही विकेट लेने के मामले में पीछे हैं. वहीं स्टुअर्ट ब्रॉड के नाम 538 टेस्ट विकेट हैं. एंडरसन और ब्रॉड ने मिलकर कुल 1182 विकेट टेस्ट क्रिकेट में अपने नाम किए हैं.

Tags: James anderson, Stuart Broad



Source link