2022-06-04 15:00:40 | रॉब ब्रेज़्नी से आपका प्रेरित साप्ताहिक राशिफल: एक ‘मुक्त इच्छा ज्योतिष’ – Rojgar Samachar | Govt Jobs News, University Exam Results, Time Table, Admit Card and Rojgar Results

By | June 4, 2022


हमारे साथी रॉब ब्रेज़्नी हमारी सोच को उजागर करने और हमारे मूड को प्रेरित करने के लिए अपना साप्ताहिक ज्ञान प्रदान करते हैं। रोब का फ्री विल एस्ट्रोलॉजी, एक सिंडिकेटेड साप्ताहिक कॉलम है जो सौ से अधिक प्रकाशनों में प्रदर्शित होता है। वह के लेखक भी हैं Pronoia व्यामोह के लिए मारक है: कैसे सारी सृष्टि आपको आशीर्वाद देने की साजिश कर रही है. (पुस्तक का एक निःशुल्क पूर्वावलोकन है यहां उपलब्ध है।)

ये है आपका साप्ताहिक राशिफल…

फ्री विल एस्ट्रोलोजी – 4 जून, 2022 का सप्ताह
Rob Brezsny द्वारा कॉपीराइट, FreeWillAstrology.com

gemini cc clickable link numerologysigncom

GEMINI (21 मई -20 जून):
Sweetlikeacherry नाम का एक ब्लॉगर हमें याद दिलाता है, “कुछ प्रसंग तभी संभव होते हैं जब आप अपना फ़ोन दूर रखते हैं और थोड़ी देर के लिए पूरी तरह से ऑफ़लाइन हो जाते हैं।” वह आगे कहती हैं कि कभी-कभी आपको कम से कम आंशिक रूप से अपने फोन और इंटरनेट से भी बचना चाहिए यदि आप भविष्य के नए दृष्टिकोणों को विकसित करने और अपने रचनात्मक कार्यों में महत्वपूर्ण खोजों को अनलॉक करने और अपनी अदम्य प्रतिभा को बुलाने की आशा करते हैं। मेरे ज्योतिषीय विश्लेषण के अनुसार आने वाले हफ्तों में ये सभी संभावनाएं आपके लिए विशेष रूप से संभावित और आवश्यक हैं। मुझे विश्वास है कि आप पूर्ण लाभ लेने के लिए आवश्यक मुक्ति का कार्य करेंगे।

cancer cc clickable link numerologysigncom

CANCER (21 जून -22 जुलाई):
कवि कैरोलिन केज़र (1925–2014) ने अपनी कविता के लिए पुलित्जर पुरस्कार जीता। वह होशियार थी! परंतु जब वह छोटी थी और अभी भी कॉलेज में अपने शिल्प का अध्ययन कर रही थी, एक प्रोफेसर ने उसकी एक कविता पर आपत्ति जताई। उन्होंने कहा, “इस कविता में आपके पास सूअर हैं; सूअर हैं नहीं काव्यात्मक।” इस तरह की अज्ञानता पर केसर को गुस्सा आ गया। उसने गवाही दी, “मैं उठी और उस कक्षा से बाहर चली गई और कभी वापस नहीं गई।” ज्योतिषीय संकेतों को देखते हुए, मुझे संदेह है कि आपके रास्ते में तुलनीय तसलीम हो सकते हैं। मैं तुम्हें केजर की तरह बनने की सलाह देता हूं। आप अकेले हैं जो वास्तव में आपकी खोज के उचित विषयों को जानते हैं। किसी और को यह बताने का अधिकार या अंतर्दृष्टि नहीं है कि आपका काम (या नाटक) किस बारे में होना चाहिए।

leo cc clickable link numerologysigncom

LEO (23 जुलाई-अगस्त 22):
सिंह लेखक जेम्स बाल्डविन ने कहा कि यह अक्सर नहीं था “वह दो लोग” कर सकते हैं हंसो और प्यार करो, भी प्यार करो क्योंकि वे हंस रहे हैं और हंस रहे हैं क्योंकि वे प्यार कर रहे हैं। प्यार और हँसी एक ही जगह से आती है: लेकिन नहीं बहुत से लोग वहां जाते हैं।” आपका असाइनमेंट, सिंह, है आने वाले हफ्तों के दौरान बाल्डविन के शासन का अपवाद होना। ज्योतिषीय संकेतों के मेरे विश्लेषण के अनुसार, इस बात की बहुत अधिक संभावना है कि दिलचस्प इरोस कर सकते हैं एक शानदार तालमेल में विनोदी मस्ती के साथ अभिसरण। आपके पास रिबाल्ड मुठभेड़ों और जोवियल ओर्गास्म को अपनाने की आदत होगी। आपका अंतर्ज्ञान आपको अपने आनंद से गंभीरता को दूर करने और इसे धूप, लापरवाह जयकार के साथ बदलने के लिए मार्गदर्शन करेगा।

virgo cc numerologysignDOTcom clickable link

कन्या (अगस्त 23-सितंबर 22):
मुझे चिंता है कि आप अपनी खोज में अधिक लिप्त होंगे पूर्णता आने वाले हफ्तों के दौरान। उत्कृष्ट रूप से कुशल और कुशल होना ठीक है; मुझे आशा है कि आप ऐसा करेंगे। परंतु यदि आप निर्दोषता से ग्रस्त हो जाते हैं, आप अपने अच्छे इरादों को पूर्ववत करने का जोखिम उठाएंगे। एक मारक के रूप में, मैं आपको दो सलाह देता हूं। सबसे पहला है अभिनेता और कार्यकर्ता से जेन फोंडा. उसने कहा, “हम हैं नहीं परिपूर्ण होने का मतलब; हम संपूर्ण होने के लिए हैं।” दूसरा परामर्शदाता है दार्शनिक और मनोवैज्ञानिक विलियम जेम्स से, जिन्होंने लिखा, “पूर्णता है नहीं प्राप्य, लेकिन यदि हम पीछा करना पूर्णता, हम कर सकते हैं पकड़ उत्कृष्टता।”

libra cc clickable link numerologysigncom

तुला (23 सितंबर-अक्टूबर 22):
लेखक मुस्तफा महमूद दो लोगों के बीच प्यार के संकेतों का वर्णन किया: 1. एक सहज परिचित महसूस करना; 2. कोई आग्रह या झूठ बोलने की आवश्यकता नहीं है; 3. प्राकृतिक होना, नहीं जो एक से अलग होने की कोशिश कर रहा है है; 4. दूसरे व्यक्ति के सामने शर्मिंदा होने की बहुत कम या कोई संभावना नहीं होना; 5. मौन को स्वादिष्ट के रूप में अनुभव करना, नहीं अलग करना; 6. दूसरे व्यक्ति की बात सुनने की क्रिया का आनंद लेना। मैं इन बिंदुओं को आपके ध्यान में लाता हूं, तुला, क्योंकि आने वाले महीने प्यार के संकेतों के बारे में आपकी समझ को परिभाषित करने और फिर से परिभाषित करने के लिए एक अनुकूल समय होगा। आप महमूद के विचारों के बारे में कैसा महसूस करते हैं? क्या आप और भी कुछ जोड़ना चाहेंगे?

scorpio cc clickable link numerologysigncom

वृश्चिक (अक्टूबर 23-नवंबर 21):
हम करना नहीं एक-दूसरे को बदले बिना एक-दूसरे से प्यार करें, ”लेखक ने लिखा मेडेलीन एल’एंगल. उस रत्न वृश्चिक का ध्यान करें। अब है आपके और आपके प्रियजनों के लिए उन तरीकों को स्वीकार करने, सम्मान करने और जश्न मनाने का एक सही समय है, जिनसे आपके प्यार ने एक-दूसरे को बदल दिया है। यह सच हो सकता है कि कुछ परिवर्तन आदर्श से कम रहे हैं। यदि ऐसी स्थिति में, आने वाले सप्ताह उन प्रवृत्तियों को ठीक करने के लिए अनुकूल समय होंगे। जहां तक ​​उन सकारात्मक बदलावों का सवाल है जो आपने और आपके सहयोगियों ने एक-दूसरे में प्रेरित किए हैं: मुझे उम्मीद है कि आप उनका नाम लेंगे और उस अच्छे काम को और अधिक करते रहने की प्रतिज्ञा करेंगे।

sagittarius cc clickable link numerologysigncom

धनु (नवंबर 22-दिसंबर 21):
“मैं हमेशा सबसे अच्छे इलाज के लायक हूं, क्योंकि मैंने कभी किसी और के साथ नहीं रखा,” सजिटेरियन उपन्यासकार ने लिखा जेन ऑस्टेन. धनुर्धर राजनीतिज्ञ स्टेसी अब्राम्स ने कहा, “जिस क्षण से मैं एक कमरे में प्रवेश करता हूं, मैं इस बारे में स्पष्ट हूं कि मेरे साथ कैसा व्यवहार किया जाना है और मैं कैसे जुड़ना चाहता हूं।” आप अगले सात हफ्तों में धनु राशि में उन दृष्टिकोणों को विकसित करने में बुद्धिमान होंगे। यह आपके लिए अपना आत्म-सम्मान बढ़ाने का सही समय है, जो दूसरों को आपके लिए अपनी प्रशंसा और सम्मान बढ़ाने के लिए प्रेरित करता है।

capricorn cc clickable link numerologysigncom

CAPRICORN (दिसंबर 22-जनवरी 19):
1963 में, जिम मुनरो और एलिस मुनरो ने मुनरो बुक्स, विक्टोरिया, ब्रिटिश कोलंबिया में एक स्टोर की स्थापना की। कुछ महीनों तक काम पर रहने के बाद, ऐलिस ने पाया कि वह थी नहीं उनके द्वारा बेचे गए कई उत्पादों से प्रभावित हुए। “मैं कर सकते हैं इससे बेहतर किताबें लिखो, ”उसने जिम से कहा। पांच साल बाद, उन्होंने लघु कथाओं का अपना पहला संग्रह प्रकाशित किया, हैप्पी शेड्स का नृत्य. चौदह पुस्तकों के बाद, उन्होंने साहित्य में नोबेल पुरस्कार जीता। क्या आने वाले महीने आपके लिए ऐलिस मुनरो के निर्णायक संकल्प के समकक्ष होंगे? मुझे संदेह है कि वे कर सकते थे।

aquarius cc clickable link numerologysigncom

AQUARIUS (20 जनवरी-फरवरी 18):
“आप जो कुछ भी कर रहे हैं उसके लिए सच्चा प्यार है हर चीज का जवाब, “घोषित प्रदर्शन कलाकार मरीना अब्रामोविक. उस धर्मी रवैये के लिए आमीन! मुझे उम्मीद है कि आने वाले हफ्तों में आप इसे स्वीकार करेंगे। मुझे आशा है कि आपका दिल और कल्पना आपके जीवन की आवश्यक गतिविधियों के लिए सच्चे प्यार की कोमल ताजा धाराओं को लाने के लिए आपको जो कुछ जानने की जरूरत है, उसे प्रकट करेगी। अब है “प्यार” शब्द के अर्थ को फिर से परिभाषित करने का एक उत्कृष्ट समय है, इसलिए यह आपके सभी रिश्तों और गतिविधियों पर लागू होता है।

pisces cc clickable link numerologysigncom

मीन (फरवरी 19-मार्च 20):
व्हीलचेयर में एक बेघर महिला वहीं रुकी, जहां मैं एक कैफे के बाहर बैठी थी। वह अपना सामान एक छोटी शॉपिंग कार्ट में धकेल रही थी। “क्या आप नाचने के लिए जाना चाहते हैं?” उसने मुझसे कहा। “पास में एक पार्क है जिसमें एक बड़ा घास वाला डांस फ्लोर है।” “शायद एक और दिन,” मैंने उससे कहा। “मेरी ऊर्जा है कम। मुझे हाल ही में कई व्यक्तिगत चुनौतियों का सामना करना पड़ा है।” मुझे यकीन है कि मेरे चेहरे पर अभिव्यक्ति कम-से-कम थी। “चीयर अप, मिस्टर,” उसने मुझसे कहा। “मैं मानसिक हूँ, और मैं” कर सकते हैं आपको निश्चित रूप से बताता हूं कि आप एक लंबा जीवन जीएंगे और कई और बेहतरीन रोमांच होंगे। मैं पार्क में रहूंगा यदि अपना विचार बदल लो।” मेरा मूड तुरंत चमक उठा। “धन्यवाद!” जैसे ही वह लुढ़क गई, मैं उसकी ओर चिल्लाया। अब मैं भविष्यवाणी करता हूं कि आने वाले दिनों में आपको, मीन राशि वालों को इसी तरह के अनुभव होंगे। क्या आप उत्साहवर्धक आश्चर्यों का स्वागत करने को तैयार हैं?

aries cc clickable link numerologysigncom

मेष (21 मार्च -19 अप्रैल):
आप मेष राशि वालों से बेहतर सत्य को कौन प्यार करता है? हर स्थिति में वास्तविक कहानी बोलने की सबसे बड़ी क्षमता किसके पास है, भले ही इसके लिए अतिरिक्त साहस की आवश्यकता हो? कच्चे तथ्यों को खोजने और परिभाषित करने और व्यक्त करने में आपसे ज्यादा मजेदार कौन है? मेरे जीवन की पुस्तक में, आप राम स्पष्टवादिता के उज्ज्वल प्रकाशस्तंभ हैं – जिन लोगों के पास मैं जाता हूं जब मुझे सटीकता और ईमानदारी की आवश्यकता होती है। और मैं यहां जो कुछ भी कह रहा हूं वह आने वाले हफ्तों में विशेष रूप से महत्वपूर्ण होगा। पूरी दुनिया को आपकी प्रामाणिकता की केंद्रित खुराक की जरूरत है। अब पढ़ें मेष राशि के दार्शनिक का यह प्रेरक भाषण सिएना के सेंट कैथरीन: “सत्य को तेरा आनन्द हो; वह सदा अपके मुंह में रहे, और जब वह हो, तब उसका प्रचार करना है आवश्यकता है। इसे प्यार से और सभी के लिए घोषित करें, खासकर उन लोगों के लिए जिन्हें आप विशेष प्यार से प्यार करते हैं-लेकिन एक निश्चित अनुकूलता के साथ। ”

taurus cc clickable link numerologysigncom

TAURUS (20 अप्रैल – 20 मई):
20वीं सदी से पहले, आप पहले से ही पतले टुकड़ों में कटी हुई रोटी नहीं खरीद सकते थे। फिर 1912 में अमेरिकी आविष्कारक ओटो फ्रेडरिक रोहवेडर काटने की मशीन विकसित की। परंतु ब्लूप्रिंट और मशीन के प्रोटोटाइप सहित उसका सारा काम आग में नष्ट हो गया। उसे नई फंडिंग की तलाश करनी थी और फिर से शुरू करना था। सोलह साल बाद, उनका नवाचार अंततः व्यापक सार्वजनिक उपयोग के लिए तैयार था। पांच साल के भीतर, अमेरिका में ज्यादातर ब्रेड स्लाइस में बिक गई। इसका आपसे क्या लेना-देना है? मैं एक ओटो फ्रेडरिक रोहवेडर वाइब उठा रहा हूं जब मैं अपनी दृष्टि आपको वृषभ की ओर मोड़ता हूं। मुझे संदेह है कि आने वाले महीनों में आप भी एक रुका हुआ सपना पूरा करेंगे।

अधिक चाहते हैं? रॉब के विस्तारित ऑडियो राशिफल को सुनें, अपने भाग्य की वर्तमान स्थिति पर 4-5 मिनट का ध्यान – या उसकी अनूठी दैनिक पाठ संदेश सेवा की सदस्यता लें: RealAstrology.com

(राशि चक्र छवियों द्वारा अंक विज्ञानसाइन.कॉमसीसी लाइसेंस)

सोशल मीडिया पर अपने दोस्तों के साथ ज्ञान साझा करें जो आपके जीवन में सितारे हैं…

Keywords: आज का राशिफल, आज का राशिफल तुला राशि, आज का राशिफल मेष राशि, आज का राशिफल कुंभ 2020, आज का राशिफल मकर, आज का राशिफल सिंह राशि, आज का राशिफल दैनिक भास्कर, आज का राशिफल सभी राशियों का, आज का राशिफल नवभारत टाइम्स, आज का राशिफल अमर उजाला, आज का राशिफल आज तक





Source link