2022-05-17 03:00:19 | 17 मई 2022 के लिए करियर राशिफल: राशि चक्र जो कार्यस्थल पर आश्वस्त हो सकते हैं | ज्योतिष – Rojgar Samachar | Govt Jobs News, University Exam Results, Time Table, Admit Card and Rojgar Results

By | May 17, 2022


मेष: अपने आप को शांति की स्थिति में वापस लाने के लिए एक ठोस प्रयास करें और बस आराम करें। किसी भी चिंतित या तनावपूर्ण ऊर्जा को जाने दें, जिसे आप पकड़े हुए हैं। यहां तक ​​कि अगर आप अपने रोजगार के वास्तविक स्थान से दूर हैं, तो भी आपको चुप रहना और अपनी नौकरी से जुड़ी चीजों के बारे में नहीं सोचना मुश्किल हो सकता है। जानें कि कैसे जाने दें ताकि आप अपने मन में शांति ला सकें। थोड़ा आराम करो और फिर से संगठित हो जाओ।

वृषभ: अपने आशावादी और उत्साही स्वभाव का पूरा उपयोग करने से आपको बहुत मदद मिल सकती है। आज की कार्यस्थल की सफलता का सूत्र यथास्थिति या आपके द्वारा अब तक की गई सफलताओं से संतुष्ट नहीं होना है। यह आपको कड़ी मेहनत करने और उपलब्धि के लिए प्रयास करने के लिए प्रेरित करेगा। अपने करियर को नई दिशाओं में आगे बढ़ाने के लिए पूरी प्रक्रिया के दौरान उच्च स्तर की ड्राइव और उत्साह बनाए रखने की कोशिश करें।

मिथुन राशि: अपनी पसंद में सुरक्षित रहते हुए दूसरों को अपने तरीके से काम करने दें। सिर्फ इसलिए कि दूसरे आपसे असहमत हैं इसका मतलब यह नहीं है कि आपके विचार गलत हैं। आपके विशिष्ट दृष्टिकोण की निंदा करने के बजाय प्रशंसा की जानी चाहिए। अपनी क्षमता पर विश्वास करें और अपने वरिष्ठों को आपके सुझावों को स्वीकार करने के लिए मनाने के लिए तर्क का उपयोग करें।

कैंसर: आप अपनी नौकरी के लिए जो उच्च उम्मीदें रखते हैं, उनके कारण आपका खुद का सबसे खराब विरोधी होना संभव है। आराम करने के लिए कुछ समय निकालें। अपने आप को हुक से थोड़ा दूर जाने दें। यह संभव है कि अन्य लोगों की आक्रामकता आपको नकारात्मक प्रतिक्रिया देगी। दूसरों की शंकाओं के बावजूद कभी भी अपने हुनर ​​पर विश्वास न खोएं। अपने काम को अपने शब्दों के बजाय अपने लिए बोलने दें।

लियो: आप हर उस चीज में सफल होंगे, जिस पर आप अपना दिमाग लगाते हैं। नई नौकरी की तलाश शुरू करने के लिए आज का दिन एक अच्छा दिन है, इसलिए अपने आप को सर्वोत्तम संभव प्रकाश में प्रस्तुत करें। हर समय अपने सबसे अच्छे व्यवहार पर बने रहें क्योंकि आप कभी नहीं जानते कि एक नया मौका कब पेश होगा। आप खुशखबरी से हैरान हो सकते हैं, लेकिन आपने इसके लिए कड़ी मेहनत की है। इसके साथ आगे बढ़ने के लिए खुद को तैयार करें।

कन्या: आपकी रोज़मर्रा की गतिविधियों को पहले से नियोजित और निर्धारित किया जाना चाहिए। एक नया प्रोजेक्ट शुरू करने के बजाय, अपने प्रयासों को उन कार्यों को पूरा करने पर केंद्रित करें जो पहले से ही आपकी प्लेट में हैं। आज आप अपने बॉस और सहकर्मियों से बहुत कुछ उम्मीद कर सकते हैं, जो आपको निराश कर सकता है। सबसे महत्वपूर्ण चीज़ों के आधार पर अपनी टीम के कार्यभार को प्राथमिकता दें।

तुला: आप पाएंगे कि आपके कार्यभार के मामले में आज का दिन काफी सुखद है। यदि आपकी सूची में कोई बड़ी परियोजनाएँ हैं, तो आप अंततः महसूस करेंगे कि आपने आज दिन के अंत तक उन पर बहुत प्रगति की है। क्योंकि हर दिन योजना के अनुसार नहीं जाता है, जितना संभव हो उतने लंबित कार्यों को पूरा करके आज का अधिकतम लाभ उठाएं। भविष्य में खुद को ओवरलोड करने से बचने के लिए कल की योजना बनाएं।

वृश्चिक: पुराने होने से बचने के लिए, अपने पेशे में हुए विभिन्न परिवर्तनों के बारे में जानने के लिए कुछ समय व्यतीत करें। आपके तेज-तर्रार उद्योग में होने वाले सभी परिवर्तनों को ध्यान में रखते हुए आपके लिए कठिन समय हो सकता है। काम का अच्छा माहौल होना एक बात है, लेकिन आत्मसंतुष्ट बढ़ने से आपके दीर्घकालिक रोजगार की संभावनाओं पर नकारात्मक प्रभाव पड़ेगा।

धनु: आज आप खुद को ऊपर उठाने और काम पर जाने के लिए प्रेरित करने के लिए बेताब महसूस कर सकते हैं। आपको या तो एक नई चुनौती या किसी प्रकार की प्रेरणा की आवश्यकता है। वही पुरानी दिनचर्या कोई संतुष्टि या आनंद नहीं देती है। अपने काम के माहौल में कुछ नया लाने के लिए अभी से तैयारी शुरू कर दें। यह जरूरी है कि आप अपनी ऊर्जा को किसी ऐसी चीज के लिए सुरक्षित रखें जिसे आप करना पसंद करते हैं।

मकर: आज आपके जीवन पथ को नए सिरे से देखने से लाभ हो सकता है। संभव है कि आज आप रोजगार और निवेश के नए अवसरों के बारे में सुनेंगे। आपकी सोच की बदलती प्रकृति के आलोक में, आप इन चिंताओं पर बहुत ध्यान देने की संभावना रखते हैं। इससे पहले कि आप आनंदित हों, इसके बारे में सोचें। अभी आप जो निर्णय लेंगे, वे आपके भविष्य के करियर लक्ष्यों को निर्देशित करेंगे, इसलिए आगे बढ़ें।

कुंभ राशि: आपको कुछ अतिरिक्त आय अर्जित करने का मौका मिल सकता है। भले ही कार्य नीरस और नीरस हो, यह केवल एक छोटी अवधि तक चलेगा, और आप पैसे के लिए आभारी होंगे। हालाँकि, एक खामी है: आप इसे अपने नियमित कर्तव्यों के अलावा करेंगे, जो तनावपूर्ण हो सकता है और आपके पास अपने लिए बहुत कम समय बचा सकता है। इसलिए अपने दायित्वों के अनुरूप खुद को गति दें।

मीन राशि: उन लोगों से सुरक्षित दूरी बनाए रखें जो काम के दौरान व्याकुलता का स्रोत हैं। यह संभव है कि इसका असर आपके कामकाजी जीवन पर पड़ सकता है। आप में से कुछ लोगों को नए रोजगार से लाभ हो सकता है। आपके व्यक्तिगत लक्षणों के अलावा, एक आशावादी मानसिकता आपको कार्यस्थल में सफलता प्राप्त करने में मदद कर सकती है। अधिक महत्वपूर्ण कार्यों के लिए समय निकालना बेहतर है।

———————–

नीरज धनखेर

(वैदिक ज्योतिषी, संस्थापक – एस्ट्रो जिंदगी)

ईमेल: [email protected], [email protected]

यूआरएल: www.astrozindagi.in

संपर्क: नोएडा: +919910094779


Keywords: आज का राशिफल, आज का राशिफल तुला राशि, आज का राशिफल मेष राशि, आज का राशिफल कुंभ 2020, आज का राशिफल मकर, आज का राशिफल सिंह राशि, आज का राशिफल दैनिक भास्कर, आज का राशिफल सभी राशियों का, आज का राशिफल नवभारत टाइम्स, आज का राशिफल अमर उजाला, आज का राशिफल आज तक



Source link