राशिद खान ने असंभव को संभव कर डाला, 22 रन देख तेवतिया से बोले-घबराना नहीं है

By | April 28, 2022


नई  दिल्ली. आम तौर पर अपनी फिरकी गेंदबाजी से मैच का पासा पलटने वाले अफगानिस्तान के अनुभवी लेग स्पिनर राशिद खान ने बुधवार को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ आखिरी गेंद पर छक्का जड़कर गुजरात टाइटंस को जीत दिलाई. राशिद को खुशी है कि बल्लेबाजी पर की गई उनकी मेहनत रंग लाई. गुजरात को आखिरी ओवर में 22 रन की जरूरत थी. राहुल तेवतिया ने पहली गेंद पर छक्का और दूसरी गेंद पर एक रन लिया. इसके बाद राशिद ने तीन छक्के जड़े जिसमें आखिरी गेंद पर छक्का लगाकर ही विजयी रन लिये.

राशिद खान ने जीत के बाद कहा, ‘‘बहुत अच्छा लग रहा है. मुझे अपनी बल्लेबाजी पर भरोसा था और फिटनेस पर भी कि मैं मार सकता हूं. मुझे खुशी है कि सनराइजर्स के खिलाफ ऐसा प्रदर्शन किया.’’ उन्होंने कहा ,‘‘ मैने अपनी बल्लेबाजी पर भरोसा बनाये रखा क्योंकि पिछले दो साल से इस पर मेहनत कर रहा था. जब आखिरी ओवर में 22 रन बनाने थे तो मैंने तेवतिया से कहा कि हमारे सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज फर्ग्युसन ने आखिरी ओवर में 25 रन दिये थे और अब हमारी बारी है. एक गेंद खाली जाती है तो घबराना नहीं है और मैच फिनिश करना है.’’

आखिरी ओवर का रोमांच
जीत के लिये 196 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए आखिरी ओवर में गुजरात को 22 रन की जरूरत थी. मार्को जानसेन की पहली गेंद पर राहुल तेवतिया ने छक्का लगाया और दूसरी गेंद पर एक रन दौड़ लिया. अब चार गेंद में 15 रन चाहिये थे और राशिद ने जानसेन को उनके सिर के ऊपर से छक्का जड़ा.

राशिद ने अंतिम ओवर में 3 छक्के जड़े, धोनी की बराबरी, मैदान पर जमकर मनाया जश्न, VIDEO

अगली गेंद पर कोई रन नहीं बना और आखिरी तीन गेंद में नौ रन की जरूरत थी. पांचवीं गेंद पर राशिद ने एक्स्ट्रा कवर पर छक्का जड़ा. अब एक गेंद और तीन रन लेकिन यह मुकाबला राशिद ( 11 गेंद में नाबाद 31 ) के नाम बतौर बल्लेबाज होना तय था जिन्होंने आखिरी गेंद पर फाइन लेग में छक्का जड़कर असंभव को संभव कर दिखाया.

इस जीत के साथ गुजरात टाइटंस आठ में से सात मैच जीतकर 14 अंक के साथ शीर्ष पर पहुंच गई है. सनराइजर्स का लगातार पांच मैच की जीत का सिलसिला भी टूट गया जो आठ मैचों में 10 अंक लेकर तीसरे स्थान पर है.

Tags: Gujarat Titans, IPL 2022, Rashid khan, Sunrisers Hyderabad, Umran Malik



Source link