लसिथ मलिंगा श्रीलंका के गेंदबाजों की करेंगे मदद, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज के लिए बने गेंदबाजी स्ट्रेटजी कोच

By | June 2, 2022


नई दिल्ली. दुनिया के दिग्गज तेज गेंदबाजों में शुमार लसिथ मलिंगा को श्रीलंकाई क्रिकेट ने अहम जिम्मेदारी दी है. वह अगले सप्ताह से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शुरू होने वाली सीमित ओवरों की सीरीज के लिए श्रीलंका के गेंदबाजी स्ट्रेटजी कोच बनाए गए हैं. 38 साल के मलिंगा का काम श्रीलंकाई गेंदबाजी को धार देना और टीम के रणनीतिक और तकनीकी पक्ष को मजबूत करना होगा.

‘यॉर्कर किंग’ से मशहूर लसिथ मलिंगा अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कहने के बाद से ही कोचिंग में उतर गए हैं. हाल में आईपीएल टीम राजस्थान रॉयल्स के साथ वह तेज गेंदबाजी कोच के तौर पर जुड़े थे. अब वह श्रीलंकाई गेंदबाजों की मदद करेंगे.

श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया के बीच 3 टी20 और 5 वनडे मैचों की सीरीज खेली जाएगी, जिसका आगाज 7 जून से कोलंबो में होगा. इसके बाद 2 टेस्ट मैच भी खेले जाएंगे. पहला टेस्ट 29 जून से जबकि सीरीज का दूसरा और अंतिम टेस्ट मैच गॉल में 8 जुलाई से शुरू होगा.

श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड (SLC) की ओर से जारी बयान में कहा गया कि यह एक ऐसी भूमिका है जिसे मलिंगा पहले भी निभा चुके हैं. वह इसी साल फरवरी में टी20 सीरीज के लिए श्रीलंका के ऑस्ट्रेलियाई दौरे के दौरान इसी भूमिका में थे. श्रीलंका को तब 5 मैचों की सीरीज में 1-4 से शिकस्त झेलनी पड़ी थी. हालांकि श्रीलंकाई गेंदबाजों ने अच्छा प्रदर्शन किया था.

Tags: Australia vs Sri lanka, Cricket news, Lasith malinga



Source link