लॉर्ड्स टेस्ट: 23 ओवर बाद 23 सेकंड के लिए रोका गया मैच, शेन वॉर्न को दी श्रद्धांजलि- Video

By | June 2, 2022


नई दिल्ली. इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच सीरीज के पहले टेस्ट मैच के दौरान (ENG vs NZ 1st Test) लॉर्ड्स के ऐतिहासिक मैदान पर दिवंगत स्पिनर शेन वॉर्न को श्रद्धांजलि दी गई. मुकाबले के पहले दिन गुरुवार को न्यूजीलैंड की पारी के 23 ओवर के बाद स्क्रीन पर शेन वॉर्न से जुड़ी एक क्लिप चलाई गई और 23 सेकंड तक मैच रोका गया. इस दौरान तमाम खिलाड़ी भी खड़े होकर ताली बजाते नजर आए. इसके अलावा दर्शकों ने भी अपनी-अपनी सीट से खड़े होकर तालियां बजाईं.

दरअसल, शेन वॉर्न 23 नंबर की जर्सी पहनते थे. इसी वजह से 23 ओवर के बाद मैच रोका गया और 23 सेकंड तक तालियां बजाई गईं. शेन वॉर्न का गत महीने 4 मार्च को थाइलैंड में निधन हो गया था, जब वह छुट्टी मनाने के दौरान वहां एक होटल में ठहरे थे. महान लेग स्पिनरों में शुमार वॉर्न के नाम 708 टेस्ट विकेट हैं. वह साल 1999 में वर्ल्ड कप जीतने वाली ऑस्ट्रेलियाई टीम के सदस्य भी थे.

यहां क्लिक कर देखिए, इस मैच का पूरा स्कोरकार्ड 

लॉर्ड्स मैदान पर मुकाबले के दौरान बिग-स्क्रीन पर एक वीडियो क्लिप चलाया गया जिसका शीर्षक ‘रिमेम्बरिंग शेन वॉर्न’ था. इस बीच क्रिकेट में वॉर्न के अतुलनीय योगदान को देखते हुए द स्काई स्पोर्ट्स कमेंट्री बॉक्स का नाम बदलकर शेन वॉर्न कमेंट्री बॉक्स कर दिया गया है.

मुकाबले की बात करें तो न्यूजीलैंड की पहली पारी पहले ही दिन 132 रन पर सिमट गई. इंग्लैंड के दिग्गज पेसर जेम्स एंडरसन और डेब्यू कर रहे मैथ्यू पॉट्स ने 4-4 विकेट झटके. न्यूजीलैंड के लिए पारी में सबसे ज्यादा रन कोलिन डि ग्रैंडहोम ने बनाए. वह 42 रन बनाकर नाबाद लौटे. उन्होंने अपनी पारी में 50 गेंदों का सामना  किया और 4 चौके जड़े.

Tags: Cricket news, Eng vs nz, England vs new zealand, Shane warne





Source link