रिद्धिमान साहा का छलका दर्द, बोले- जब आपकी ईमानदारी पर कोई उंगली उठाए तो…

By | June 3, 2022


नई दिल्ली. रिद्धिमान साहा ने बंगाल क्रिकेट टीम से रिश्ता तोड़ने को लेकर अपनी चुप्पी तोड़ी है. उन्होंने साफ कर दिया है कि रणजी ट्रॉफी के नॉकआउट मुकाबले के लिए भी अगर उन्हें बंगाल की टीम में चुना जाता है, तो भी वो इस सीजन में इस टीम की तरफ से नहीं खेलेंगे. साहा ने कहा कि उनकी कई क्रिकेट एसोसिएशन से बातचीत चल रही है. लेकिन वो किस टीम की तरफ से घरेलू क्रिकेट खेलेंगे, यह अब तक फाइनल नहीं हुआ है. दरअसल, पिछले साल बंगाल क्रिकेट एसोसिएशन के एक पदाधिकारी ने साहा की प्रतिबद्धता पर सवाल उठाए थे. इसी वजह से उन्होंने नाराज होकर बंगाल टीम से 15 साल पुराना रिश्ता तोड़ लिया था.

2007 में बंगाल के लिए फर्स्ट क्लास क्रिकेट में डेब्यू करने वाले साहा ने कहा कि 15 साल तक बंगाल के लिए खेलने के बाद यह फैसला लेने से वो बहुत दुखी हैं. उन्होंने कहा कि मैं इतने सालों तक बंगाल के लिए खेला. फिर भी मेरी निष्ठा और ईमानदारी पर सवाल उठाए गए, जो मेरे लिए मायूस करने वाला था.

ईमानदारी पर सवाल उठाने से दिल दुखा: साहा
साहा ने बंगाल टीम से हुए विवाद पर स्पोर्ट्सस्टार से कहा, “मेरे लिए भी यह बहुत दुखद एहसास है कि बंगाल के लिए इतने लंबे समय तक खेलने के बाद मुझे इस तरह के हालात से गुजरना पड़ा. यह निराशाजनक है कि लोग इस तरह की टिप्पणियां करते हैं और आपकी ईमानदारी पर सवाल उठाते हैं. एक खिलाड़ी के रूप में, मैंने पहले कभी ऐसी स्थिति का सामना नहीं किया था, लेकिन अब जब ऐसा हो गया है, तो मुझे भी (आगे बढ़ने) की जरूरत है.”

‘मैं कैब अध्यक्ष से व्यक्तिगत रूप से मिलूंगा’
उन्होंने आगे कहा, “मैंने अपना मन बना लिया था कि मैं बंगाल के लिए नहीं खेलूंगा, मैंने (क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ बंगाल के अध्यक्ष अविषेक डालमिया) को फोन पर जानकारी दे दी थी. लेकिन, मैं उनसे व्यक्तिगत रूप से मिलूंगा और बंगाल टीम से अलग होने से जुड़ी औपचारिकताओं को पूरा करूंगा और एनओसी हासिल करूंगा.”

यह तो अब साफ हो गया है कि साहा अब अगले सीजन में नई टीम के साथ घरेलू क्रिकेट खेलेंगे. लेकिन, वो किस टीम से जुड़ेंगे, यह अब तक साफ नहीं हुआ है. साहा ने कहा, “मैंने बहुत से लोगों से बात की है, लेकिन अभी तक कोई फैसला नहीं लिया गया है. अगले सीज़न के लिए अभी भी समय बाकी है. मैं जब भी इस बारे में कोई फैसला लूंगा, तो इसकी जानकारी सबको दूंगा.”

दर्द से तड़प रहा था..पत्नी और बेटी ने उठाया, अश्विन ने बताया- कैसे सिडनी टेस्ट ड्रॉ कराया

‘भारत और पाकिस्तान के क्रिकेट खिलाड़ी एक-दूसरे के खिलाफ खेलना चाहते हैं?’ जानिए किसने कहा ऐसा

‘आईपीएल 2022 का खिताब जीतकर खुश हूं’
रिद्धिमान साहा ने गुजरात टाइटंस को डेब्यू सीजन में ही आईपीएल का खिताब जिताने में अहम भूमिका निभाई थी. इस जीत को लेकर उन्होंने कहा, “मैंने आईपीएल में इसलिए हिस्सा लिया था कि ताकि गुजरात टाइटंस की जीत में अपना योगदान दे सकूं. मुझे खुशी है कि हमने खिताब जीता, लेकिन मैं इस बारे में ज्यादा नहीं सोच रहा हूं कि आगे क्या होगा या क्या होना चाहिए था? मेरा काम प्रदर्शन करना था और मैंने बस वही किया.”

Tags: Gujarat Titans, IPL 2022, Ranji Trophy, Wriddhiman saha



Source link