हिमाचल के लड़के ने किया कमाल, पंजाब को जीत दिलाई तो बोले शिखर धवन- वो नेट्स में तो…

By | April 4, 2022


नई दिल्ली. ओपनर मयंक अग्रवाल की कप्तानी वाली टीम पंजाब किंग्स ने आईपीएल के 15वें सीजन (IPL 2022) के मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स को 54 रन से हरा दिया. चेन्नई को मौजूदा सीजन के शुरुआत में ही लगातार तीसरी हार झेलनी पड़ी, जो लीग के इतिहास में पहली बार है. इस मैच से पंजाब किंग्स के लिए आईपीएल डेब्यू करने वाले युवा पेसर वैभव अरोड़ा ने काफी प्रभावित किया. उन्होंने 4 ओवर में केवल 21 रन देकर 2 विकेट झटके.

चेन्नई के कप्तान रवींद्र जडेजा ने रविवार को ब्रेबोर्न स्टेडियम में टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया लेकिन पंजाब ने लियाम लिविंगस्टोन के शानदार अर्धशतक की बदौलत 8 विकेट पर 180 रन बना दिए. इसके बाद चेन्नई टीम 18 ओवर में 126 रन पर ऑलआउट हो गई. चेन्नई के लिए सबसे ज्यादा 57 रन ऑलराउंडर शिवम दुबे ने बनाए. पंजाब के स्पिनर राहुल चाहर ने 3 विकेट झटके जबकि मैन ऑफ द मैच लिविंगस्टोन और वैभव अरोड़ा ने 2-2 विकेट लिए.

इसे भी देखें, IPL 2022: CSK ने लगाई हार की हैट्रिक, पंजाब किंग्स ने धोनी की टीम को धो डाला

पंजाब के कप्तान मयंक अग्रवाल ने चेन्नई जैसी मजबूत टीम के खिलाफ प्लेइंग-XI में 2 बदलाव किए. युवा तेज गेंदबाज वैभव अरोड़ा को हरप्रीत बरार की जगह मौका दिया जबकि राज बावा की जगह विकेटकीपर जीतेश शर्मा को शामिल किया. हिमाचल के लिए घरेलू क्रिकेट खेलने वाले वैभव अरोड़ा ने अपने पहले ही आईपीएल मैच में कमाल दिखाया और रॉबिन उथप्पा का विकेट झटका. इसके बाद मोईन अली को बोल्ड किया.


24 साल के दाएं हाथ के तेज गेंदबाज वैभव अरोड़ा ने अब तक 13 टी20 मैच खेले हैं. 23 की औसत से 14 विकेट लिए है जबकि इस दौरान इकोनॉमी रेट 6.82 का है. 16 रन देकर 3 विकेट उनका बेस्ट प्रदर्शन है. वैभव अरोड़ा पिछले सीजन में केकेआर का हिस्सा थे, लेकिन वह कोई मैच नहीं खेल सके थे. यह गेंदबाज हैट्रिक ले चुका है.

वैभव अरोड़ा ने पारी के तीसरे ओवर की दूसरी ही गेंद पर उथप्पा को मयंक अग्रवाल के हाथों कैच कराया. इसके बाद अपने अगले यानी 5वें ओवर में मोईन अली को बोल्ड किया. वैभव विजय हजारे वनडे टूर्नामेंट में हैट्रिक ले चुके हैं. उन्होंने अभी तक 5 लिस्ट-ए मैच में 8 जबकि फर्स्ट क्लास करियर के 9 मैचों में 30 विकेट झटके हैं. हिमाचल प्रदेश के लिए खेलने वाले वैभव को पंजाब किंग्स ने मेगा ऑक्शन में 2 करोड़ रुपए में खरीदा था.

पंजाब के अनुभवी ओपनर शिखर धवन ने वैभव की तारीफ करते हुए कहा, ‘जीत शानदार है, हमने बेहतरीन अंदाज में वापसी की है. वैभव अरोड़ा ने शानदार गेंदबाजी की. वह तो हमें नेट्स में भी परेशान कर रहे थे. यही वजह है कि उन्हें डेब्यू का मौका मिला. वह अच्छी लाइन-लेंथ पर गेंदबाजी करते हैं.’

Tags: Chennai super kings, Cricket news, CSK vs PBKS, Indian premier league, IPL 2022, Shikhar dhawan





Source link