110 बार टी20 में 50+ रन बनाए, फिर भी लीग में दिग्गज को जगह नहीं, बाबर और रिजवान भी बाहर

By | April 6, 2022


नई दिल्ली. द हंड्रेड (The Hundred 2022) के नए सीजन के लिए इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड की ओर से ऑक्शन कराया गया. पहले ड्राफ्ट में सभी 8 टीमों ने महिला और पुरुष दोनों खिलाड़ियों पर दांव लगाया. लेकिन इस दौरान कई बड़े खिलाड़ी अनसोल्ड रह गए. इसमें टी20 के दिग्गज खिलाड़ी क्रिस गेल (Chris Gayle) और पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) शामिल हैं. गेल आईपीएल के मौजूदा सीजन में भी नहीं उतर रहे हैं. उनका टी20 का रिकॉर्ड बेहद ही दमदार है. वहीं वेस्टइंडीज के अन्य दिग्गज खिलाड़ी कायरन पोलार्ड, सुनील नरेन और आंद्रे रसेल विभिन्न टीमों की ओर से खेलते हुए दिखाई देंगे.

द हंड्रेड लीग का यह दूसरा सीजन है. इसमें हर पारी में 100 गेंद का खेल होता है. क्रिस गेल का रिकॉर्ड टी20 में बेहद ही शानदार है. वे 463 मैच में 36 की औसत से 14562 रन बना चुके हैं. उनसे अधिक रन अन्य कोई बल्लेबाज नहीं बना सका है. 22 शतक और 88 अर्धशतक लगाया है. यानी 110 बार 50 से अधिक रन की पारी खेली है. इतना ही नहीं उन्होंने 1056 छक्के भी लगाए हैं. नाबाद 175 रन की सबसे बड़ी पारी खेली है. हालांकि 42 साल का यह खिलाड़ी पिछले काफी समय से फॉर्म में नहीं है.

वॉर्नर और आजम भी नहीं बिके

पहले ड्राफ्ट में पाकिस्तान के बाबर आजम और ऑस्ट्रेलिया के आक्रामक बल्लेबाज डेविड वाॅर्नर को भी किसी टीम ने नहीं खरीदा. पिछले साल टी20 में रिकॉर्ड 2 हजार से अधिक रन बनाने वाले विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान पर भी किसी टीम ने दांव नहीं लगाया. पाकिस्तान के तेज गेंदबाज वहाब रियाज और नसीम शाह द हंड्रेड के लिए चुने गए हैं. लीग के उतरने वाले अन्य बड़े खिलाड़ियों की बात करें तो इसमें ऑस्ट्रेलिया के ग्लेन मैक्सवेल, श्रीलंका के लेग स्पिनर वानिंदु हसारंगा और वेस्टइंडीज के ड्वेन ब्रावो शामिल हैं.

बाबर आजम को मिला उम्दा खेल का इनाम, आईसीसी की पुरस्कार लिस्ट में शामिल, पहले भी जीत चुके हैं अवॉर्ड

साउथ अफ्रीका के फाफ डुप्लेसी, अफगानिस्तान के लेग स्पिनर राशिद खान, आक्रामक बल्लेबाज क्विंटन डिकॉक और टिम डेविड भी खरीदे गए हैं. ये चारों खिलाड़ी आईपीएल 2022 में उतर रहे हैं. डुप्लेसी को तो आरसीबी का कप्तान बनाया गया है. वहीं राशिद को गुजरात टाइटंस ने रिकॉर्ड 15 करोड़ रुपए में टीम में शामिल किया है.

Tags: Babar Azam, Chris gayle, David warner, Ecb, Mohammad Rizwan, The Hundred



Source link