सौरव गांगुली के ट्वीट पर खूब लगे कयास, कोई बोला- राज्यसभा जाएंगे तो किसी ने बताया अगला खेल मंत्री

By | June 1, 2022


नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट टीम के सबसे सफल कप्तानों में शुमार सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने बुधवार को अपने एक ट्वीट से फैंस को हैरत में डाल दिया. उन्होंने ट्विटर पर लिखा कि वह कुछ ऐसा शुरू करने जा रहे हैं जिससे बड़ी संख्या में लोगों को मदद मिले. इसके बाद बहुत से यूजर्स ने ट्विटर पर लिखा कि गांगुली ने बीसीसीआई अध्यक्ष पद छोड़ दिया. थोड़ी ही देर में अपडेट आया कि गांगुली भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के अध्यक्ष पद की कुर्सी पर बने रहेंगे. हालांकि सोशल मीडिया पर उनके ट्वीट को लेकर कई तरह के कयास लगाए जाने लगे.

पश्चिम बंगाल चुनाव से पहले ही यह चर्ची थी कि सौरव गांगुली राजनीति में आएंगे. यहां तक कहा गया कि टीम इंडिया के पूर्व कप्तान भारतीय जनता पार्टी की तरफ से पश्चिम बंगाल में मुख्यमंत्री पद के दावेदार होंगे लेकिन तब ऐसा कुछ नहीं हुआ. वह बीसीसीआई अध्यक्ष पद पर ही बने रहे. अब उन्होंने अपने एक ट्वीट से कुछ नया शुरू करने के संकेत दिए हैं. बीसीसीआई सचिव जय शाह ने हालांकि साफ कर दिया है कि गांगुली ने अध्यक्ष पद से इस्तीफा नहीं दिया है.

इसे भी देखें, ‘धोनी से मत करिए ऋषभ पंत की तुलना…’ दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान को सौरव गांगुली ने किया सपोर्ट

सोशल मीडिया पर उनके ट्वीट को लेकर कई तरह के कयास लगाए जा रहे हैं. किसी ने उन्हें राज्यसभा भेजने की बात कही तो किसी ने अगला खेल मंत्री बताया. एक यूजर ने लिखा कि वह राज्य की सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस पार्टी में शामिल होने जा रहे हैं.

कई यूजर्स ने गांगुली के ट्वीट को लेकर अलग-अलग कमेंट किए.

एक अन्य यूजर ने लिखा कि वह अगले केंद्रीय खेल मंत्री बन सकते हैं और अनुराग ठाकुर को हिमाचल प्रदेश का मुख्यमंत्री पद दिया जा सकता है. हालांकि गांगुली ने राजनीति में आने को लेकर कुछ नहीं कहा है.

rasgulla tweet for ganguly

कुछ यूजर्स ने इसे लेकर मजाकिया ट्वीट भी किए.

वहीं, कुछ ने इसे लेकर मजाक भी किया. एक यूजर ने इसे विज्ञापन के ऐड से जोड़ा तो एक अन्य यूजर ने लिखा कि वह इस बार कोलकाता में दुर्गा पूजा के बाद रसगुल्ला बांटेंगे.

twitter reactions on ganguly

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान गांगुली के ट्वीट पर अलग-अलग प्रतिक्रिया दीं.

गांगुली ने अपने ट्वीट में लिखा, ‘साल 2022 मेरे क्रिकेट के जीवन का 30वां साल है. 1992 में मैंने क्रिकेट की शुरुआत की थी. तब से इस खेल ने मुझे बहुत कुछ दिया. सबसे जरूरी क्रिकेट के कारण ही आप लोगों का सपोर्ट मिला. मैं उन सभी को धन्यवाद देना चाहता हूं जिन्होंने इस सफर में मेरी मदद की, मुझे समर्थन दिया और यहां तक पहुंचाया. आज मैं कुछ ऐसा करने की योजना बना रहा हूं जिससे मुझे लगे कि इससे बहुत लोगों को फायदा होगा. मुझे भरोसा है कि जीवन के इस नए अध्याय में भी आप सब मुझे इसी तरह अपना समर्थन देते रहेंगे.’

Tags: BCCI, BJP in West Bengal, Cricket news, Indian cricket, Rajyasabha, Sourav Ganguly



Source link