‘मुझपर विश्वास जताने के लिए थैंक्यू…’ रजत पाटीदार ने विराट के साथ फोटो शेयर कर कोहली का कुछ यूं जताया आभार

By | May 27, 2022


नई दिल्ली. रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बल्लेबाज रजत पाटीदार (Rajat Patidar) आज किसी नाम के मोहताज नहीं हैं. रजत ने आईपीएल 2022 एलिमिनेटर (IPL) मुकाबले में लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ शानदार शतक जड़ककर अपनी टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई. रजत की इस मैच विनिंग पारी की खूब तारीफ हो रही है. आरसीबी के पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने भी पाटीदार की पारी की जमकर सराहना की है. टीम के सीनियर खिलाड़ी से अपनी तारीफ सुनने के बाद पाटीदार ने विराट कोहली के साथ खुद की फोटो सोशल मीडिया पर शेयर कर आभार जताया है.

28 वर्षीय दाएं हाथ के बल्लेबाज रजत पाटीदार ने लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ मुकाबले में 54 गेंदों पर नाबाद 112 रन की पारी खेली. कोलकाता के ऐतिहासिक ईडन गार्डंस में रजत पाटीदार की ओर से खेली गई इस शानदार पारी के दम पर आरसीबी ने एलएसजी के सामने 208 रनों का विशाल लक्ष्य रखा था. पाटीदार को आईपीएल 2022 मेगा ऑक्शन में किसी फ्रेंचाइजी ने नहीं खरीदा था. बीच टूर्नामेंट में लवनीत सिसोदिया के चोटिल होने के बाद रजत पाटीदार को आरसीबी ने उनके बेस प्राइस 20 लाख रुपये में अपने साथ जोड़ा.

यह भी पढ़ें:कौन हैं किरण नवगिरे? महिला T20 चैलेंज में जड़ा सबसे तेज अर्धशतक… एथलीट से बनीं क्रिकेटर

IPL 2022: डेविड वॉर्नर का खुलासा-DC के बाहर होने पर बेटियों ने लगा दी थी क्लास, पूछा था-आप क्यों नहीं शतक लगाते?

रजत पाटीदार और विराट कोहली.

रजत पाटीदार ने अपने ट्विटर हैंडल पर विराट कोहली के साथ खुद की एक फोटो पोस्ट की है. पाटीदार ने विराट को टैग करते हुए कैप्शन लिखा, ‘ धन्यवाद @imVkohli मुझपर विश्वास जताने के लिए!’ सुपर जायंट्स के खिलाफ रजत उस समय बल्लेबाजी के लिए क्रीज पर उतरे जब कप्तान फाफ डुप्लेसी पहली ही गेंद पर आउट होकर पवेलियन लौट चुके थे. इस अहम मुकाबले में विराट कोहली और ग्लेन मैक्सवेल भी सस्ते में आउट हो चुके थे. बावजूद इसके रजत ने गजब का संयम दिखाते हुए दिनेश कार्तिक के साथ मिलकर 41 गेंदों पर 92 रनों की साझेदारी कर टीम को मुश्किल से निकाला. आखिरी के पांच ओवरों में इन दोनों बल्लेबाजों ने 84 रन जोड़े.

विराट कोहली ने रजत के बारे में कही ये बात

विराट ने कहा था, ‘मैच के बाद पाटीदार से मैंने कहा कि इतने वर्षों से मैंने कई प्रभावशाली पारियां और दबाव में खेली गई पारियां देखी हैं. लेकिन रजत पाटीदार की पारी से बेहतर बहुत पारियां नहीं देखी हैं. दबाव में बड़े मैच में एक अनकैप्ड खिलाड़ी ने पहली शतकीय पारी खेली. यह महत्वपूर्ण मैच था और मैं तनाव महसूस कर रहा था. क्योंकि मैं उन परिस्थितियों में रहा हूं जहां आपको टीम के रूप में एक सीमा पार करनी पड़ती है. पाटीदार ने जो किया वह खास था. मुझे नहीं लगता कि इसे हल्के में लेना चाहिए.’

Tags: IPL, IPL 2022, Rcb, Royal Challengers Bangalore, Virat Kohli



Source link