राहुल तेवतिया ने आखिरी 2 गेंदों पर जड़े सिक्स, महेंद्र सिंह धोनी के खास क्लब में शामिल

By | April 9, 2022


नई दिल्ली. सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल ने भले 95 रन की पारी खेली हो, लेकिन राहुल तेवतिया (Rahul Tewatia) ने आखिरी दो गेंदों पर लगातार छक्के जड़कर पूरी महफिल लूट ली. जब गुजरात को 2 गेंदों पर जीत के लिए 12 रन की दरकार थी, तब तेवतिया ने ओडियन स्मिथ के ओवर की पांचवीं और छठी गेंद पर सिक्स जड़कर गुजरात को रोमांचक जीत दिला दी. गुजरात टाइटंस की आईपीएल (IPL) के 15वें सीजन में यह लगातार तीसरी जीत है. इसके साथ तेवतिया महेंद्र सिंह धोनी और चेन्नई सुपरकिंग्स के वर्तमान कप्तान रवींद्र जडेजा के खास क्लब में शामिल हो गए हैं.

राहुल तेवतिया से पहले आईपीएल में महेंद्र सिंह धोनी और रवींद्र जडेजा मैच के आखिरी ओवर की आखिरी दो गेंदों पर सिक्स जड़कर अपनी टीम को जीत दिला चुके हैं. धोनी ने साल 2016 में पंजाब किंग्स के खिलाफ यह उपलब्धि हासिल की थी. उन्होंने तब आईपीएल के 53वें मुकाबले में राइजिंग पुणे सुपरजायंट्स की ओर से खेलते हुए अक्षर पटेल के ओवर में यह कारनामा किया था. उस मुकाबले में धोनी ने 32 गेंदों पर 64 रन की पारी खेली थी. धोनी को इस मैच विनिंग पारी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया था.

यह भी पढ़ें:IPL 2022: शुभगन गिल की यादगार पारी के बाद राहुल तेवतिया के छक्कों से जीता गुजरात, पंजाब को आखिरी गेंद पर मिली हार

रवींद्र जडेजा ने कमलेश नागरकोटि की गेंदों पर किया था ये कमाल 

दूसरी ओर, रवींद्र जडेजा ने अपनी फ्रेंचाइजी चेन्नई सुपरकिंग्स के लिए साल 2020 में यही काम किया था. जडेजा ने तब कोलकाता नाइटराडर्स के खिलाफ आखिरी दो गेंदों पर छक्के जड़कर सीएसके को 6 विकेट से जीत दिलाई थी. बाएं हाथ के बल्लेबाज जडेजा ने केकेआर के तेज गेंदबाज कमलेश नागरकोटि के खिलाफ यह उपलब्धि अपने नाम की थी. जडेजा ने उस मुकाबले में 11 गेंदों पर नाबाद 31 रन बनाए थे.

राहुल तेवतिया ने 433.33 के स्ट्राइक रेट से रन जुटाए 

मैच की बात करें, तो पंजाब ने पहले बल्लेबाजी का न्योता मिलने पर 9 विकेट पर 189 रन बनाए. लियाम लिविंगस्टोन ने 27 गेंदों पर 64 रन की पारी खेली. शिखर धवन ने 35 जबकि नौवें नंबर के बल्लेबाज राहुल चाहर ने 14 गेंदों पर नाबाद 22 रन बनाए.

ग्यारहवें नंबर के बल्लेबाज अर्शदीप सिंह 5 गेंदों पर 10 रन बनाकर नाबाद लौटे. गुजरात की ओर राशिद खान ने सबसे ज्यादा 3 विकेट चटकाए. लक्ष्य का पीछा करने उतरी गुजरात के लिए शुभमन गिल ने 59 गेंदों पर 96 रन की पारी खेली जबकि राहुल तेवतिया 3 गेंदों पर 13 रन बनाकर नाबाद लौटे. तेवतिया ने इस दौरान 433.33 के स्ट्राइक रेट से रन बनाए.

Tags: Gujarat Titans, IPL, IPL 2022, Ms dhoni, Odean Smith, Punjab Kings, Rahul Tewatia, Ravindra jadeja





Source link