शाकिब अल हसन बन सकते हैं बांग्लादेश के टेस्ट कप्तान, बोर्ड कर रहा विचार

By | June 1, 2022


नई दिल्ली. बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड फिर से शाकिब अल हसन को टेस्ट कप्तान बनाने पर विचार कर रहा है. ऑलराउंडर शाकिब टीम के सबसे अनुभवी खिलाड़ी हैं. वह पहले भी टीम का नेतृत्व कर चुके हैं. वह बीसीबी की टेस्ट कप्तान के तौर पर पहली पसंद हैं. हालांकि बोर्ड इस अनुभवी खिलाड़ी की उपलब्धता को लेकर चिंतित है. साल 2019 में मोमिनुल हक को शाकिब अल हसन की जगह टेस्ट टीम का कप्तान बनाया गया था. श्रीलंका के खिलाफ हाल में टेस्ट सीरीज में मिली हार के बाद मोमिनुल ने कप्तानी पद छोड़ दिया था.

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के प्रमुख नजमुल हसन शाकिब अल हसन को टेस्ट कप्तान बनाए जाने को लेकर काफी सकारात्मक हैं लेकिन उन्हें पूर्व नंबर-1 टेस्ट ऑलराउंडर की उपलब्धता पर संदेह है. बीसीबी प्रमुख ने क्रिकबज से कहा, ‘शाकिब किसी भी फॉर्मेट के कप्तान हो सकते हैं लेकिन हमें यह जानने की जरूरत है कि वह टेस्ट क्रिकेट नियमित तौर पर खेलेंगे यह नहीं. शाकिब हमारे कप्तान थे और उनकी कप्तानी पर कोई शक नहीं है. हमें उनकी उपलब्धता के बारे में सुनिश्चित होना चाहिए.’

टेस्ट सीरीज में की वापसी
शाकिब ने हाल ही में श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में वापसी की. वह बांग्लादेश की टेस्ट कप्तानी की दौड़ में सबसे आगे हैं. हालांकि हाल के वर्षों में वह टेस्ट क्रिकेट के प्रति उदासीन रहे हैं. साल 2019 में आईसीसी ने शाकिब पर एक साल का प्रतिबंध लगाया था. दरअसल शाकिब से एक बुकी ने संपर्क किया था. जिसकी सूचना उन्होंने समय रहते बीसीबी और आईसीसी को नहीं दी. जिसके बाद आईसीसी ने उन पर प्रतिबंध लगाया. बैन लगाए जाने के बाद शाकिब ने मोमिनुल हक को टेस्ट कप्तानी सौंप दी थी.

यह भी पढ़ें

आखिर क्यों वनडे से संन्यास लेने के बारे में सोचने लगे थे वीरेंद्र सहवाग? बताई वजह

IPL 2022: कोच से लेकर कप्तान तक को टीम ने छोड़ा, पूर्व दिग्गज ने कहा- प्रदर्शन से उन्होंने सभी को गलत साबित किया

सोच-विचार कर लिया जाएगा निर्णय

बीसीबी चीफ नजमुल हसन के मुताबिक, ‘बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड को निर्णय लेने से पहले अच्छी तरह से सोचने की जरूरत है. हमें शाकिब के साथ इस पर चर्चा करनी होगी. हम अपनी मर्जी से किसी को कप्तान नहीं बना सकते. इसलिए सोच-समझकर निर्णय लेना चाहिए.’ वहीं अगर शाकिब की बात की जाए तो वह कई साल तक बांग्लादेश के टेस्ट कप्तान रहे. उन्होंने 14 टेस्ट मैचों में बांग्लादेश की कप्तानी की जिनमें 3 टेस्ट जीते और 11 हारे. उनकी कप्तानी में कोई भी टेस्ट ड्रॉ या टाई नहीं रहा.

Tags: Bangladesh cricket board, Cricket news, Shakib Al Hasan



Source link