रोहित शर्मा ने बताया अपने पसंदीदा फुटबॉलर का नाम, La Liga से जुड़ी सबसे खास यादें भी बताईं

By | April 6, 2022


नई दिल्ली. अनुभवी ओपनर रोहित शर्मा (Rohit Sharma) सभी फॉर्मेट में भारत के कप्तान बन गए हैं. इसके अलावा वह ला लीगा (La Liga) के लिए भारत के आधिकारिक राजदूत भी हैं. रोहित स्पेनिश फुटबॉल लीग के प्रचार से भी जुड़े हैं. वह 2 साल पहले रियल मैड्रिड और बार्सिलोना के बीच एक मैच को देखने के लिए यूरोप भी गए थे. रोहित ने साथ ही कहा है कि टीम इंडिया से जुड़ी प्रतिबद्धताओं के कारण वह अब मैच देखने नहीं जा पाते हैं.

रोहित ने अपना पसंदीदा फुटबॉलर के तौर पर जिनेदिन जिदान का नाम लिया है. रियल मैड्रिड के पूर्व फुटबॉलर जिदान दुनिया के अलग-अलग बड़े क्लबों के लिए खेले और फ्रांस के लिए 4 बार विश्व कप जीतने वाली टीमों का भी हिस्सा रहे. आक्रमक मिडफील्डर के रूप में अपनी पहचान बनाने वाले जिदान ने संन्यास के बाद रियल मैड्रिड क्लब के मैनेजर भी बने. फ्रांस के इस दिग्गज को 1998 में बैलन डी’ओर भी दिया गया. रोहित भी उनके बड़े फैन हैं.

इसे भी देखें, ‘7 मैच में 1054 डॉट्स गेंद’, भारतीय वीमंस क्रिकेटर्स को अब 5 चीजें बदलने की जरूरत

34 वर्षीय रोहित ने एनडीटीवी से बातचीत में कहा, ‘ला लीगा की मेरी सबसे अच्छी याद मैड्रिड में एक एल क्लासिको मैच देखने की रही है. कोविड-19 से जुड़े प्रतिबंधों के कारण अब वहां फिर से यात्रा करना आसान नहीं होगा. भारतीय टीम के साथ व्यस्त कार्यक्रम ने इसे और मुश्किल बना दिया है.’

उन्होंने कहा, ‘मैं 2020 में एल क्लैसिको मैच लाइव देखने गया था. कोविड-19 के आने से ठीक पहले. हम रियल मैड्रिड और बार्सिलोना मैच देखने के लिए मैड्रिड में थे. वह ला लीगा की मेरी अब तक की सबसे अच्छी याद है. मैं ला लीगा के साथ और यादें बनाना चाहता हूं, लेकिन अब क्योंकि हम बहुत सारे मैच खेलते हैं और काफी प्रतिबंध (कोरोना के कारण) हैं.’

आईपीएल की सबसे सफल टीम मुंबई इंडियंस की कप्तानी संभाल रहे रोहित के पास 400 अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने का अनुभव है. उन्होंने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ आईपीएल-2022 के अपने पहले मुकाबले में 32 गेंदों पर 41 रन बनाए जिसमें 4 चौके और 2 छक्के शामिल रहे. वह राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ दूसरे मैच में सिर्फ 10 रन बनाकर आउट हो गए थे. मुंबई टीम ने अभी तक सीजन में 2 मैच खेले हैं लेकिन दोनों में ही हार झेलनी पड़ी.

Tags: Cricket news, Football, La liga, Rohit sharma



Source link