रिकी पोंटिंग धाकड़ बल्लेबाज की लगाएंगे क्लास! बोले- बार-बार एक तरह से आउट हो रहा, अब…

By | April 3, 2022


नई दिल्ली. दिल्ली कैपिटल्स के हेड कोच रिकी पोंटिंग टीम के सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ से नाखुश हैं. क्योंकि शॉ बार-बार एक तरह से आउट हो रहे हैं. पिछले मैच में गुजरात टाइटंस के खिलाफ शॉ लॉकी फर्ग्युसन की गेंद पर पुल शॉट खेलने के चक्कर में आउट हो गए. मुंबई इंडियंस के खिलाफ मुकाबले में भी पृथ्वी ने इसी तरह से अपना विकेट गंवाया था.

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग ने कहा, ‘हम पृथ्वी से बात करेंगे. वो दो बार पुल शॉट खेलने के चक्कर में अपना विकेट गंवा चुके हैं. तो हमें उनके साथ आने वाले दिनों में काम करना होगा.’ शॉ के टैलेंट को लेकर कभी किसी को शक नहीं रहा है. बस, उनकी बल्लेबाजी में निरंतरता की कमी है. इसी वजह से वो अब तक टीम इंडिया में अब तक अपनी जगह पक्की नहीं कर पाए हैं.

शॉ एक तरह के शॉट खेलकर आउट हो रहे: पोंटिंग

पृथ्वी शॉ ने गुजरात टाइटंस के खिलाफ पिछले मुकाबले में भी अच्छी शुरुआत की थी. उन्होंने पहली 6 गेंद में 10 रन बनाए थे. लेकिन लॉकी फर्ग्युसन की पहली ही गेंद पर वो कैच आउट हो गए और इस बार भी पहले मैच की तरह ही उन्होंने पुल शॉट खेलते हुए अपना विकेट गंवाया. मैच के बाद शॉ के आउट होने पर पोंटिंग ने कहा कि उन्होंने पहले मैच में शानदार बल्लेबाजी की थी. लेकिन वो आगे के मैच में इसे बरकरार नहीं रख पाए. उनके खिलाफ गुजरात ने एक तय प्लान के तहत गेंदबाजी की और शॉ उस जाल में फंस गए. अब अगले मुकाबलों से पहले उनकी इस कमी को दूर करने पर काम करेंगे.

On This Day: कार्लोस ब्रेथवेट… नाम तो याद ही होगा? 6, 6, 6, 6… और वेस्टइंडीज ने दूसरी बार जीता T20 विश्व कप

यह भी पढ़ें:Women’s World cup final: एलिसा हीली ने बनाया विश्व कीर्तिमान, महिला वर्ल्ड कप में पहली बार हुआ ऐसा…

पृथ्वी ने पिछले सीजन में 4 फिफ्टी जड़ी थी

पृथ्वी शॉ को दिल्ली कैपिटल्स ने आईपीएल 2022 के मेगा ऑक्शन से पहले 7.5 करोड़ रुपए में रीटेन किया था. पिछले साल दिल्ली प्लेऑफ तक पहुंचीं थी, तो उसमें शॉ की अहम भूमिका रही थी. उन्होंने शिखर धवन के साथ दिल्ली को ज्यादातर मुकाबलों में धमाकेदार शुरुआत दिलाई थी. उन्होंने 15 मैच में 160 के स्ट्राइक रेट से 479 रन बनाए थे. उन्होंने पिछले सीजन में 4 अर्धशतक जड़े थे. टीम को इस सीजन में भी इस सलामी बल्लेबाज से ऐसे ही प्रदर्शन की उम्मीद है.

Tags: Cricket news, IPL 2022, Prithvi Shaw, Ricky ponting, Rishabh Pant



Source link