रवि शास्त्री का खुलासा: टी20 विश्व कप में टीम इंडिया को इस तेज गेंदबाज की कमी खली

By | April 5, 2022


मुंबई: पूर्व कोच रवि शास्त्री (Ravi Shastri) ने डेथ ओवरों के विशेषज्ञ के रूप में टी नटराजन (T Natarajan) की सराहना करते हुए कहा कि भारत को यूएई में टी20 विश्व कप के दौरान बाएं हाथ के इस तेज गेंदबाज की कमी खली. पिछले साल की शुरुआत में ऑस्ट्रेलिया में भारत की टेस्ट सीरीज में एतिहासिक जीत के दौरान नटराजन ने प्रभावित किया था लेकिन घुटने की चोट के कारण वह पिछले साल अधिकांश समय क्रिकेट से दूर रहे. उन्होंने सोमवार को आईपीएल-15 में सनराइजर्स हैदराबाद के दूसरे मैच के साथ वापसी की.

शास्त्री ने ईएसपीएनक्रिकइंफो के ‘टी20 टाइम: आउट’ कार्यक्रम में कहा, ‘उसके लिए बेहद खुश हूं. हमें विश्व कप में उसकी कमी खली. अगर वह फिट होते तो उनका खेलना निश्चित था.’ भारत 2021 में टी20 विश्व कप के ग्रुप चरण से ही बाहर हो गया था.

यह भी पढ़ें:IPL 2022: ईशान किशन ने कहा- रोहित मैच के दौरान खिलाड़ियों को देते हैं गाली, बताई वजह, Video

बकौल शास्त्री, ‘वह इंग्लैंड के खिलाफ एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला के दौरान चोटिल हो गए थे और हमें उसकी कमी खली (विश्व कप में). वह डेथ ओवरों का विशेषज्ञ गेंदबाज हैं, काफी कौशल के साथ यॉर्कर फेंकते हैं. उनके पास शानदार नियंत्रण है. जितना आप सोचते हो, वह उससे थोड़ा अधिक तेज गति से गेंदबाजी करते हैं.’

31 साल के नटराजन को हैदराबाद ने 4 करोड़ में खरीदा 

नटराजन 31 साल के हैं और सनराइजर्स की टीम ने उन्हें चार करोड़ रुपये में खरीदा. उन्होंने 12 महीने बाद प्रभावी वापसी करते हुए चार ओवर में 26 रन देकर दो विकेट चटकाए. टीम को हालांकि 12 रन से हार का सामना करना पड़ा जो उसकी लगातार दूसरी हार है. ऑस्ट्रेलिया के 2020-21 के यादगार दौरे पर जब बाएं हाथ के इस तेज गेंदबाज ने तीनों प्रारूप में भारत की ओर से पदार्पण किया था तो शास्त्री टीम इंडिया के मुख्य कोच थे.

‘टीम इंडिया के भाग्यशाली रहे नटराजन’ 

शास्त्री ने कहा कि नटराजन टीम के लिए भाग्यशाली रहे थे. उन्होंने कहा, ‘हमने उन्हें जिस भी मैच के लिए चुना उसमें हमने जीत दर्ज की. उनके टी20 पदार्पण पर हम जीते. टेस्ट क्रिकेट में उसके पदार्पण पर हम जीते. नेट गेंदबाज के रूप में जाने के बावजूद वह दो और प्रारूप में खेलने में सफल रहे. सनराइजर्स की टीम अपने अगले मैच में नौ अप्रैल को गत चैंपियन चेन्नई सुपरकिंग्स से भिड़ेगी.

Tags: Indian Cricket Team, Ravi shastri, T Natarajan, T20 World Cup, Team india



Source link