लॉर्ड्स टेस्ट में नील वैगनर ने फैन को पैड देकर जीता दिल, देखें VIDEO

By | June 3, 2022


नई दिल्ली. इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच तीन टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मुकबला लॉर्ड्स के ऐतिहासिक मैदान पर खेला जा रहा है. आज मैच का दूसरा दिन है. टेस्ट मैच के पहले दिन न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज नील वैगनर को मैदान पर मौजूद क्रिकेट फैंस के साथ बातें करते देखा गया. इस दौरान उन्होंने एक फैन को पैड की जोड़ी भेंट की. जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. वैगनर इंग्लैंड के विरुद्ध खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच में कीवी टीम का हिस्सा नहीं हैं.

यह टेस्ट मैच का पहला दिन था. नील वैगनर बाहर आए और उन्होंने मैदान के करीब बैठे दर्शकों से बातें की. इस दौरान उन्होंने एक फैन के पैड भेंट किए. इसके अलावा उन्होंने वहां पर बैठे कुछ फैंस को ऑटोग्राफ भी दिए. 36 वर्षीय इस गेंदबाज को पहले टेस्ट मैच के लिए न्यूजीलैंड की प्लेइंग इलेवन में शामिल नहीं किया गया है.

एंडरसन-पॉट्स का दिखा जलवा

टेस्ट मैच के पहले दिन इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन और मैथ्यू पॉट्स के आगे न्यूजीलैंड ने घुटने टेक दिए. एंडरसन ने खतरनाक बॉलिंग करते हुए 4 विकेट लिए. वहीं पहले टेस्ट खेल रहे पॉट्स ने भी 4 विकेट झटके. टॉस जीतकर पहले बैटिेंग करने उतरी न्यूजीलैंड की टीम 132 रन पर ढेर हो गई.

हालांकि इंग्लैंड की टीम भी टेस्ट मैच के पहले दिन कुछ खास नहीं कर पाई. पहले दिन का खेल समाप्त होने तक इंग्लैंड ने 7 विकेट पर 116 रन बनाए. जबकि मैच के दूसरे दिन इंग्लैंड की टीम पहली पारी में 141 रन बनाकर ऑलआउट हो गई. न्यूजीलैंड की पहली पारी के आधार पर उसे 9 रन की बढ़त मिली. इंग्लैंड के लिए जैक क्राउली ने सबसे ज्यादा 43 रन बनाए. जबकि एलेक्स लीस ने 25 रन की पारी खेली. न्यूजीलैंड की तरफ से टिम साउदी ने सबसे ज्यादा 4 विकेट लिए. उनके अलावा ट्रेंट बोल्ट ने 3 खिलाड़ियों को आउट किया.

यह भी पढ़ें

‘भारत और पाकिस्तान के क्रिकेट खिलाड़ी एक-दूसरे के खिलाफ खेलना चाहते हैं?’ जानिए किसने कहा ऐसा

जेम्स एंडरसन की लॉर्ड्स टेस्ट में ‘चौके’ से वापसी, रिचर्ड हेडली के खास रिकॉर्ड की बराबरी की

शुरुआती झटकों से संभला न्यूजीलैंड

दूसरी पारी में भी न्यूजीलैंड की शुरुआत खराब रही. एक समय न्यूजीलैंड ने 56 रन पर 4 विकेट खो दिए थे. लेकिन इसके बाद बैटिंग करने आए डेरिल मिचेल और टॉम ब्लंडेल ने न्यूजीलैंड के संभाला. खबर लिखे जाने तक न्यूजीलैंड ने 4 विकेट के नुकसान पर 159 रन बना लिए थे. डेरिल मिचेल और टॉम ब्लंडेल 100 रन से ज्यादा की साझेदारी कर चुके थे.

Tags: Eng vs nz, England, Lords Test, New Zealand





Source link