सीयूईटी 2022: यूजीसी ने आगे बढ़ाई लास्ट डेट, अब इस तारीख तक कर सकते हैं आवेदन

By | May 5, 2022


सार

CUET 2022 Registration: विश्वविद्यालय अनुदान आयोग यानी यूजीसी (UGC) की ओर से सीयूईटी यानी कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट (CUET 2022) के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया की समय-सीमा को आगे बढ़ा दिया है। 

ख़बर सुनें

UGC Extends CUET 2022 Registration Last Date: विश्वविद्यालय अनुदान आयोग यानी यूजीसी (UGC) की ओर से सीयूईटी यानी कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट (CUET 2022) के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया की समय-सीमा को आगे बढ़ा दिया है। अब उम्मीदवार 22 मई, 2022 तक आवेदन कर सकते हैं। 

 
 

यूजीसी अध्यक्ष ने ट्वीट कर दी जानकारी

विश्वविद्यालय अनुदान आयोग (यूजीसी) के चेयरमैन प्रोफेसर एम जगदीश कुमार ने ट्वीट कर जानकारी दी कि हम कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट (CUET) के लिए आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि 22-05-2022 तक बढ़ा रहे हैं। हमें उम्मीद है कि यह अतिरिक्त छात्रों को सीयूईटी के लिए आवेदन करने का अवसर प्रदान करेगा। आप सभी को शुभकामनाएं। अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार cuet.samarth.ac.in पर विजिट कर सकते हैं।  

आवेदन शुल्क का भुगतान 22 मई को रात 11.50 बजे तक कर सकेंगे

देश की टॉप यूनिवर्सिटी और कॉलेजों में दाखिला लेने के इच्छुक उम्मीदवार सीयूईटी परीक्षा 2022 के लिए पंजीयन करा सकते हैं। ग्रेजुएशन लेवल के कोर्सेज में दाखिला लेने के इच्छुक उम्मीदवार 22 मई को शाम पांच बजे तक सीयूईटी की आधिकारिक वेबसाइट cuet.samarth.ac.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। वहीं, आवेदन शुल्क का भुगतान 22 मई को रात 11.50 बजे तक किया जा सकता है।

 

रजिस्ट्रेशन फॉर्म में सुधार का मौका भी देगी एनटीए

कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट (CUET 2022) के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) की ओर से संचालित की जा रही है। सीयूईटी के लिए सफलता पूर्वक आवेदन कर चुके उम्मीदवारों को अपने एप्लीकेशन कम रजिस्ट्रेशन फॉर्म में सुधार का मौका भी दिया जाएगा। इसके लिए एनटीए की ओर से करेक्शन विंडो 25 मई से 31 मई तक के लिए ओपन की जाएगी। 
 

जुलाई में आयोजित होगी सीयूईटी परीक्षा

उम्मीदवार स्नातक स्तरीय सामान्य प्रवेश परीक्षा सीयूईटी–2022 में आवेदन करने से पहले आधिकारिक अधिसूचना पढ़ लें। अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट cuet.samarth.ac.in और nta.ac.in पर उपलब्ध कराए गए विस्तृत सूचना बुलेटिन को पढ़ सकते हैं। एनटीए द्वारा सीयूईटी जुलाई 2022 में 13 भाषाओं में आयोजित की जाएगी। परीक्षा में वस्तुनिष्ठ प्रकार के बहुविकल्पीय प्रश्न पूछे जाएंगे। परीक्षा का आयोजन कंप्यूटर आधारित टेस्ट यानी सीबीटी (CBT) मोड में आयोजित किया जाएगा। 

 

सीयूईटी 2022 के लिए आवेदन की प्रक्रिया

  1. कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट के आवेदन के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट cuet.samarth.ac.in पर जाएं।
  2. यहां होम पेज पर रजिस्ट्रेशन बटन पर क्लिक करें और अपना आवेदन फॉर्म भरें। 
  3. अब भर्ती प्रक्रिया के लिए पंजीयन हेतु संबंधित जरूरी दस्तावेज अपलोड करें।
  4. इसके बाद आवेदन शुल्क का भुगतान करें और सबमिट बटन पर क्लिक करें।
  5. उम्मीदवार अपना आवेदन फॉर्म डाउनलोड करें और भविष्य के संदर्भ के लिए प्रिंट आउट कर लें।

विस्तार

UGC Extends CUET 2022 Registration Last Date: विश्वविद्यालय अनुदान आयोग यानी यूजीसी (UGC) की ओर से सीयूईटी यानी कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट (CUET 2022) के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया की समय-सीमा को आगे बढ़ा दिया है। अब उम्मीदवार 22 मई, 2022 तक आवेदन कर सकते हैं। 

 

 



Source link