शाकिब अल हसन को तीसरी बार बांग्लादेश टेस्ट टीम की कमान, लिटन दास को मिली उप-कप्तानी

By | June 2, 2022


नई दिल्ली. अनुभवी ऑलराउंडर शाकिब अल हसन को एक बार फिर से बांग्लादेश टेस्ट टीम का कप्तान बनाया गया है. मोमिनुल हक के कप्तानी छोड़ने के बाद शाकिब को टेस्ट टीम की कमान सौंपी गई है. वह तीसरी बार टेस्ट कप्तान के तौर पर जिम्मेदारी संभालेंगे. वहीं, लिटन दास को उप-कप्तान बनाया गया है.

मोमिनुल ने अपनी बल्लेबाजी पर पूरी तरह फोकस करने के लिए टेस्ट टीम की कप्तानी छोड़ने का फैसला किया गया था. दिलचस्प है कि मोमिनुल से पहले शाकिब ही टेस्ट टीम की कप्तानी संभाल रहे थे. उन्हें 2019 में शाकिब पर आईसीसी प्रतिबंध के बाद कप्तानी सौंपी गई थी. शाकिब को भ्रष्टाचार से जुड़े आरोपों की रिपोर्ट करने में विफल रहने के लिए आईसीसी ने बैन लगाया था.

इसे भी देखें, मोईन अली ईमेल के ‘जंक’ फोल्डर के कारण चूक जाते खास सम्मान, खुद बताई पूरी कहानी

मोमिनुल ने कप्तान के तौर पर 3 टेस्ट जीत दिलाई जिसमें न्यूजीलैंड में ऐतिहासिक जीत भी शामिल है. इसके अलावा बांग्लादेशी टीम ने उनके नेतृत्व में 2 ड्रॉ खेले जबकि 12 मुकाबले हारे. शाकिब के पास टेस्ट कप्तान के रूप में पिछले 2 कार्यकाल हैं, जिस दौरान टीम ने 3 और 11 मैच जीते.

शाकिब को पहली बार 2009 में टेस्ट कप्तान नियुक्त किया गया था, जब वेस्ट इंडीज में मशरफे मुर्तजा घायल हो गए थे. फिर उन्हें मुशफिकुर रहीम की जगह 2017 में कमान सौंपी गई.

Tags: Bangladesh cricket board, Cricket news, Shakib Al Hasan



Source link