भुवनेश्वर, नटराजन को पीछे छोड़ इस मामले में बुमराह के बराबर पहुंचे अर्शदीप

By | June 4, 2022


नई दिल्ली. पंजाब किंग्स के तेज गेंदबाज इन दिनों काफी चर्चा में हैं. आईपीएल में शानदार प्रदर्शन दम पर अर्शदीप ने टीम इंडिया में अपनी जगह बनाई है. अर्शदीप आगामी दक्षिण अफ्रीका बनाम भारत टी-20 सीरीज में अपनी गेंदबाजी के जौहर दिखाते नजर आएंगे. वैसे तो इस आईपीएल में अर्शदीप ने कई बढ़िया स्पेल इस आईपीएल में डाले और शानदार इकॉनमी रेट के साथ गेंदबाजी की. लेकिन, इस आईपीएल में अर्शदीप ने एक खास रेकॉर्ड भी अपने नाम किया है.

यॉर्कर के मामले भुवनेश्वर और नटराजन को पीछे छोड़ा

अर्शदीप ने यॉर्कर फेंकने के मामले में भुवनेश्वर कुमार नटराजन को पीछे छोड़ दिया है. हालांकि, इन दोनों गेंदबाजों को यॉर्कर फेंकने महारथ हासिल है लेकिन अर्शदीप ने इस सीजन में इन दोनों बॉलर्स से ज्यादा यॉर्कर फेंकी. IPL 2022 में भुवनेश्वर ने 31 यॉर्कर और टी. नटराजन ने 30 यॉर्कर फेंकी. इसके अलावा प्रसिद्ध कृष्णा ने 20 यॉर्कर डालीं. ड्वेन ब्रावो और शार्दुल ठाकुर ने 19-19 यॉर्कर फेंकी. मोहम्मद शमी और आवेश खान ने 18-18 यॉर्कर आईपीएल के इस सीजन में फेंकी. इस आईपीएल में सिर्फ 4 गेंदबाज ही ऐसे रहे जिन्होंने पूरे सीजन में 30 या उससे ज्यादा यॉर्कर फेंकी.

बुमराह के बराबर पहुंचे अर्शदीप

यॉर्कर फेंकने के मामले में अर्शदीप ने इस आईपीएल में जसप्रीत बुमराह की बराबरी कर ली. इन दोनों बॉलर्स ने आईपीएल 2022 में 38-38 यॉर्कर फेंकी. इस शानदार प्रदर्शन के बाद फैंस और सिलेक्टर्स को अर्शदीप से काफी उम्मीदें हैं. दर्शकों को उम्मीद है कि घरेलू टी-20 टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन के बाद अर्शदीप भारत के लिए इंटरनेशनल टी-20 में भी अर्शदीप शानदार परफॉर्मेंस दे सकेंगे. हालांकि भारतीय टीम में अंतिम 11 में अर्शदीप के लिए जगह बनाना आसान नहीं होंगा. इस मामले में हैदराबाद के तेज गेंदबाज उमरान मलिक से उन्हें कड़ी टक्कर मिल सकती है. इस बार उन्हें भी दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम में चुना गया है. उमरान ने अपनी तेज गति से सबको प्रभावित किया है.

Tags: Arshdeep Singh, Jasprit Bumrah



Source link